×

OMG! फिल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी को-स्टार एक्ट्रेस को कर दिया था प्रेग्नेंट, जानें क्या हुआ फिर

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शोले' तो आपको याद होगी! आइए आज आपको इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 9 July 2023 12:07 PM GMT
OMG! फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी को-स्टार एक्ट्रेस को कर दिया था प्रेग्नेंट, जानें क्या हुआ फिर
X
Amitabh Bachchan (Image Credit: Instagram)

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं, जो सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शुमार है। इनमें से एक फिल्म है 'शोले' जिसने हिंदी सिनेमा में इतिहास रच दिया था। आज भी इस फिल्म को लोग बार-बार देखते हैं। दोस्ती-प्यार और दुश्मनी पर बनी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म के हर किरदार ने, चाहे वो गब्बर हो, जय-वीरू, बसंती हो या फिर ठाकुर, कभी लोगों ने फैंस के दिलों में एक खास जगह बनाई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं, जो आज भी कई लोगों को नहीं पता। इन्हीं में से एक अमिताभ बच्चन से जुड़ा किस्सा भी है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

शोले की शूटिंग के दौरान हुई कई घटनाएं

यह उस समय की सुपरहिट फिल्म थी। आज के समय में शोले जैसी फिल्में बन पाना थोड़ा मुश्किल है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कई घटनाएं हुई थीं। हालांकि, इनमें से कुछ सामने हैं और कुछ किसी को पता ही नहीं है। ऐसा ही एक घटना अमिताभ बच्चन से जुड़ी हुई है, जिन्होंने इस फिल्म में जय का किरदार निभाया था। आज हम अमिताभ बच्चन से जुड़ी उसी घटना के बारे में आपको बताएंगे, जिसे सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। आइए जानते हैं।

शूटिंग के दौरान अमिताभ ने को-स्टार को कर दिया था प्रेग्नेंट

जी हां...फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान एक एक्ट्रेस अमिताभ बच्चन के कारण प्रेग्नेंट हो गई थीं। दरअसल, उस समय पर अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानियों के खूब चर्चे थे। हालांकि, दोनों चाहकर भी शादी नहीं कर पाए। रेखा से अलग होने के बाद अमिताभ धीरे-धीरे जया बच्चन के करीब आने लगे। जया बच्चन में वो हर बात थी, जो अमिताभ को अपनी पत्नी में चाहिए थी। फिर क्या दोनों शादी कर ली।

शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थी जया बच्चन

दरअसल, फिल्म 'शोले' के दौरान जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने एक-दूसरे से शादी की थी। शादी के बाद शूटिंग के दौरान ही जया बच्चन प्रेग्नेंट हो गई थीं। वह श्वेता बच्चन को जन्म देने वाली थीं।

हालांकि, प्रेग्नेंसी के दौरान ही जया बच्चन ने फिल्म 'शोले' की शूटिंग पूरी की थी, जिसके लिए उनकी काफी तारीफ भी की गई थी और जब फिल्म की शूटिंग खत्म हुई तब जया बच्चन ने श्वेता बच्चन को जन्म दिया था।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story