×

Salman Khan: कैटरीना-ऐश्वर्या नहीं इस दिग्गज एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे सलमान खान, लेकिन हो गए थे रिजेक्ट

Salman Khan: एक्टर सलमान खान का नाम अब तक कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है, लेकिन सलमान ने फिर भी अब तक शादी नहीं की है। क्योंकि जिनसे वह शादी करना चाहते थे, उनके घरवालों ने सलमान को रिजेक्ट कर दिया था। आइए बताते हैं वो कौन है...

Ruchi Jha
Published on: 18 March 2023 7:26 AM GMT (Updated on: 17 March 2023 11:45 PM GMT)
Salman Khan: कैटरीना-ऐश्वर्या नहीं इस दिग्गज एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे सलमान खान, लेकिन हो गए थे रिजेक्ट
X
Salman Khan (Image Credit: Instagram)

Salman Khan: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान अपनी शादी को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं और आज वह बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स में से एक हैं। सलामन के भले कई अफेयर्स हुए हो, लेकिन उनकी शादी अभी तक किसी से नहीं हुई है। अब तो फैंस भी यह मान चुके हैं कि सलमान खान शादी नहीं करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं है कि सलमान शादी करना नहीं चाहते थे। जी हां, ऐसा बिल्कुल नहीं है। वह शादी करना चाहते थे और उन्होंने शादी के लिए एक एक्ट्रेस के घरवालों से बात भी की थी, लेकिन वह रिजेक्ट हो गए थे।

जब सलमान खान हुए रिजेक्ट

सलमान खान आज 57 साल के हैं और आज भी अकेले हैं। हालांकि, वह भी हर किसी की तरह अपना घर बसाना चाहते थे, लेकिन वो कहते है ना कि 'वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता।' शायद सलमान खान के साथ भी कुछ ऐसा ही है। तभी तो जब सलमान ने शादी करनी चाही, तो उसमें भी उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। अब अगर आप ये सोच रहे हैं कि हम कैटरीना कैफ या ऐश्वर्या राय की बात कर रहे हैं, तो आप गलत सोच रहे हैं। क्योंकि हम दोनों में से किसी की भी बात नहीं कर रहे हैं।

जब सलमान खान करना चाहते थे जूही चावला से शादी

अब हमारी सब-हेडलाइन देखकर तो आपको पता चल ही गया होगा कि हम इतनी देर से किसकी बात कर रहे थे। जी हां, वो जूही चावला ही हैं जिन्हें सलमान खान अपनी दुल्हनियां बनाना चाहते थे। अपने एक इंटरव्यू में सलमान खान ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह एक्ट्रेस जूही चावला से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके घरवालों ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया।

दरअसल, सोशल मीडिया पर सलमान खान का एक इंटरव्यू क्लिप काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि वह जूही चावला से शादी करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने जूही के पिता से भी बात की थी। वीडियो उनके पुराने इंटरव्यू का है, जिसमें सलमान खान एक्ट्रेस जूही चावला के बारे में बात करते हैं और कहते हैं कि ''जूही एक प्यारी और स्वीट लड़की हैं। मैंने उनके पिता से पूछा था कि क्या वह अपनी बेटी जूही की शादी मुझसे करवाएंगे, लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया।'' आगे जब सलमान से रिजेक्शन के पीछे का कारण पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ''नहीं पता, शायद मैं जूही के लिए फिट नहीं था।'' सलमान खान के इस वीडियो को देख उनके फैंस इसे सलमान का 'हार्ट ब्रेकिंग मोमेंट' मान रहे हैं।

सलमान खान ने जूही के साथ नहीं की कोई फिल्म

अब आप सोच रहे होंगे कि सलमान खान और जूही चावला ने कोई न कोई फिल्म तो साथ में जरूर की होगी, तभी सलमान एक्ट्रेस जूही चावला को पसंद करते थे, लेकिन ऐसा नहीं है। जी हां, आपको जानकार ताज्जुब होगा कि सलमान खान और जूही चावला की साथ में बतौर लीड रोल एक भी फिल्म नहीं है। हां, लेकिन साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'दीवाना मस्ताना' में सलमान जूही के साथ दिखाई थे। दरअसल, अनिल कपूर और गोविंदा की इस फिल्म में सलमान खान का स्पेशल अपीयरेंस था। फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था।

जूही ने की जय मेहता से शादी

जूही की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो लाखों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से खुशी-खुशी शादी कर ली थी और अब वह दो बच्चों की मां हैं। एक्ट्रेस ने परिवार पर फोकस करने के लिए खुद को फिल्मों से दूर कर लिया था।

'टाइगर 3' में नजर आएंगे सलमान खान

सलमान खान के वर्क फ्रंट की बात करें, तो उनके पास कई बैक टू बैक फिल्में हैं। जल्द ही वह 'किसी का भाई किसी की जान' में नजर आने वाले हैं, इसके बाद उनके पास 'टाइगर 3' भी है। इसके अलावा, हाल ही में सूरज बड़जात्या के साथ भी सलमान खान की एक नई फिल्म की घोषणा की गई थी, जिसका टाइटल 'प्रेम की शादी' है। फिल्म को दिवाली 2023 पर रिलीज किए जाने की अटकलें हैं। सलमान बीते दिनों शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' में कैमियो करते दिखे थे, जिसके लिए उन्होंने खूब सुर्खियां और सराहना बटोरी थी।

खैर, अब सलमान शादी करेंगे या नहीं ये तो नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि एक तरह से देखा जाए तो सलमान की किस्मत ने लव लाइफ के मामले में कभी उनका साथ नहीं दिया। फिलहाल, जूही के लिए सलमान के इस वेडिंग प्रपोजल के खुलासे पर आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं : )

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story