×

जब खाने को खाना और रहने को घर नहीं था, तो ऐसे नाना पाटेकर ने किया गुजारा

बॉलीवुड की दुनिया में अपनी ख़ास पहचान बनाने के लिए नाना पाटेकर ने जी तोड़ मेहनत की। तब जा कर उन्हें ये मुकाम हासिर हुआ। जहां से उन्हें आज तक कोई हिला नहीं पाया।

Monika
Published on: 1 Jan 2021 6:09 AM GMT
जब खाने को खाना और रहने को घर नहीं था, तो ऐसे नाना पाटेकर ने किया गुजारा
X
जब खाने को खाना और रहने को घर नहीं थी, तो ऐसे किया नाना पाटेकर ने गुज़ारा

बॉलीवुड की दुनिया में अपनी ख़ास पहचान बनाने के लिए नाना पाटेकर ने जी तोड़ मेहनत की। तब जा कर उन्हें ये मुकाम हासिर हुआ। जहां से उन्हें आज तक कोई हिला नहीं पाया। नाना पाटेकर उन एक्टर्स में से हैं जिन्होंने बॉलीवुड की चकाचौन्द भरी ज़िन्दगी को अपने पर हावी नहीं होने दिया। शायद यही वजह रही कि वह चमकता सितारा बन कर उभरे और आज इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम बन चुके हैं। आज उनके पास गाड़ी, बंगला, पैसा, शोहरत सबकुछ है, लेकिन नाना पाटेकर ने वो दौर भी देखा है जब उनके पास खाने को खाना और रहने को सर के ऊपर छत नहीं थी। आज उनके इस जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें..

इंटरव्यू के दौरान खोला राज

एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर नाना पाटेकर ने अपनी ज़िन्दगी से जुड़े कुछ ऐसे किस्सों के बारे में बताया जिसे सुन कर आपकी आखें भी नाम हो जाएंगी। नाना पाटेकर ने बताया था कि उनके पिता एक टेक्सटाइल पेंटिंग का काम करते थे जो उनका ही बिजनेस था। परिवार के एक करीबी ने धोखे से उनकी पूरी प्रोपर्टी हड़प ली थी। जिसके चलते उनके पिता को हेगर सदमा लगा था और उका पूरा परिवार खाने तक का मोहताज हो गया था। इस दौरान नाना पतेकल की उम्र महज 13 साल थी।

नाना पाटेकर

ये भी पढ़ें: 2021 में फिल्मों की लगी लंबी लाइन, सिनेमाघरों में रिलीज को हैं तैयार

कम उम्र में शुरू किया काम

परिवार में ऐसे हालात देखने के बाद नाना पाटेकर ने भी काम करने की ठान ली। जिसके बाद उन्होंने कम उम्र में ही पेंटिंग का काम शुरू किया। फिल्मों में पोस्टर से लेकर सड़कों पर ज़ेबरा क्रासिंग पेंट करने का काम किया। उनके इसी पैसों से ही घर में चूल्हा जलता था। उस वक़्त नाना पाटेकर को पेंटिंग करने के लिए 35 रुपए मिलते थे। इसी बीच नाना पटेल के पिता का देहांत हो गया तब नाना की उम्र 28 साल की थी।

ये भी पढ़ें:नए साल पर कंगना की शपथ: 2021 में क्वीन की तरह लूंगी एंट्री, फैंस कर रहे तारीफ

नाना पाटेकर

स्कूल के दिनों से थिएटर करते थे

बता दें, कि स्कूल के दिनों से ही नाना पाटेकर थिएटर करते थे। आर्ट्स कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने एड एजेंसी में काम करना शुरू किया। इसी दौरान उन्हें फिल्म ऑफर मिला ‘आज की आवाज’ और यही से उनकी फिल्मीं करियर की शुरुआत हुई। इसके बाद नाना पाटेकर ने एक के बाद एक फिल्मों में काम किया और कभी पीछे मुड कर नहीं देखा।

ये भी पढ़ें : राखी सावंत की दर्दभरी कहानी, बताया- उनके बारे में ऐसी बातें करते हैं लोग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story