Top

शाहरुख ने ऐश्वर्या के साथ किया था ये गंदा काम,लोग आज तक इस बात से हैं अनजान

ये बात बहुत ही कम ही लोग जानते होंगे कि कि ऐश्वर्या को विल स्मिथ के साथ 3 फिल्में हिच, सेवेन पाउंड्स और टुनाइट ही कम्स ऑफर हुई थीं लेकिन उन्होंने अलग-अलग वजहों से इन्हें छोड़ दिया था।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 1 Nov 2020 7:36 AM GMT

शाहरुख ने ऐश्वर्या के साथ किया था ये गंदा काम,लोग आज तक इस बात से हैं अनजान
X
ऐश्वर्या ने फिल्मफेयर' को दिए गए एक इंटरव्यू में बताया था कैसे उनकी सुपरहिट फिल्म 'गुरु' की रिलीज से पहले अभिषेक ने न्यू यॉर्क में होटल रूम की बालकनी में ले जाकर उनके सामने विवाह का प्रस्ताव रखा था।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मुंबई: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत ऐक्ट्रेसेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। पूर्व विश्व सुंदरी रहीं ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर 1973 को हुआ था।

केवल सुदंरता ही नहीं बल्कि अपने अभिनय से भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के अंदर अपना एक अलग मुकाम बनाया है। फ़िल्मी करियर से लेकर निजी जिन्दगी में उन्होंने कई बार उतार-चढ़ाव का भी सामना किया है।

लेकिन उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी। यही वजह है कि तमाम तरह की मुश्किलों का सामना करते हुए आज वो बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों में शामिल हो गई है।

हर छोटा-बड़ा एक्टर उनके साथ काम करना चाहता है। जबकि खुद ऐश्वर्या राय ने कई बार दुनिया भर कई बड़े एक्टर्स के साथ काम करने से मना कर दिया। या यूं कहे कि उनकी फ़िल्में छोड़ दी। हॉलीवुड के सुपरस्टार विल स्मिथ भी उनमें से एक हैं। ऐश्वर्या ने उनकी तीन फ़िल्में छोड़ दी थी।

कर्नाटक के मेंगलुरु में ऐश्वर्या राय का जन्म हुआ था। वह डॉक्टर बनना चाहती थीं। फिर उन्होंने आर्किटेक्ट बनने के बारें में सोचा लेकिन बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया और वह मिस वर्ल्ड की तैयारी करने लगी।

मिस वर्ल्ड चुने जाने के बाद वह फिल्मों में आ गईं। उन्होंने पहले से ही मॉडलिंग कर रखी थी। उन्होंने आमिर खान और महिमा चौधरी के साथ पेप्सी का ऐड भी किया था।

Abhishek-Aishwarya ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…मौसम विभाग का अलर्ट: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड

ऐसे रखा था फिल्म इंडस्ट्री में कदम

बता दें कि ऐश्वर्या राय ने मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर से फिल्मों में डेब्यू किया था। उनके साथ इस मूवी में मोहनलाल, तब्बू, रेवती और प्रकाश राज जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने काम किया था। उसी वर्ष ऐश्वर्या की हिंदी फिल्म 'और प्यार हो गया' रिलीज हुई। इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ बॉबी देओल हीरो के रोल में थे।

सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के साथ ब्रेक अप

बात साल 1999 की है। जब ऐश्वर्या ने सलमान खान के साथ डेटिंग पर जाना शुरू कर दिया था। दोनों की रिलेशनशिप की चर्चा हर तरफ हो रही थी लेकिन बाद में सलमान खान के हिंसक व्यवहार को देखते हुए साल 2002 में ऐश्वर्या ने सलमान से मुंह मोड़ लिया और उनके बीच ब्रेकअप हो गया।

उसके बाद ऐश्वर्या विवेक ओबेरॉय के करीब आ गई। ऐश्वर्या के कारण सलमान और विवेक ओबेरॉय में टकराव इतना ज्यादा बढ़ गया था कि आज तक दोनों के बीच बातचीत बंद हैं।

Aishwarya rai ऐश्वर्या राय(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…अब वीगन बनने की बारीः लेकिन जान लें, वीगन और वेजेटेरियन का फर्क

ऐश्वर्या को शाहरुख ने कई फिल्मों से निकलवाया

जब एक इंटरव्यू में सिमी ग्रेवाल ने ऐश्वर्या से पूछा था कि आखिर शाहरुख ने 'वीर जारा' समेत कई बड़ी फिल्मों से उन्हें क्यों बाहर निकलवा दिया था? ऐश्वर्या ने जवाब में तब कहा कि वह इसका जवाब नहीं दे सकतीं क्योंकि यह उनका खुद का फैसला नहीं था।

लेकिन बाद में एक इंटरव्यू में शाहरुख ने खुद माना था कि उन्होंने ऐश्वर्या को कई फिल्मों से निकलवाया क्योंकि वह उनकी पर्सनल लाइफ में घुस गए थे जोकि उन्हें नहीं करना चाहिए था।

अभिषेक बच्चन पर ऐसे आया था दिल

ऐश्वर्या ने फिल्मफेयर' को दिए गए एक इंटरव्यू में बताया था कैसे उनकी सुपरहिट फिल्म 'गुरु' की रिलीज से पहले अभिषेक ने न्यू यॉर्क में होटल रूम की बालकनी में ले जाकर उनके सामने विवाह का प्रस्ताव रखा था। ऐश्वर्या ने बताया था कि अभिषेक अपने घुटनों के बल झुक गये थे।

जैसा कि फिल्मों में होता है। इसके बाद साल 2007 में ऐश्वर्या और अभिषेक ने शादी कर ली। आज दोनों अच्छी जिंदगी बीता रहे हैं। उनकी एक बेटी भी है।

विल स्मिथ के साथ छोड़ दी थीं 3 फिल्में

बता दें कि ये बात बहुत ही कम ही लोग जानते होंगे कि कि ऐश्वर्या को विल स्मिथ के साथ 3 फिल्में हिच, सेवेन पाउंड्स और टुनाइट ही कम्स ऑफर हुई थीं लेकिन उन्होंने अलग-अलग वजहों से इन्हें छोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें…तबाही लेकर आ रहा है सुपर टायफून, फिलीपींस में अलर्ट जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story