×

B'day Special अक्षय: राजीव भाटिया से बने खिलाड़ी कुमार, अंडरटेकर से लिया था पंगा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार की इमेज खिलाड़ी कुमार की है, एक ऐसा कलाकार जो अपने स्टंट खुद करना पसंद करता है। बता दें कि फिल्मों में खुद अपने स्टंट करने के चक्कर में अक्षय कई बार चोटिल भी हुए हैं।

Newstrack
Published on: 9 Sep 2020 1:14 PM GMT
Bday Special अक्षय: राजीव भाटिया से बने खिलाड़ी कुमार, अंडरटेकर से लिया था पंगा
X
B'day special अक्षय: राजीव भाटिया से बने खिलाड़ी कुमार, अंडरटेकर लिया था पंगा

मुंबई: "खिलाड़ी कुमार, अक्की द हिट मशीन" के नाम से भी जानें जाते हैं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार। आज बुधवार को उनका 53वां जन्मदिन है जिसको पूरी फिल्म इंडस्ट्री के प्रशंसक सेलिब्रेट कर रहे हैं। अमृतसर पंजाब के रहने वाले अक्षय कुमार यानि कि खिलाड़ी कुमार का वास्तविक नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय के पिता एक आर्मी अफसर रहे हैं और उन्होंने अपना काफी वक्त दिल्ली में बिताया है।

अपने स्टंट खुद करना पसंद करते हैं अक्षय कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार की इमेज खिलाड़ी कुमार की है, एक ऐसा कलाकार जो अपने स्टंट खुद करना पसंद करता है। बता दें कि फिल्मों में खुद अपने स्टंट करने के चक्कर में अक्षय कई बार चोटिल भी हुए हैं लेकिन उनके इस बर्थडे पर हम आपको बताने जा रहे हैं। अक्षय कुमार की जिंदगी के उस किस्से के बारे में जब अक्षय शूटिंग के दौरान बुरी तरह चोटिल हुए थे। इस दुर्घटना में अक्षय कुमार की गर्दन टूटते-टूटते बची थी। ये घटना हुई थी फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान।

birthday special akshay kumar-5 B'day special अक्षय: राजीव भाटिया से बने खिलाड़ी कुमार, अंडरटेकर लिया था पंगा-(courtesy-social media)

ये भी देखें: जिलाधिकारी डा.मन्नान अख्तर ने बेमिसाल कार्यशैली के साथ पूरे किये तीन साल

अक्षय की इमेज खिलाड़ी कुमार की बनी

आपको बता दें कि खिलाड़ी सीरीज की शूटिंग के बाद ही अक्षय की इमेज खिलाड़ी कुमार की बनी थी। "खिलाडियों का खिलाड़ी" फिल्म रिलीज हुई थी साल 1996 में और इसमें रेखा, रवीना टंडन, गुलशन ग्रोवर और WWE सुपरस्टार अंडरटेकर ने भी अहम किरदार निभाया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार और अंडरटेकर की फाइट दिखाई गई थी और इस फाइट के दौरान एक सीन था जिसमें अक्षय को अंडरटेकर को उठा कर फेंकना था।

birthday special akshay kumar-2 B'day special अक्षय: राजीव भाटिया से बने खिलाड़ी कुमार, अंडरटेकर लिया था पंगा-(courtesy-social media)

युवाओं की पहली पसंद बन गए थे खिलाड़ी कुमार

"खिलाडियों का खिलाड़ी" एक सुपर-डुपर हिट फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म के फाईट सीन की बात करें तो बहुत ही दमदार सीन थे जो सबको पसंद आये थे। खासकर wwe के फाईटर अंडरटेकर के साथ किये गए फाईट सीन काफी पसंद किये गए थे। उस समय के युवाओं की पहली पसंद बन गए थे खिलाड़ी कुमार और उनकी कापी भी करने लगे थे।

birthday special akshay kumar-3 B'day special अक्षय: राजीव भाटिया से बने खिलाड़ी कुमार, अंडरटेकर लिया था पंगा-(courtesy-social media)

ये भी देखें: महाराष्ट्र में बवाल: कंगना के बाहर आते ही जुट गई भीड़, लगने लगे जोरदार नारे

जब अक्षय ने उठाया 350 पाउंड वजनी अंडरटेकर को

इसी फाइट के दौरान जब अक्षय ने 350 पाउंड वजनी अंडरटेकर को उठाया तो उनकी गर्दन पर जरूरत से ज्यादा वजन पड़ गया और उनकी गर्दन मुड़ गई। इस स्टंट के दौरान अक्षय की गर्दन टूटते-टूटते बची थी। हालांकि ये फिल्म उस वक्त की जबरदस्त हिट रही थी और दर्शकों ने अक्षय के स्टंट्स को काफी पसंद किया था। 6 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने उस वक्त करीब 25 करोड़ रुपये कमाए थे।

Newstrack

Newstrack

Next Story