अमिताभ ने जिगरी दोस्त ऋषि के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट, साझा की कई यादें

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर एक बहुत अच्छे दोस्त थे और ऋषि कपूर के निधन के बाद बिगी टूट से गए हैं। उन्होंने गुरुवार को अपने जिगरी दोस्त को याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है।

अमिताभ ने जिगरी दोस्त ऋषि के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट, साझा की कई यादें

अमिताभ ने जिगरी दोस्त ऋषि के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट, साझा की कई यादें

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर गुरुवार को इस दुनिया को अलविदा कह गए। कैंसर की बीमारी से जूझ रहे एक्टर ने कल सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली। अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें बुधवार को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। एक्टर के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। ऋषि कपूर के निधन की जानकारी बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए दी थी।

ऋषि कपूर के लिए बिग बी ने लिखा इमोशनल पोस्ट

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर एक बहुत अच्छे दोस्त थे और ऋषि कपूर के निधन के बाद बिगी टूट से गए हैं। उन्होंने गुरुवार को अपने जिगरी दोस्त को याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है।

यह भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हुए ऋषि कपूर, ये लोग रहे अंतिम यात्रा में साथ

पहली बार कहां हुई मुलाकात?

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिए ऋषि कपूर को भावुक श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने इस पोस्ट में अपने दोस्त के साथ बिताई हुई कई यादें साझा की हैं। अपने ब्लॉग में बिग बी ने लिखा कि, एक बार मुझे राज जी (राज कपूर) जी ने अपने घर बुलाया था, तब मैंने पहली बार एक युवा ऊर्जावान, चुलबुले और शरारत भरे चिंटू को देखा था।

वो हमेशा सीखने के लिए तैयार रहते थे

मैंने उन्हें ज्यादरातर आरके स्टूडियो में देखा था, जब वह अपनी फिल्म BOBBY के लिए एक अभिनेता के रुप में प्रशिक्षित हो रहे था। वो एक एक मेहनती उत्साही नौजवान थे, जो हर तरह से सीखने के लिए तैयार रहते थे। उनकी चाल आत्मविश्वास से भरी होती थी। एक सहज और शैली जो उनके दादा, महान पृथ्वी राज जी के समान थी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में 40 पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन में थे तैनात

उनके जैसे गानों की लिप्सिंग कोई नहीं कर सकता

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा कि, हमने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। जब वो अपनी लाइनें बोला करते थे, तो हर लाइन पर विश्वास किया जा सकता था। उनके जैसे कोई दूसरा नहीं हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि उनके जैसे गानों की लिप्सिंग कोई नहीं कर सकता था और ना कभी करेगा।

काफी चंचल थे ऋषि कपूर

अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर के चंचल रवैया को भी याद किया। एक्टर ने लिखा कि, सेट पर उनका रवैया काफी चंचल था, वो मुश्किल से मुश्किल सिक्वेंस में भी हंसने और हंसाने का मौका निकाल लेते थे।

उन्होंने आगे लिखा कि ना केवल सेट बल्कि किसी फॉर्मल इवेंट में भी अगर आप उनके साथ हैं तो वो कुछ ना कुछ ऐसा निकाल ही लेते थे कि हर कोई हंसने को मजबूर हो जाता था।

यह भी पढ़ें: US इंटेलिजेंस ने कोरोना वायरस पर किया बड़ा खुलासा, ट्रंप को नहीं हो रहा विश्वास

Bagatelle board खेलना था पसंद

अमिताभ बच्चन ने अपने इस ब्लॉग में यह भी बताया कि शूट के दौरान कई बारे अपने पत्ते लाया करते थे। वो कभी-कभी Bagatelle board भी खेला करते थे और दूसरों को भी इनवाइट करते थे एक कॉम्पिटिशन के लिए। वो इसे एक सीरियस कॉम्पिटिशन की तरह लेते थे।

इलाज के दौरान कभी हॉस्पिटल मिलने नहीं गए बिग बी

उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि, वो ऋषि कपूर के डायग्नोसिस और ट्रीटमेंट के दौरान कभी अस्पताल मिलने नहीं गए थे। क्योंकि वो उनके मुस्कुराते हुए चेहरे पर कभी उदासी नहीं देखना चाहते थे। उन्होने आगे लिखा कि लेकिन मैं निश्चित हूँ .. जब वह गए होंगे तो उनके चेहर पर एक सौम्य मुस्कान जरूर होगी।

https://srbachchan.tumblr.com/post/616841910619979776

यह भी पढ़ें: SpiceJet का कर्मचारियों पर बड़ा फैसला, नौकरी से नहीं निकालेगी कंपनी, सैलरी भी…

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।