×

अरबाज-मलाइका का राज: एक-दूसरे पर छिड़ते थे जान, इसलिए टूटा रिश्ता

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड के उन स्टार्स कपल  में आते थे जिनकी ब्यूटीफुल लव केमिस्ट्री को लोग पसंद करते थे। इस कपल पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री की आंखे रहती थी और ये कपल एक साथ जहां भी जाता था पूरी लाइमलाइट ले जाता था।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 Aug 2020 12:39 PM GMT
अरबाज-मलाइका का राज: एक-दूसरे पर छिड़ते थे जान, इसलिए टूटा रिश्ता
X

मुंबई: अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड के उन स्टार्स कपल में आते थे जिनकी ब्यूटीफुल लव केमिस्ट्री को लोग पसंद करते थे। इस कपल पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री की आंखे रहती थी और ये कपल एक साथ जहां भी जाता था पूरी लाइमलाइट ले जाता था। किसी ने भी नहीं सोचा था कि इनका ये रिश्ता भी तलाक से होकर गुजरेगा और दोनों के रास्ते अलग हो जाएंगे।

अब अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा एक दूसरे के होकर भी हमेशा के लिए एक दूजे के नहीं हो पाए। आज अरबाज खान का जन्मजिन है। उनका जन्म पूणे में 4 अगस्त 1967 को हुआ था।बतौर एक्टर पर उनका करियर कुछ खास नहीं रहा। इसके बाद उन्होंने अपने भाई सलमान खान के साथ मिलकर दबंग सहित कई अन्य फिल्में बनाई, जिसमें उन्हें अच्छी सफलता मिली। साल 2017 में अरबाज ने अपनी पत्नी मलाइका अरोड़ा से तलाक ले लिया था। इस तलाक की वजह उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई थी।

यह पढ़ें...वेस्ट टू एनर्जी प्लांट स्थापित किये जाने के संबंध में बैठक की

ऐसे मिले अरबाज खान और मलाइका

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की मुलाकात साल 1993 में कॉफी एड शूट के दौरान हुई थी। इसी शूट के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और पांच साल डेट करने के बाद 12 दिसंबर 1998 को दोनों ने क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी। अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की मुलाकात साल 1993 में कॉफी एड शूट के दौरान हुई थी। इसी शूट के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और पांच साल डेट करने के बाद 12 दिसंबर 1998 को दोनों ने क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी।

शुरुआती अनबन बाद में बनी तलाक की वजह

शादी के कुछ साल दोनों के बीच कुछ मतभेद होने लगे थे। मलाइका से तलाक पर अरबाज ने कहा था, 'सबकुछ ठीक लग रहा था लेकिन यह टूट गया। अगर कुछ भी गलत नहीं है, तो बेहतर है कि दो लोगों को अपना जीवन खुद चलाना चाहिए और यह निर्णय लेना चाहिए।' वहीं करीना कपूर के शो में मलाइका ने कहा था, 'आप किसी रिश्ते को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ते हैं तो अकसर किसी न किसी को जिम्मेदार ठहराते हैं। हम इस रिलेशन से खुश नहीं थे। हम एक-दूसरे को खुश नहीं रख पा रहे थे जिसकी वजह से आसपास के लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा था।'

यह पढ़ें...सुशांत केस पर शिवसेना बोली: राजनीति कर रहे नीतिश, CBI जांच महाराष्ट्र का अधिकार

तलाक के बाद भी अरबाज और मलाइका के बीच अच्छे रिश्ते हैं। एक तरफ जहां अरबाज जॉर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ ऐसी खबरें हैं कि मलाइका, अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story