×

ड्यूटी से अचानक गायब हो गया वायुसेना का जवान, बीवी ने फोन पर कही थी ये बात

भारत-चीन सीमा पर तैयान भारतीय वायु सेना का एक जवान अचानक अपनी ड्यूटी से गायब हो गया। जवान के यूं अचानक गायब होने से बॉर्डर पर तैनात एयरफोर्स में खलबली मच गई।

Shreya
Published on: 17 July 2020 5:32 AM GMT
ड्यूटी से अचानक गायब हो गया वायुसेना का जवान, बीवी ने फोन पर कही थी ये बात
X

ग्वालियर: भारत-चीन सीमा पर तैयान भारतीय वायु सेना का एक जवान अचानक अपनी ड्यूटी से गायब हो गया। जवान के यूं अचानक गायब होने से बॉर्डर पर तैनात एयरफोर्स में खलबली मच गई। जिसके बाद उसकी तलाश शुरू कर दी गई।

इस सिलसिले में एयरफोर्स पुलिस ने जब ग्वालियर हजीरा थाना पुलिस के साथ जवान के ग्वालियस स्थित घर पर दबिश दी गई तो पता चला कि सैनिक घर पर है। ड्यूटी से बिना बताए गायब हुए वायुसैनिक को एयरफोर्स पुलिस अपने साथ ले गई।

यह भी पढ़ें: मानसून अलर्ट: इन राज्यों में आज होगी झमाझम बारिश, 24 घंटें के लिए चेतावनी जारी

जवान के अचानक लापता होने से मचा हड़कंप

ग्वालियर शहर के हजीरा थाना क्षेत्र के खारा कुआं के निवासी अनिल राजावत वायुसेना में हैं और उनकी इन दिनों सतवारी में बॉर्डर पर ड्यूटी लगी हुई है। चीन से जारी तनाव के बीच अभी सीमा पर तैनात सेना के किसी भी जवान को अवकाश नहीं दिया जा रहा है।

ऐसे में यूं बिना बताए अनिल के लापता हो जाने से वहां पर सेना में हड़कंप मच गया। जवान की तलाश की जाने लगी और जब इस बात का पता चला कि वो घऱ में है तो एयरफोर्स पुलिस की टीम हजीरा थाना पुलिस के साथ जवान के घर पहुंची और वहां पर अनिल मिल गया।

यह भी पढ़ें: चीन की हर साजिश जानता है भारत, ड्रैगन की हर हरकत पर नजर रख रही सेना

वायु सैनिक अनिल राजावत से पूछताछ में बताई ये वजह

जब इस मामले में वायु सैनिक अनिल राजावत से पूछताछ की गई तो पता चला कि उसकी पत्नी का फोन आया था और वाइफ ने कहा कि बहुत जरूरी काम है, घर पर आना पड़ेगा। कैसे भी हालात हों, तुरंत घर आ जाओ। लेकिन अनिल को ये पता था कि बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच उसे छुट्टी नहीं मिलेगी।

इसलिए वो चुपचाप ड्यूटी गायब हो गया और अपने घर आ गया। इस मामले में सीएसपी रवि भदौरिया ने बताया कि एयरफोर्स की टीम ने अनिल को अपनी कस्टडी में ले लिया है और उसे खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री की साजिश! कांग्रेस बोली- तुरंत हो गिरफ्तारी, सचिन समर्थकों की मांगी सूची

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story