×

आयुष्मान खुराना B’Day : ऐसे एक शो से फिल्मों में हिट देने वाले स्टार बने

बॉलीवुड को एक से एक हिट फ़िल्में देने वाले आयुष्मान खुराना आज अपना 36वां जन्मदिन मानाने जा रहे हैं। बॉलीवुड के वो शायद पहले एक्टर हैं जिन्होंने अब तक जितनी भी फिल्मों में काम किया हैं वो सभी हिट साबित हुई हैं।

Monika
Published on: 14 Sep 2020 5:29 AM GMT
आयुष्मान खुराना B’Day : ऐसे एक शो से फिल्मों में हिट देने वाले स्टार बने
X
शो से फिल्मों में हिट देने वाले स्टार बने

बॉलीवुड को एक से एक हिट फ़िल्में देने वाले आयुष्मान खुराना आज अपना 36वां जन्मदिन मानाने जा रहे हैं। बॉलीवुड के वो शायद पहले एक्टर हैं जिन्होंने अब तक जितनी भी फिल्मों में काम किया हैं वो सभी हिट साबित हुई हैं। वो ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि एक मल्टी टैलिंटिड एक्टर्स में से एक हैं। एक्टिंग के साथ , सिंगिंग , डांस , शयरी , कविता और भी बहुत कुछ कर लेते हैं आयुष्मान। वो उन एक्टर्स में से एक हैं जो किसी भी किरदार में फिट हो जाते हैं।

रोडीज सीजन 2 में आयुष्मान

आपको बता दें, फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान को 2004 में आए रोडीज सीजन 2 में देखा गया था। आप माने या ना माने लेकिन इस शो की वजह से ही आयुष्मान को फिल्मों में एंट्री मिली। जो आयुष्मान के लिए किसी जादुई चिराग से कम नहीं था। इस शो में एक्टर ने न केवल गेम खेला बल्कि शो को जीत कर ही घर गए।

शोज करते थे होस्ट

यहाँ से उनकी गाड़ी चल पड़ी। इस शो को जीतने के बाद उन्होंने कई शोज को होस्ट किया। बता दें, उन्होंने एक्स्ट्रा इनिंग्स T20 फॉर इंड‍ियन प्रीमियर लीग सीजन 3 में भी एंकरिंग की।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन की पहली डोज: स्वास्थ्य मंत्री बोले- अगर है शक तो मैं लगवाऊंगा पहला टीका

डेब्यू फिल्म विकी डोनर

यहां से उनकी लाइफ ने करवट ली और 2012 में वो फिल्म विकी डोनर में नज़र आए। इस फिल्म की यूनीक कहानी ने दर्शकों को फिल्म के लिए सोचने पर मजबूर कर दिया। साथ ही आयुष्मान ने इस फिल्म में जबरदस्त कमाल किया। वो पहले से ही लोगों के बीच पहचान बना चुके थे लेकिन इस फिल्म के बाद से वो एक पॉपुलर चेहरा बन चुके थे।

फिल्म को मानते हैं अभिशाप

लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म को करने के बाद आयुष्मान 'विक्की डोनर' को अभिशाप मानने लगे। इस फिल्म के बाद उनकी लगातार कई फ़िल्में फ्लॉप साबित हुई। विक्की डोनर के बाद आयुष्मान ने नौटंकी साला, बेवकूफियां और हवाईजादा के रूप में फ्लॉप फिल्मों की।

ये भी पढ़ें- रेखा-रिया का कनेक्शन: सामने आई बड़ी बात, वायरल हुआ ये पोस्ट

2015 में कमबैक

लेकिन जल्द ही उनको समाज आ गयी की उन्हें गलती कहा हो रही हैं। फिर 2015 में आई फिल्म 'दम लगा के हईशा' से एक बार फिर एक्टर सबके दिलों पर छा गए। फिल्म को दर्शकों का बहुत प्यार मिला। इस फिल्म के लिए आयुष्मान ने बहुत मेहनत की थी। फिल्म की कहानी के मुताबिक आयुष्मान को भूमि पेडनेकर से हल्का दिखना था। जिसके लिए उन्होंने अपना वजन भी कम किया। 'दम लगा के हईशा' से उनके करियर को एक बार फिर लिफ्ट मिली। जिसके बाद उन्होंने फिल्म 'बरेली की बर्फी', 'शुभ मंगल सावधान', 'अंधाधुन', 'बधाई हो', 'आर्टिकल 15' और 'ड्रीम गर्ल' जैसे फिल्मों में काम कर छप्पर फाड़ हिट पर हिट दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story