बर्थडे स्पेशल ‘शत्रुघ्न सिन्हा’: क्या ‘सोनाक्षी’ रीना राय की बेटी हैं, यहां जानें पूरा सच

भारतीय सिनेमा को ‘खामोश’ जैसा फेमस डायलॉग देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा 9 दिसंबर यानी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। शत्रुघ्न ने अपने अनोखे अंदाज और बेहतरीन अभिनय से बॉलीवुड को ‘कालीचरण’, ‘विश्वनाथ’, ‘दोस्ताना’, ‘शान’, ‘क्रांति’, ‘नसीब’ और ‘काला पत्थर’ जैसी फिल्में देकर दर्शकों का दिल जीता है।

Published by Aditya Mishra Published: December 9, 2019 | 11:44 am
Modified: December 9, 2019 | 11:45 am

मुंबई: भारतीय सिनेमा को ‘खामोश’ जैसा फेमस डायलॉग देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा 9 दिसंबर यानी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। शत्रुघ्न ने अपने अनोखे अंदाज और बेहतरीन अभिनय से बॉलीवुड को ‘कालीचरण’, ‘विश्वनाथ’, ‘दोस्ताना’, ‘शान’, ‘क्रांति’, ‘नसीब’ और ‘काला पत्थर’ जैसी फिल्में देकर दर्शकों का दिल जीता है।

शत्रुघन को बिहारी बाबू के नाम से भी जाना जाता है। उनका जन्म पटना में हुआ था। इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी के किस्से बी-टाउन के गलियारों में मशहूर थे।

शत्रुघ्न सिन्हा एक वक्त पर घरवाली पूनम सिन्हा और बाहर वाली रीना रॉय के बीच फंस गए थे। बेशक अपनी फिल्मों में शत्रुघ्न सिन्हा ने विलेन का मुंह बंद कर दिया हो लेकिन असल जिंदगी में वे इस चीज में नाकामयाब रहे जो उनके और रीना रॉय के रिश्ते के बारे में बोलते रहते थे।

ये भी पढ़ें…कपिल शर्मा के शो में शत्रुघ्न सिन्हा ने खोले लव लाइफ के कई सीक्रेट, देखें वीडियो

ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी की शुरुआत

आइए आज आपको बताते हैं कि कैसे दोनों की प्रेम कहानी की शुरूआत हुई। इन दोनों की प्रेम कहानी 1975 में आई फिल्म ‘कालीचरण’ से शरू हुई थी। फिल्म के साथ-साथ शत्रु और रीना की जोड़ी भी सुपरहिट हो गई थी। इसके बाद दोनों ने साल 1982 तक साथ में तकरीबन 16 फिल्में की जिसमें से 11 हिट रही। शादीशुदा होने के बावजूद शत्रु रीना के प्यार में पड़ गय थे।

क्या है सोनाक्षी और रीना राय का कनेक्शन

इसी बीच यह भी कहा जाता है कि शत्रुघ्न की बेटी सोनाक्षी सिन्हा शत्रु और रीना की बेटी है क्योंकि सोनाक्षी की शक्ल हूबहू रीना से मिलती है।
आपको बता दें कि उस समय रीना शत्रु के प्यार में बहुत पागल हो गईं थी और हर वक्त उन्हें उनकी पत्नी पूनम सिन्हा को तलाक देकर उनसे शादी कर लेनी की जिद करती थी। लेकिन शत्रुघ्न न पूनम को छोड़ना चाहते थे और ना ही रीना को, क्योंकि प्यार वे दोनों से करते थे।

पत्नी पूनम तक पहुंची थी प्रेम प्रसंग की बात

वहीं लोगों के बीच रीना और शत्रु के अफेयर की बातें होने लगी जो कि पूनम के कानों तक भी पहुंची। लेकिन पूनम अच्छे से जानती थी कि शत्रु कभी भी रीना से शादी नहीं करेंगे क्योंकि रीना बॉलीवुड में आने से पहले एक कैबरे डांस थी।

उन दिनों सेंसर बोर्ड के चेयरमैन रहे पहलाज निहलानी शत्रु के बेहद करीब थे। जिन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा की बॉयोग्राफी बुक “एनिथिंग बट खामोश” में इस अफेयर के बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि कैसे इस अफेयर की वजह से शत्रुघ्न सिन्हा फूट-फूट कर रोए थे।

ये भी पढ़ें…प्रद्युम्न हत्याकांड : शत्रुघ्न सिन्हा की मांग, कैमरे के सामने हो पूछताछ

रीना राय की इस बात पर फूट-फूटकर रोये थे शत्रु

उन्होंने कहा कि ‘साल 1982 में जब मैंने रीना को एक फिल्म ऑफर किया तो रीना ने मुझसे कहा कि अपने दोस्त से जाकर कह दीजिए कि मैं उनके जवाब का इंतजार कर रही हूं। अगर उनका जवाब हां है तो ही मैं उनके साथ फिल्म करूंगी वरना में अगले 8 दिनों में शादी कर लुंगी।

जब पहलाज ने फोन पर शत्रु को यह बात बताई तो वे फोन पर ही फूट-फूट कर रोने लगे और तब पहलाज ने अपने दोस्त शत्रु को सलाह दी कि वे रीना को जाने दें, इसी में सबकी भलाई है। जिसके बाद रीना ने क्रिकेटर नौशीन खान के साथ शादी कर ली और इस तरह इस प्रेम कहानी का अंत हो गया।

शत्रु ने भी मानी थी रीना राय से सम्बन्धों की बात

एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने ये बात मानी थी कि शादी के बाद भी उनके रीना के साथ संबंध थे। वहीं पूनम ने भी कहा था कि वो अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सब कुछ जानती थीं। इसके चलते दोनों में टकराव भी हुआ। लेकिन आखिरकार सब ठीक ही हो गया। शादी के बाद शत्रुघ्न के दो बेटे लव, कुश और एक बेटी सोनाक्षी हुई।

ये भी पढ़ें…अब लड़कियां ही नहीं लड़के भी खुद को सोनाक्षी सिन्हा से जोड़ सकेंगे, जानें कैसे?

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App