×

अब इस एक्ट्रेस ने कहा दुनिया को अलविदा, बॉलीवुड में शोक की लहर

साल 2020 में बॉलीवुड ने कई बेहतरीन एक्टर्स को खो दिया। किसी न किसी वजह से बहुत से एक्टर्स इस दुनिया को छोड़ कर चले गए।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 10:58 AM GMT
अब इस एक्ट्रेस ने कहा दुनिया को अलविदा, बॉलीवुड में शोक की लहर
X

मुंबई: साल 2020 में बॉलीवुड ने कई बेहतरीन एक्टर्स को खो दिया। किसी न किसी वजह से बहुत से एक्टर्स इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। अब खबर आ रही हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेस कुमकुम ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया है। 115 फिल्मों में काम कर चुकीं कुमकुम ने 86 साल की थीं और लंबे समय से बीमार चल रही थीं। एक्ट्रेस कुमकुम ने गुरुदत्त और किशोर कुमार के साथ भी काम किया था। मदर इंडिया, कोहिनूर, उजाला, एक सपेरा एक लुटेरा जैसी मशहूर फिल्मों में कुमकुम ने एक्टिंग किया था। इस बात की खबर मशहूर कॉमेडियन और एक्टर नावेद जाफरी ने ट्वीट कर बताया है।

ये भी पढ़ें:ओवैसी के कड़ुवे बोलः मोदी कर रहे शपथ का उल्लंघन, ये है मामला

एक्टर नावेद जाफरी ने ट्वीट किया

एक्टर नावेद जाफरी ने ट्वीट किया और कहा- हमने एक और मोती खो दिया। मैं बचपन से इन्हें जानता था। वह हमारे लिए परिवार थीं। एक अच्छी इंसान। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, कुमकुम आंटी।



कुमकुम का जन्म 22 अप्रैल 1934 को बिहार के शेखपुरा में हुआ था। उनका असली नाम ज़ैबुनिस्सा था। उनके पिता हुसैनाबाद के नवाब थे। कुमकुम, गुरुदत्त की खोज मानी जाती हैं। गुरुदत्त को अपनी फिल्म आर पार (1954) के गाने 'कभी आर कभी पार लागा तीरे नजर' का फिल्मांकन एक्टर जगदीप पर करना था लेकिन बाद में गुरुदत्त को लगा कि इसे किसी महिला पर फिल्माना चाहिए। उसके बाद ही गुरुदत्त ने कुमकुम पर ये गाना चित्रण किया था।

ये भी पढ़ें:जियो लाया हॉटस्टार के माध्यम से दिल बेचारा मोबाइल पे ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’

आपको बता दे, मुंबई में लिकिंग रोड पर कभी उनके बंगले का नाम ही कुमकुम हुआ करता था, जिसे बाद में तोड़कर वहां एक नई बिल्डिंग बना दी गई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story