×

आर्टिकल 15: आयुष्मान खुराना दे रहे सही मयाने में 'इंडियन होने का ज्ञान'

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। ये फिल्म भारतीय संविधान में मौजूद अनुच्छेद 15 पर आधारित है।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Jun 2019 7:26 AM GMT
आर्टिकल 15: आयुष्मान खुराना दे रहे सही मयाने में इंडियन होने का ज्ञान
X

मुम्बई: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। ये फिल्म भारतीय संविधान में मौजूद अनुच्छेद 15 पर आधारित है जो किसी भी व्यक्ति के साथ जाति, धर्म और लिंग के आधार पर भेदभाव नहीं करने की बात कहता है।

यह भी देखें... यूपी कैबिनेट की बैठक में फैसला- गोरखपुर में शहीद अशफाकउल्ला पार्क की होगी स्थापना

खास बात ये हैं कि फिल्म आर्टिकल 15 का आयुष्मान खुराना बड़े ही अनोखे अंदाज में प्रमोशन कर रहे हैं। वह इन दिनों अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म आर्टिकल 15 और संविधान द्वारा भारतीय नागरिक को मिले अधिकारों की जानकारी से जुड़ा वीडियो शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो के जरिए वह अपने फैंस को एक नागरिक के लिए आर्टिकल 15 कितना मायने रखता है समझाते नजर आ रहे हैं।

बुधवार को भी आयुष्मान खुराना ने फिल्म आर्टिकल 15 के सीन से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- गलतियां तो किसी से भी हो सकती हैं,पर हम किसी की तुलना नीची जाति के लोगों से नहीं कर सकते ? क्या इनके खिलाफ आपका नजरिया ठीक है ? इसके अलावा आयुष्मान खुराना ने हैसटैग के साथ फैंस से जातिसूचक शब्द न कहने की भी अपील की है।

एक्टर आयुष्मान खुराना की गिनती अब लीक से हटकर एक्टिंग करने वाले अभिनेताओं में होने लगी है। इससे पहले आयुष्मान खुराना ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत-पाकिस्तान के मैैच के बीच फिल्म आर्टिकल 15 का प्रमोशन किया। आयुष्मान खुराना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में तिरंगा लहराते कुछ फैंस दिखाई दिए तो वहीं कुछ हिस्से में आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 के सीन नजर आ रहे थे।

यह भी देखें... Ind VS Pak: रणवीर सिंह ने मैदान में जो किया, फैंस ही नही क्रिकेटर्स भी हुए इंप्रेस

इस खास वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए आयुष्मान खुराना ने कैप्शन में लिखा था- 'इंडिया-पाकिस्तान मैच के दिन हम सभी इंडियन होते हैं, सही मायने में इंडियन ! तो क्यों न भेद भाव भूलकर , रोज ही सिर्फ इंडियन बनें? आयुष्मान खुराना के इस ट्वीट पर उनके फैन अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे थे। बता दें कि फिल्म आर्टिकल 15 इस महीने 28 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन अभिनव सिन्हा ने किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story