×

Sushant Singh Rajput: विरोध के बावजूद हासिल किया मुकाम, लेकिन आज छोड़ गए हमें

न कोई फिल्मी गाडफादर और न किसी फिल्मी परिवार से नाता और अपने परिवार के विरोध के बावजूद अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर बालीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या करने से हर कोई सदमें में है।

Roshni Khan
Published on: 14 Jun 2020 9:54 AM GMT
Sushant Singh Rajput: विरोध के बावजूद हासिल किया मुकाम, लेकिन आज छोड़ गए हमें
X

मुंबई: न कोई फिल्मी गाडफादर और न किसी फिल्मी परिवार से नाता और अपने परिवार के विरोध के बावजूद अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर बालीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या करने से हर कोई सदमें में है। 34 वर्षीय सुशांत एक लाजवाब डांसर भी है और टीवी के कई डांस शो में हिस्सा ले चुके है। इसके साथ ही उन्होंने अपना अभिनय का सफर टीवी सीरियल से ही शुरू किया था।

ये भी पढ़ें:UC ब्राउज़र सर्वे: 18% को चाहिए फोन, तो 26% लोगों को पसंद आया कुछ और

पटना में 21 जनवरी 1986 को सुशांत सिंह राजपूत का जन्म हुआ

पटना के अधिकारी केके सिंह के घर 21 जनवरी 1986 को जन्मे सुशांत सिंह की 4 बहने हैं जिसमें से उनकी बड़ी बहन मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। सुंशांत के स्कूल कि पढ़ाई पटना के सेंट कैरेंस हाई स्कूल से हुई। परिवार उन्हे इंजीनियर बनाना चाहता था और इसके लिए उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू भी की लेकिन डांस और अभिनय के प्रति उनका रूझान उन्होने डांस सीखने का फैसला किया और देश के प्रसिद्ध डांस गुरू श्यामक डावर के साथ जुड़े और श्यामक के डांस ग्रुप का हिस्सा बन गए।

श्यामक उनकी लगन से इतना खुश थे कि उन्होंने 2006 के कामनवेल्थ खेलों के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में डांस करने का मौका सुशांत को दिया। श्यामक के अलावा सुशांत ने मशहूर कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो से भी डांस का प्रशिक्षण लिया। मुंबई आने पर उन्होंने डांस के साथ ही उन्होंने थियेटर में भी हाथ आजमायें। डांस और अभिनय के साथ ही फाइट सीन करने के लिए उन्होंने मशहूर एक्शन डायरेक्टर अलन अमीन से मार्शल आर्ट्स का प्रशिक्षण भी लिया।

डांस शो में हिस्सा भी लिया था

बतौर डांसर सुशांत ने जरा नच के दिखा-2 और झलक दिखला जा-4 जैसे बड़े डांसिग शोज में हिस्सा लिया और झलक दिखला जा-4 में उन्हें मोस्ट कंटसिस्टेंट परफॉर्मर का टाईटल भी मिला। सुशांत को पहला बे्रक स्टारप्लस के टीवी शो किस देश में है मेरा दिल से मिला जिसके बाद उन्होने मशहूर टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता में मानव का किरदार निभाया और सबके चहेते बन गए। इसके बाद मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की बायोपिक ने उन्हे देश भर में सबका चहेता बना दिया। उनकी मासूम मुस्कराहट पर सभी फिदा थे।

ये भी पढ़ें:काशी-मथुरा विवाद में जमीयत उलेमा ए हिन्द ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की

उनके टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता में उनकी सह कलाकार अंकिता लोखंडे के साथ उनके बहुत ही करीबी रिश्ते थे। बताया जाता है कि दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में थे। इस युगल की बारे में बालीवुड में काफी चर्चा रहती थी और कहा जाता था कि सुशांत अपनी फिल्मों के किसिंग या नजदीकी वाले दृश्यों के बारे में अंकिता को पहले ही बता देते थे। लेकिन एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री कृति सेनन के साथ बढ़ती नजदीकियों ने अंकिता और सुशांत को अलग कर दिया। सुशांत संजय लीला भंसाली के बहुत बड़े फैन थे और उनके साथ काम करने की इच्छा रखते थे। सुशांत को राजमा-चावल, आलू के पराठे, लस्सी, पास्ता और महाराष्ट्र की पूरन पोली बहुत पसंद थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story