×

बिग बॉस1 के विजेता रह चुके हैं राहुल रॉय, पहली ही फिल्म थी सुपरहिट

बॉलीवुड में अपनी पहली ही सुपरहिट फिल्म आशिकी से तहलका मचाने वाले एक्टर राहुल रॉय आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। राहुल रॉय ने बड़े बैनर की फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल में भी काम किया।

Monika
Published on: 9 Feb 2021 7:10 AM GMT
बिग बॉस1 के विजेता रह चुके हैं राहुल रॉय, पहली ही फिल्म थी सुपरहिट
X
बिग बॉस1 के विजेता रह चुके हैं राहुल रॉय, पहली ही फिल्म थी सुपरहिट

मुंबई: बॉलीवुड में अपनी पहली ही सुपरहिट फिल्म आशिकी से तहलका मचाने वाले एक्टर राहुल रॉय आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। राहुल रॉय ने बड़े बैनर की फिल्मों के साथ साथ टीवी सीरियल में भी काम किया। फिल्म ‘आशिकी’ से एक्टर राहुल रॉय को जो पहचान मिली, उससे उन्हें 'रोमांटिक हीरो', लवर बॉय' जैसे कई नाम भी मिले। भले ये फिल्म राहुल के लिए लक्की साबित हुई थी लेकिन फिर भी उनका करियर फिल्मों में ज्यादा नहीं बन सका। आइए जानते है क्या है इसके पीछे की वजह।

ऐसे मिली पहली फिल्म

एक्टर राहुल रॉय का जन्म 9 फ़रवरी 1968 मुंबई में हुआ। उनकी मां एक महिला पत्रिका में लेख लिखती थीं। जिसे पढ़कर निर्देशक महेश भट्ट काफी प्रभावित हुए थे। इसी दौरान उनकी नजर एक्टर की तस्वीरों पर पड़ी थी, जिसे देखकर महेश ने राहुल को अपनी फिल्म 'आशिकी' ऑफर की थी। उस वक्त राहुल मॉडलिंग कर रहे थे और उन्होंने फिल्म के लिए हां कह दी।

रातों रात बने स्टार

फिल्म बड़े पर्दे पर ना केवल रिलीज़ हुई बल्कि सुपरहिट साबित हुई। ये तो राहुल ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनकी पहली ही फिल्म हिट हो जाएगी। करीब 6 महीने यह फिल्म हाउसफुल चली। जिसके चलते राहुल रातों रात स्टार बन गए।

वैसे तो किसी एक्टर या एक्ट्रेस के चलते फिल्म हिट हो जाए तो उसके पास फिल्मों की लाइन लग जाती है लेकिन राहुल को लगातार 8 महीनों तक भी फिल्म का ऑफर नहीं आए। उनके पास कोई काम नहीं था। लेकिन फिर कुछ महीनों बाद ही एक साथ 60 फिल्मों के ऑफर थे।

फ़िल्में हुईं फ्लॉप

इस डर से की उन्हें कही दोबारा ना खाली बैठना पड़े इस लिए राहुल ने करीब 47 फिल्मों को साइन कर दिया था। राहुल की पहली फिल्म 'आशिकी' बड़ी हिट थी लेकिन उसके बाद उनकी 25 फिल्में पर्दे पर बुरी तरह से फ्लॉट हुई। जिसमें ‘फिर तेरी याद आई’, ‘जानम’, ‘सपने साजन के’, ‘गुमराह’ और ‘मझदार’ जैसी फिल्में शामिल थी ।

बी ग्रैड फिल्मों में किया काम

इतने फ्लॉप देने के बाद साल 1992 में राहुल रॉय को एक बार फिर महेश भट्ट की फिल्म ‘जुनून’ में कम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन्होंने निगेटिव किरदार से दर्शकों को हैरान कर दिया। लेकिन इस फिल्म से भी उनके कैरियर में कोई बदलाव नहीं आया। जिसके बाद राहुल ने भोजपुरी फिल्मों में हाथ आजमाया। यही नहीं अपने फ्लॉप होते करियर को देखते हुए उन्होंने बी और सी ग्रेड फिल्में भी साइन की थी। जिसके बाद वह फिल्मों से धीरे धीरे दूर होते चले गए।

बिग बॉस सीजन 1 विजेता

आपको बता दें, कि कुछ साल पहले राहुल ने रियलिटी शो 'बिग बॉस' में भी हिस्सा लिया था। इतना ही नहीं राहुल रॉय 'बिग बॉस' सीजन 1 के विजेता भी रहे थे।

ये भी पढ़ें : बुरी फंसी कंगना रनौत: किसानों को बताया आतंकवादी, अब लिया गया ये एक्शन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story