×

इस मुस्लिम देश में भूत को कैद: एंजेलिना जोली को किया कॉपी, अब 10 साल कटेंगे जेल में

मेकअप और फोटोशॉप का उपयोग करके खुद की तस्वीरें एंजेलिना जोली की तरह बनाती है। यह किसी भी तरह से ईशनिंदा का मामला नहीं बनता है। लोग एंजेलिना जोली से भी उसकी रिहाई का समर्थन करने की अपील कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 12 Dec 2020 10:37 AM GMT
इस मुस्लिम देश में भूत को कैद: एंजेलिना जोली को किया कॉपी, अब 10 साल कटेंगे जेल में
X
इस मुस्लिम देश में भूत को कैद: एंजेलिना जोली को किया कॉपी, अब 10 साल कटेंगे जेल में

नई दिल्ली: हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज की जानी मानी अभिनेत्री एंजेलिना जोली की 'भूत' कही जाने वाली ईरान की इंस्‍टाग्राम स्‍टार फतेमेह ख‍िशवंद इस समय चर्चा में हैं। उन्हें पिछले साल ईशनिंदा और युवाओं को भ्रमित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अब उनको 10 साल की सजा सुनाई गई है। जेल में कैद रहने के दौरान उन्हें अप्रैल महीने में कोरोना वायरस का संक्रमण भी हो गया था। फतेमेह ख‍िशवंद को ईरान में सहर तबर के नाम से भी जाना जाता है।

ईरान में ईशनिंदा के खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान है

ईरान के वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता मासिह अलाइनजाद ने शुक्रवार को ट्वीट कर फतेमेह ख‍िशवंद के सजा का खुलासा किया। उन्होंने इस इंस्‍टाग्राम स्‍टार के रिहाई का भी अनुरोध किया है। बता दें कि ईरान में ईशनिंदा के खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान है। पत्रकार ने दावा किया कि कम उम्र की फतेमेह ख‍िशवंद को अन्यायपूर्ण तरीके से सजा दी गई है।

Fatemeh Khishwand actress Angelina Jolie-2

एंजेलिना जोली से उसकी रिहाई का समर्थन करने की अपील

ईरान की सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि यह इंस्टाग्राम स्टार वह पूरी तरह से निर्दोष है। वह मेकअप और फोटोशॉप का उपयोग करके खुद की तस्वीरें एंजेलिना जोली की तरह बनाती है। यह किसी भी तरह से ईशनिंदा का मामला नहीं बनता है। लोग एंजेलिना जोली से भी उसकी रिहाई का समर्थन करने की अपील कर रहे हैं।

ये भी देखें: इस एक्ट्रेस को हुई खतरनाक बीमारी: अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें कैसी है हालत

अक्टूबर 2019 में फतेमेह ख‍िशवंद को दोषी पाया गया

ईरान की एक मिडिया रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2019 को फतेमेह ख‍िशवंद को युवाओं को भड़काने, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तब से उसका इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट हो गया है। उसके बाद लंबी अदालती सुनवाई के बाद फतेमेह ख‍िशवंद को दोषी पाया गया।

Fatemeh Khishwand actress Angelina Jolie-3

मीडिया पर सहर के नाम से मशहूर हैं

साल 2017 में फतेमेह, जो सोशल मीडिया पर सहर के नाम से मशहूर हैं, उन्होंने करीब 50 सर्जरी कराईं ताकि एंजेलिना जोली जैसी बन सकें। सहर ने तब बताया था कि वह अपना वजन 40 किलोग्राम से ऊपर नहीं होने देतीं लेकिन ऐंजलिना सी दिखने की चाहत में सहर ने अपने असली नैन-नक्श भी खो दिए।

ये भी देखें: शहनाज ने मनाया सिद्धार्थ का जन्मदिन, इस ख़ास अंदाज में किया Wish, देखें Video

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story