×

NFA में नहीं शामिल हुए बिग बी, अब इस दिन दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन को सोमवार को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिया जाने वाला था। लेकिन बिग बी अपनी खराब सेहत की वजह से इस अवॉर्ड को लेने नहीं जा सके।

Shreya
Published on: 24 Dec 2019 4:22 AM GMT
NFA में नहीं शामिल हुए बिग बी, अब इस दिन दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड
X

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन को सोमवार को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिया जाने वाला था। लेकिन बिग बी अपनी खराब सेहत की वजह से इस अवॉर्ड को लेने नहीं जा सके। लेकिन अब इस डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की तरफ से घोषणा की गई है कि इस रविवार यानि 29 दिसंबर को अमिताभ बच्चन को 50वां दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिया जाएगा। बता दें कि, बिग बी को फिल्म इंडस्ट्री में उनके अभूतपूर्व योगदान और उत्कृष्ट अभिनय के लिए सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाना था।

29 दिसंबर को बिग बी को दिया जाएगा अवॉर्ड

National Films Awards के आखिरी में सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार 29 दिसंबर को विजेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। इसी दौरान बॉलीवुड के महानायक को भी ये अवॉर्ड दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: इस उम्र में ‘झक्कास’ एक्टर अनिल ने बॉलीवुड में ली थी एंट्री

बिग बी ने दी थी जानकारी

बता दें कि, अमिताभ बच्चन ने खुद रविवार को ट्वीट के जरिए 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में न शामिल हो पाने की बात कही थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि बुखार के कारण अस्वस्थ्य हूं ..! यात्रा की अनुमति नहीं है। इसीलिए कल दिल्ली में राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में भाग नहीं ले सकूंगा। बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, मुझे अफसोस है।



बता दें कि, भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार का नाम धुंडीराज गोविंद फाल्के के नाम पर रखा गया है। धुंडीराज गोविंद फाल्के को ही भारतीय सिनेमा का जनक कहा जाता है। इस अवॉर्ड की शुरुआत साल 1969 में हुई थी। इस अवॉर्ड से सम्मानित करते हुए एक्टर को एक स्वर्ण कमल, एक शॉल और नकद 10,00000 रुपये दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: हेमंत सोरेन होंगे विधायक दल के नेता! शिबू सोरेन के आवास पर बैठक आज

Shreya

Shreya

Next Story