भाग्यश्री बर्थडे स्पेशल: रातों-रात सुपरस्टार बनने वाली सुमन कहां हुई गायब

एक बार भाग्यश्री ने अपनी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के शूटिंग और रियल के बारे में याद करते हुए बताया था, “उन दिनों सलमान और मैं इंडस्ट्री के लिए बिल्कुल नए हैं। फिल्म में जब हम दोनों अपने वेडिंग सीक्वेंस को शूट कर रहे थे।”

Published by Chitra Singh Published: February 23, 2021 | 10:30 am
bhagyashree

भाग्यश्री बर्थडे स्पेशल: रातों-रात सुपरस्टार बनने वाली सुमन कहां हुई गायब (photo-social media)

लखनऊ: फिल्म ‘मैनें प्यार किया’ से रातों-रात सुपरस्टार बनने वाली सुमन यानी भाग्यश्री का जन्मदिन है। अपनी मासूमियत से लोगों को दीवाना बनाने वाली भाग्यश्री एक ऐसी अभिनेत्री है, जिन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से ही अलग पहचान बना चुकी थी। जी हां, बॉलीवुड में 10-20 फिल्म करने के बाद कई अभिनेत्रियों को वो पहचान नहीं मिल पाती थी, जो फिल्म ‘मैनें प्यार किया’ ने भाग्यश्री को दिला दी।

अभिनेत्री या राजकुमारी

बता दें कि भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी 1969 में महाराष्ट्र के मिरज के शाही पटवर्धन परिवार में हुआ था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भाग्यश्री का पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है। ये सांगली के राजा श्रीमंत विजयसिंह राव माधव राव पटवर्धन की सबसे बड़ी बेटी है।

यह भी पढ़ें… ग्रेटा थनबर्ग-दिशा रवि को पहनाया मासूमियत का जामा, देश में षडयन्त्रकारियों की पैरवी

पढ़ने-लिखने की शौकिन

भाग्यश्री बचपन से ही पढ़ने-लिखने की काफी शौकिन थी। ये अपने क्लास की मॉनीटर भी रह चुकी है। बताया जाता है कि जब भाग्यश्री को फिल्म ‘मैनें प्यार किया’ का ऑफर आया था, तब उन्होंने यह कहकर फिल्म को नकारा था कि उनकी कॉलेज में पढ़ाई चल रही है। फिल्म में काम करने के चलते उनके पढ़ाई पर असर पढ़ेगा। हालांकि वे बाद में काफी शर्तों के बाद फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी।

रील और रियल लाइफ का दिलचस्प कहानी

भाग्यश्री बताती है कि उनकी रील और रियल लाइफ का दिलचस्प है। एक बार भाग्यश्री ने अपनी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के शूटिंग और रियल के बारे में याद करते हुए बताया था, “उन दिनों सलमान और मैं इंडस्ट्री के लिए बिल्कुल नए हैं। फिल्म में जब हम दोनों अपने वेडिंग सीक्वेंस को शूट कर रहे थे। उस सीन के दो दिन बाद ही मेरी शादी असल में हो गई। इसलिए शादी वाली शूटिंग मेरे लिए मेमोरेबल है।“

 

bhagyashree

भाग्यश्री की फैमिली

वहीं एक इंटरव्यू के दौरान भाग्यश्री अपने पति और बच्चों के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “मैं अपने पति के साथ मिलकर मीडिया कंपनी सृष्टि एंटरटेनमेंट चलाती हूं। मेरी बेटी अवंतिका ने लंदन से बिजनेस में ग्रैजुएशन की है और बेटा अभिमन्यु बॉलीवुड में एंट्री कर चुका है।”

फैमिली को प्रायोरिटी

वहीं जब उनसे पूछा गया कि वे टीवी दुनिया से क्यों दूर हो गई, तो उन्होंने बताया, “मैंने प्यार किया’ की सक्सेस के बाद कई बड़ी फिल्मों का ऑफर उन्हें मिले। लेकिन उनकी शादी हो गई थी। इसलिए वे मैरिज लाइफ और फैमिली को प्रायोरिटी देना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने कई सारे प्रोजेक्ट्स को रिजेक्ट किए।”

यह भी पढ़ें… Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

ऐसा है भाग्यश्री का सांगली परिवार

इतना ही नहीं उन्होंने अपने सांगली परिवार के बारे में भी जिक्र किया। उन्होंने बताया, “हमारा पैलेस ग्रैंड फादर ने ब्रिटिश शासन काल में बनवाया था। इसलिए यह मॉडर्न स्ट्रक्चर में बना है। जिसमें विक्टोरियन एलिमेंट्स जैसे बड़े बाथरूम, सभी कमरों में ड्रेसिंग रूम वगैरा अटैच है। हमारा पैलेस उस दौर के स्ट्रक्चर्स के मुताबिक है। पैलेस में एक ग्रांड दरबार हॉल भी है जहां हजारों लोग मीटिंग के लिए आते थे। अब हम इस प्लेस को सिर्फ गणेश उत्सव के लिए ही रखते हैं।”

दोस्तों देश दुनिया की और  को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App