×

सुप्रिया पाठक की फिल्मी लाइफ, शाहिद कपूर के पिता की जिंदगी में आईं ऐसे

टीवी शो की हंसा पारेख के नाम से प्रसिद्ध सुप्रिया पाठक बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा हैं जो अपने अभिनय से जानी जाती हैं। उनकी एक्टिंग की लोग मिसाले देते हैं। सुप्रिया ने साल 1981 में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'कलयुग' से की थी। चुनींदा फिल्में करने वाली सुप्रिया पाठक का टीवी सीरियल 'खिचड़ी' आज भी दर्शकों की पहली पसंद है।

Ashiki
Published on: 6 Jan 2021 6:14 AM GMT
सुप्रिया पाठक की फिल्मी लाइफ, शाहिद कपूर के पिता की जिंदगी में आईं ऐसे
X
किसी फिल्म से कम नहीं है सुप्रिया पाठक की लाइफ, जानें कैसे बनी शहीद कपूर की मां

मुंबई: टीवी शो की हंसा पारेख के नाम से प्रसिद्ध सुप्रिया पाठक बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा हैं जो अपने अभिनय से जानी जाती हैं। उनकी एक्टिंग की लोग मिसाले देते हैं। सुप्रिया ने साल 1981 में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'कलयुग' से की थी। चुनींदा फिल्में करने वाली सुप्रिया पाठक का टीवी सीरियल 'खिचड़ी' आज भी दर्शकों की पहली पसंद है।

भरतनाट्यम डांसर

सुप्रिया पाठक का जन्म 7 जनवरी 1961 को मुंबई में हुआ था। इनके पिता का नाम बलदेव पाठक है। माँ का नाम दिना पाठक हैं। सुप्रिया ने बॉलीवुड को करीब 40 साल दिए हैं। बॉलीवुड में आने से पहले सुप्रिया एक थिएटर आर्टिस्ट थीं। साथ ही एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। सुप्रिया ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1981 में फिल्म कलियुग से बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस की थी। इसके बाद उन्होंने और भी कई फ़िल्में कि जिनमे, विजेता, मासूम,मिर्च-मसाला, राख शामिल है।

ये भी पढ़ें: ओमपुरी को पहली बार देख शबाना ने कहा था- ‘कैसे-कैसे लोग हीरो बनने चले आते हैं’

Photo- Social Media

इस फिल्म के लिए मिला बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड

हालांकि सुप्रिया को बड़े पर्दे से कुछ खास पहचान नहीं मिली, बेहद मंझी हुई अदाकारा होने के बावजूद भी वह सिर्फ एक साइड रोल बन के रह गयीं। हालांकि 11 लंबा ब्रेक लेने के बाद उन्होंने फिल्म सरकार से अपना कमबैक किया है। सुप्रिया ने संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म रामलीला- गोलियों की रास लीला में अपने बेहतरीन अभिनय को फिर से साबित किया। इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर के बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से भी नवाज़ा गया।

Photo- Social Media

सुप्रिया पाठक की पर्सनल लाइफ

सुप्रिया पाठक की पर्सनल लाइफ भी किसी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं हैं। उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो 22 साल की उम्र में उन्होंने अपनी मां की दोस्त के बेटे से शादी की थी लेकिन ये शादी एक साल में ही टूट गई। इसके बाद 1986 में सुप्रिया की मुलाकात पंकज कपूर से हुई। उस वक्त पंकज कपूर का उनकी पहली पत्नी नीलिमा अजीम से तलाक हो चुका था।

ऐसे शुरू हुई शाहिद कपूर के पिता संग लव स्टोरी

उस दौरान दोनों फिल्म 'अगला मौसम' में काम कर रहे थे। हांलाकि ये फिल्म आज तक रिलीज नहीं हो पाई, लेकिन इस फिल्म ने पंकज और सुप्रिया की किस्मत एक-दूसरे से जोड़ दी। पंकज कपूर की भी 9 साल की शादी टूट चुकी थी। वे अपनी पहली पत्नी नीलिमा अजीम से अलग हो चुके थे। दोनों की पहली शादी टूट चुकी थी इसीलिए सुप्रिया और पंकज ने एक-दूसरे में प्यार ढूंढ लिया।

Photo- Social Media

ये भी पढ़ें: नए साल में OTT प्लेटफार्म पर धमाल मचाने को तैयार ये वेब सीरीज, देखें पूरी लिस्ट

इसके बाद सुप्रिया और पंकज ने एक-दूसरे को समझने के लिए 2 साल तक डेट किया और फिर शादी का फैसला लिया। जब बात दोनों के परिवारों तक पहुंची तब पंकज के माता-पिता ने तो सुप्रिया को देखते ही पसंद कर लिया था, लेकिन सुप्रिया की मां दीना पाठक इस रिश्ते की बात सुनकर आग बबूला हो गईं। लेकिन सुप्रिया के प्यार के आगे मां कि जिद ने घुटने टेक ही दिए और साल 1980 में दोनों ने शादी कर ली।

Photo- Social Media

जब पंकज कपूर का पहली पत्नी से तलाक हुआ उस वक्त शाहिद सिर्फ 3 साल के थे। तलाक के बाद शाहिद अपनी मां नीलिमा के साथ रहे। वहीं सुप्रिया और पंकज के दो बच्चे हैं सना और रुहान कपूर। लेकिन सुप्रिया, शाहिद कपूर के साथ भी मां जैसा ही व्यवहार रखती हैं। शाहिद की शादी में उन्होंने मां का सारा फर्ज अदा किया। इतना ही नहीं शाहिद और सुप्रिया ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story