×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर तथा भावनगर में 22 स्थलों पर मतगणना शुरू हो चुके है।

Aditya Mishra
Published on: 23 Feb 2021 4:41 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
यूपी के शाहजहांपुर में मदरसे पढ़ने गई 2 चचेरे बहने लापता हो गई। रात में एक बहन का शव खेत में मिला तो, दूसरी बहन खून से लथपथ घायल हालत में खेत से बरामद हुई।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

23 फरवरी: इस राशि के जातक को मिलेगा बिजनेस में धोखा, जानें अपना राशिफल

माह- माघ, तिथि-एकादशी, नक्षत्र- आद्रा., पक्ष- शुक्ल सूर्योदय- 07:11, सूर्यास्त- 18:26, राहुकाल 03:31 PM से 04:57 PM तक है। चन्द्रमा मिथुन राशि पर संचार करेगा। आज मंगलवार को बजरंगबली की आराधना और सुंदरकांड के पाठ के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-23-february-2021-horoscope-sign-know-your-daily-rashifal-tuesday-784701.html

होगी मूसलाधार बारिश: इन राज्यों में 5 दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

मौसम विभाग (आईएमडी )के मुताबिक, एक बार फिर से ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसकी वजह से जम्‍मू कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश और भारी बर्फबारी होने की संभावना है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-alert-imd-issued-alert-for-heavy-rain-in-many-states-of-the-india-due-to-western-disturbances-784733.html

कोरोनाः भारत बना विश्व-त्राता

कुछ दिन पहले जब मैंने लिखा था कि कोरोना का टीका भारत को विश्व की महाशक्ति के रूप में उभार रहा है तो कुछ प्रबुद्ध पाठकों ने मुझे कहा था कि आप मोदी सरकार को जबर्दस्ती इसका श्रेय दे रहे हैं। इसका श्रेय आप जिसे चाहें दें या न दें, जो बात मैंने लिखी थी, उस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के महासचिव एंतोनियो गुतरेस ने मोहर लगा दी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/opinion/article-on-the-india-help-of-other-countries-regarding-corona-784730.html

टीम इंडिया में पटना के इशान ने बनाई जगह, आरके श्रीवास्तव ने दी बधाई

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम में पटना के रहने वाले इशान किशन का चयन किया गया है। शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी में तूफानी शतक ठोकने वाले इशान की कामयाबी पर बिहार के चर्चित शिक्षक आरके श्रीवास्तव ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bihar/ishan-kishan-from-patna-will-play-for-team-india-rk-srivastava-congratulated-him-784731.html

शाहजहांपुरः हाईवे किनारे नग्न अवस्था में मिली जली किशोर, हालात बेहद गंभीर

हाईवे किनारे अधजली छात्रा नग्न अवस्था में पड़ी थी। राहगीरों ने अंगौछा देकर उसके शरीर को ढका और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गंभीर रूप से झुलसी छात्रा को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/shahjahanpur-teenager-found-naked-in-highway-condition-very-serious-784746.html

खेत में फिर मिली बच्ची की लाश, शांहजहांपुर में उन्नाव कांड़, बहन की हालत गंभीर

यूपी के शाहजहांपुर में मदरसे में पढ़ने गई 2 चचेरे बहने लापता हो गई। रात में एक बहन का शव खेत में मिला तो, दूसरी बहन खून से लथपथ घायल हालत में खेत से बरामद हुई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घायल को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/2-drifting-missing-body-of-one-girl-found-others-condition-critical-police-engaged-in-investigation-in-784767.html

गुजरात में ताबड़तोड़ ब्लास्ट: 15 किलोमीटर तक दहला इलाका, मच गयी भगदड़

गुजरात में मंगलवार को ताबड़तोड़ धमाके हुए। भरूच जिले के जीआईडीसी स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में सुबह सुबह वोइसफोट आने से हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक प्लांट में हुए दो धमाकों के बाद आग लग गयी। जिसमे अबतक 24 लोगों के घालय होने की सूचना है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/gujarat-blast-chemical-company-explosion-bharuch-several-injured-784739.html

रो रहा बिहार: 24 घंटों में दो दर्दनाक हादसे, कुल 11 की मौत, बेहद डरावना नजारा

बिहार के कटिहार जिले में 24 घंटों के अंदर दो बड़े हादसे हुए। जिसमे 11 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां बीते दिन कटिहार में 5 बैंड पार्टी से जुड़े लोगों ने ऑटो ट्रक की टक्कर में दम तोड़ दिया तो वहीं आज सुबह जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र में भीषण हादसे में 6 लोगों की जान चली गयी। जानकारी के मुताबिक, यहां ट्रक की स्कार्पियों से भिड़ंत हो गयी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/bihar-road-accident-katihar-scorpio-collision-truck-killed-6-people-784737.html

गुजरात निकाय चुनाव 2021ः वोटों की गिनती जारी, BJP-कांगेस के बीच मुकाबला

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर तथा भावनगर में 22 स्थलों पर मतगणना शुरू हो चुके है। 6 महानगर पालिका मैं 575 सीट के लिए करीब 24 सौ उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। जानकारी के मुताबिक, यहां ट्रक की स्कार्पियों से भिड़ंत हो गयी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/gujarat-municipal-election-2021-result-counting-of-votes-continues-784774.html

क्या है बंगाल का कोयला घोटाला, CBI की अचानक सक्रियता पर उठे सवाल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीखी होती जुबानी जंग के बीच कोयला चोरी घोटाले को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है। विशेष रूप से कोयला घोटाले में मुख्यमंत्री के ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी का नाम सामने आने के बाद भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर काफी तेज हो चुका है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/know-about-coal-scam-of-west-bengal-questions-raised-on-cbi-sudden-activation-784771.html

वैक्सीन पर बड़ा एलानः गरीब देशों को मिलेगा मुआवजा, WHO ने दी सहमति

दुनियाभर के कई देशों में कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है। हालांकि, कई बार वैक्सीन के साइड इफेक्ट की भी खबरें आ चुकी हैं। अब वैक्सीन के गंभीर साइड इफेक्ट को ध्यान में रखकर बड़ा फैसला लिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोवैक्स (COVAX) साझा योजना के माध्यम से कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त करने वाले 92 गरीब देशों के लोगों में गंभीर दुष्प्रभाव होने पर नो-फॉल्ट मुआवजा योजना को लेकर सहमति जताई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/no-fault-compensation-scheme-who-agrees-compensation-fund-for-serious-covax-vaccine-side-effects-for-92-countries-784777.html

कपिल शर्मा का हुआ एक्सीडेंट? सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये तस्वीर, फैंस हैरान

मशहूर कॉमेड‍ियन कप‍िल शर्मा आए दिन किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। कभी अपनी बेटी के साथ क्यूट सी फोटो शेयर करके तो कभी अपने शो के लिए। एक बार फिर से कपिल शर्मा सुर्खियों में छा गए हैं। लेकिन इस बार वजह बहुत अलग है। दरअसल, सोशल मीडिया पर उनकी एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद फैन्स परेशान हो गए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/kapil-sharma-spotted-on-wheelchair-at-airport-fans-worry-about-his-health-784415.html

IPL के 2 खिलाड़ीः ऐसे बदल गयी जिंदगी, 5 गेदों से एक मालामाल, दूसरा कंगाल

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग दुनियाभर की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग है। 2008 में शुरू हुई यह लीग लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। शुरुआत से लेकर अब तक इस लीग ने कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है। IPL के प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ियों की राष्ट्रीय टीम में एंट्री भी आसान हो रही है। हार्दिक पंड्या, केएल राहुल जैसे दिग्गज आईपीएल की ही देन हैं। अब इस लिस्ट में नया नाम राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया का जुड़ने जा रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/ipl-2020-rahul-tewatia-5-sixes-in-5-ball-of-sheldon-cottrell-over-now-selected-in-indian-team-783763.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story