×

खंडाला गर्ल का जन्मदिनः फैंस के दिलों पर रानी का राज, आज देंगी खास तोहफा

इस फिल्म में वह खंडाला गर्ल के रूप में पहचानी जाने लगी। इसके बाद उनकी कई हिट फिल्में आई जिनमें बादल, साथिया, मुझसे दोस्ती करोगे, समेत कई अन्य फिल्मं भी आई।

Newstrack
Published on: 21 March 2021 3:37 AM GMT
खंडाला गर्ल का जन्मदिनः फैंस के दिलों पर रानी का राज, आज देंगी खास तोहफा
X
बर्थडे स्पेशल: खंडाला गर्ल का है आज जन्म दिन, इस अवसर पर फैंस को देंगी खास तोहफा (PC: social media)

मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी का आज जन्मदिन है। रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1976 को कोलकाता के एक बंगाली परिवार में हुआ। इनके पिता राम मुखर्जी निर्देशक रह चुके हैं और उनकी माँ एक गायक है। उनका भाई राजा भी फिल्म निर्देशक हैं। अभिनेत्री काजोल समेत कई लोग फिल्मी कलाकार उनके रिश्तेदार हैं। एक बड़े बंगाली फिल्मी परिवार से जुड़ी रानी मुखर्जी ने वैसे तो बचपन में ही बंगाली फिल्मों में अभिनय शुरू कर दिया पर हिन्दी फिल्मों वह पहली बार राजा की आएगी बारात में 1992 मे आई। लेकिन 1997 में आई आमिर खान की फिल्म गुलाम से उन्हे जबरदस्त सफलता मिली।

ये भी पढ़ें:आसमान से गिराए विस्फोटक, इस देश पर एयरस्ट्राइक, हजारो लोग भागे इधर-उधर

खंडाला गर्ल के रूप में पहचानी जाने लगी

इस फिल्म में वह खंडाला गर्ल के रूप में पहचानी जाने लगी। इसके बाद उनकी कई हिट फिल्में आई जिनमें बादल, साथिया, मुझसे दोस्ती करोगे समेत कई अन्य फिल्मं भी आई।

उन्हें अपने किरदार के लिये दूसरा फिल्मफेयर पुरस्कार मिला

उन्हें अपनी अगली सफलता के लिये लंबा इंतजार करना पड़ा जो उन्हें मिली मणिरत्नम की फिल्म युवा से। उन्हें अपने किरदार के लिये दूसरा फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। उनकी अगली फिल्में हम तुम, वीर-जारा, बंटी और बबली और ब्लैक बड़ी सफल रही और उन्हें बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों में जगह मिली।

2004 -2006 का दौर उनके लिय सुनहरा दौर रहा। फिल्म ब्लैक से उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ एक अंधी और बहरी लडकी का रोल निभाया जो बेहद सराहा गया। रानी मुखर्जी भारत में सबसे अधिक हाई-प्रोफाइल हस्तियों में से एक बन गई है, जिसमें सात फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं, कई पुरस्कार जीते हैं।

ये भी पढ़ें:पंजाब: दिल्ली सीएम केजरीवाल मोगा में किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित

रानी मुखर्जी ने अपने फैंस को एक खास तोहफा दिया है

जन्मदिन मनाने जा रहीं रानी मुखर्जी ने अपने फैंस को एक खास तोहफा दिया है। दरअसल सोशल मीडिया से दूर रहने वाली रानी मुखर्जी जन्मदिन पर यशराज फिल्म्स के अधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए प्रशंसकों से बात करेंगी। रानी ने अपने जन्मदिन से पहले अपने फैंस को ये खास तोहफा देने की घोषणा कर दी है जिसे लेकर उनके चाहने वाले काफी उत्साहित हैं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story