×

कौन हैं कालीचरण महाराज जिन्हें शेयर किया अनुपम खेर ने, हो रही वाह वाह

इस विडियो में आप देख सकते है कि एक शख्स भगवा रंग के लिबास में हैं। वह शिव तांडव स्त्रोत कर रहे हैं और उनके सामने काफी बड़ा शिवलिंग है।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 5:53 AM GMT
कौन हैं कालीचरण महाराज जिन्हें शेयर किया अनुपम खेर ने, हो रही वाह वाह
X

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर अक्सर सोशल मीडिया के द्वारा अपने फैंस के साथ वार्तालाप करते रहते है। यही नहीं वे सोशल मीडिया पर अलग अलग तरीके की वीडियो और फोटो भी शेयर करते है। वे ऐसे कलाकारों में से एक है जो अपने फैंस के साथ सीधे जुड़ते है और अपनी बात सामने रखते है।

जो भी विडियो वो अपलोड या शेयर करते है उन विडियो से हमको बहुत कुछ सीखने को मिलता है। बहुत से लोगों को इस बारे में भी पता होगा कि हाल ही में जब उनकी फैमिली में कोरोना की एंट्री हुई तो भी उन्होंने वीडियो शेयर करके जानकारी दी थी।

इन्ही सब के बीच में अनुपम खेर ने आज एक विडियो और शेयर की। ये विडियो एक साधु की है जो शिव तांडव स्त्रोत का पाठ कर रहे है। इस वीडियो को अनुपम खेर ने जैसे ही शेयर किया, यूजर्स उस पर कॉमेंट कर रहे हैं। आइए जानते हैं ये वीडियो किसका है और कहां का है।

कैप्शन में लिखा ये

इस विडियो में आप देख सकते है कि एक शख्स भगवा रंग के लिबास में हैं। वह शिव तांडव स्त्रोत कर रहे हैं और उनके सामने काफी बड़ा शिवलिंग है। इस 2 min 22 sec की विडियो में उन्होंने कैप्शन दिया है कि,

"Devotional Song, Hearing this devotee’s powerful and passionate singing in one of the ancient temples somewhere in India gave me goosebumps. Amazingly sung. इसे कहते हैं भक्ति में तल्लीन। Thank you dear #RoopDarakBhartiya for the video. ??? #JaiBholenath #HarHarMahadev #JaiMahakaal #OmNamahShivay"

(‘भक्ति गीत, भारत में कहीं प्राचीन मंदिरों में से एक में इस भक्त के शक्तिशाली और भावपूर्ण गायन को सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए। कमाल का गाया।’)

अब इस बारे में भी जान लेते हैं कि वीडियो में ये बाबा कौन हैं और ये कौन सा मंदिर है?

शिव तांडव स्त्रोत का गायन करने वाले साधु के बारे में जब जानकारी जुटाई तो एक फेसबुक पेज मिला। यह पेज काली पुत्र श्री कालीचरण जी महाराज नाम से था।

इस पेज से यह वीडियो 9 जुलाई को शेयर किया गया था। वीडियो के कैप्शन में लिखा था, "ॐ काली पूज्य महाराज साहब के मुखारविंद से शिव तांडव स्त्रोतम भोजपुर स्थित प्राचीन भोजेश्वर शिव मंदिर में..."

यानी शिव तांडव का गायन करने वाले कालीचरण जी महाराज हैं। हालांकि उनके बारे में ज्यादा पता तो नहीं चल पाया लेकिन पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक वह महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और बजरंग सेना के राष्ट्रीय अनुशासन प्रभारी हैं।

ड्यूटी से अचानक गायब हो गया वायुसेना का जवान, बीवी ने फोन पर कही थी ये बात

Newstrack

Newstrack

Next Story