×

एक्टर्स का करियर बर्बाद: सज़ा काटने के बाद ये सभी गुमनाम, नहीं मिली फिल्म

बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स मौजूद हैं, जिनका करियर भी जेल जाने के बाद बिलकुल बदल गया। उनकी पहले की लाइफ और अब की लाइफ में ज़मीन आसमान का फर्क आ चूका हैं।

Monika
Published on: 12 Sep 2020 8:29 AM GMT
एक्टर्स का करियर बर्बाद: सज़ा काटने के बाद ये सभी गुमनाम, नहीं मिली फिल्म
X
बॉलीवुड एक्टर्स का करियर बर्बाद (social media )

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जब से ड्रग एंगल सामने आया तब से NCB रिया से लगातार पूछताछ कर रही थी। जिसके बाद रिया को गिरफ्तार कर लिया गया। रिया की गिरफ्तारी होने के बाद अब ये कह पाना मुश्किल होगा कि उनके और उनके परिवार का आगे का सफ़र और करियर कैसा बीतने वाला हैं। खैर बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स मौजूद हैं, जिनका करियर भी जेल जाने के बाद बिलकुल बदल गया। उनकी पहले की लाइफ और अब की लाइफ में ज़मीन आसमान का फर्क आ चूका हैं। आइए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में...

संजय दत्त

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम संजय दत्त का आता हैं। जब से ड्रग एंगल का खुलासा हुआ हैं तब से हर न्यूज़ में संजय दत्त की कहानी के बारे में बताया जा रहा हैं। यह बात तो अब बच्चे-बच्चे को पता लग चुकी हैं कि 90s के दशक में संजय दत्त को मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामले में गैर कानूनी हथियार घर पर रखने के लिए 5 साल की जेल सुनाई गई थी। जिसके बाद उन्होंने जेल में सजा काटी। फिर 2016 में वो बहार आए। ये खबर मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई थी। साल 2017 में संजय ने फिल्म भूमि से फिल्मों में वापसी की से। अब भी संजय दत्त के पास अच्छी फिल्म हैं जिनपर वो आगे काम करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस में नया पद: बागी नेता बने ‘चिट्ठी लेखक’, संगठन से हुए बाहर

सूरज पंचोली

आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली भी विवादों में रहे हैं। जिया खान के सुसाइड मामले में शक की सुई सूरज पंचोली पर भी आई थी, जिसके चलते उन्हें कोर्ट और जेल के चक्कर लगाने पड़े थे। 2015 में सूरज ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। हालांकि उन्हें बहुत ज्यादा फेम नहीं मिला।

ये भी पढ़ें:क्या कामयाब हो पाएंगे राहुल गांधी, बनेगी कांग्रेस युवाओं की पार्टी

फरदीन खान

फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने काफी कम उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था। 1998 में फिल्म प्रेम अगन से फरदीन ने डेब्यू किया था। जिसके बाद से ही वो कोकीन रखने और सप्लाई करने के मामले में जेल चले गए थे। जेर से निकलने के बाद फरदीन का करियर कुछ ख़ास नहीं रहा। कई फिल्मों में काम करने के बावजूद उनकी एक भी फिल्म नहीं चल सकी। लेकिन साल 2010 में उनकी आखिरी फिल्म दूल्हा मिल गया आई थी, जिसके बाद वे फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गए।

जॉन अब्राहम

मॉडलिंग में बेशुमार नाम कमाने के बाद जॉन फिल्मों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन 2006 में जॉन अब्राहम की Hayabusa बाइक का कंट्रोल खो जाने की वजह से जॉन ने एक साइकिल को टक्कर मार दी थी। जिसके कारण दो लोगों को चोट लगी, जॉन को गैर-जिम्मेदारी के साथ ड्राइविंग करने का जुर्माना तो भरना पड़ा ,साथ 15 दिन जेल में भी बिताने पड़े। लेकिन इस बात का असर उनके करियर पर नहीं आया। वो कई हिट फ़िल्में दे चुके हैं। जल्द ही उनकी हिट फिल्म सत्यमेव जयते का सीक्वल आएगा आने वाला हैं।

यह पढ़ें…UP की ये अहम परियोजनाएं: योगी ने कसे अधिकारियों के पेंच, जल्द होना है काम पूरा

सलमान खान

ये बात तो किसी से नहीं छुपी हैं कि सलमान पर बहुत से केस चल रहे हैं। जिसमें दो बड़े केस हिट एंड रन और काले हिरण का शिकार शामिल है। इसके चलते सलमान जेल जा चुके हैं .लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी और फैन फॉलोइंग अभी भी टॉप पर है। सलमान की हर फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करती हैं।

शाइनी आहूजा

एक्टर शाइनी आहूजा को सभी ने 2006 में कंगना रनौत के साथ फिल्म गैंगस्टर में देखा होगा। साल 2005 में फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी से डेब्यू करने वाले शाइनी आहूजा का करियर बहुत बड़ा नहीं रहा। इनपर आरोप था कि एक्टर ने 2009 में अपनी नौकरानी का बलात्कार किया, और मामला साबित होने के बाद उन्हें जेल हो गई थी। इसके साथ ही शाइनी का सारा फेम चला गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story