×

खुला बड़ा राज! अकेले बुला कर डायरेक्टर चाह रहा था ऐसा, ऐसे बची मैं

बॉलीवुड में अपने बोल्डनेस से जान ने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन ने दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के वक़्त विद्या ने एक वाकया बताया, जिस की वजह से वो छह महीने तक अपनी शक्ल शीशे में नहीं देखी थी।

Roshni Khan
Published on: 27 Aug 2019 6:11 AM GMT
खुला बड़ा राज! अकेले बुला कर डायरेक्टर चाह रहा था ऐसा, ऐसे बची मैं
X

मुंबई: बॉलीवुड में अपने बोल्डनेस से जान ने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन ने दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के वक़्त विद्या ने एक वाकया बताया, जिस की वजह से वो छह महीने तक अपनी शक्ल शीशे में नहीं देखी थी। ये वाकया उन समय का है जब विद्या बालन साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए स्ट्रगल कर रही थीं और उस समय उन्होंने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में कदम भी नहीं रखा था। वो अपने माता-पिता के साथ चेन्नई में इस प्रोड्यूसर से उस प्रोड्यूसर के ऑफिस भटक रही थीं।

ये भी देखें:यूपी उपचुनाव: सभी पार्टियों में सियासी चाल तेज, इनको नहीं मिल रही संजीवनी

काफी संघर्ष के बाद उन्हें मलयालम और तमिल फिल्में मिलनी शुरू हो गईं। लेकिन अचानक से उन्हें ज्यादातर फिल्मों से निकाल दिया जाता था। इसके पीछे एक चौंका देने वाला कारण था। दरअसल में विद्या एक कास्टिंग काउच के मामले से गुजरी थीं। वहां घटी घटना के बाद उन्हें ना केवल फिल्मों से निकाल दिया गया बल्कि उनके शरीर पर कई तरह की टिप्पणिकयां की गईं।

हर फिल्म से निकाल दिया मुझे, बोले- ये कहां से हीरोइन लगती है

ये बात विद्या ने अपने एक इंटरव्यू में बताया हैं। विद्या ने कहा कि उनके पास कई फिल्में आ गई थीं। उन्होंने कुछ की शूटिंग भी शुरू कर दी थी। लेकिन एक दिन एक डायरेक्टर ने कहा कि वो फिल्म के बारे में उनसे बात करना चाहता है। विद्या ने कहा कि किसी कॉफी शॉप पर चलते हैं। लेकिन डायरेक्टर बार-बार उनसे रूम में चलने को कह रहा था।

ये भी देखें:अलीगढ़ बड़ा हादसा: प्लेन कैश, 4 इंजीनियर समेत 2 पायलट थे सवार

कुछ वक़्त बाद विद्या ने उसका मिजाज भांप लिया। लेकिन उन्होंने डायरेक्टर को सबक सिखाने की ठानी। वो डायरेक्टर के साथ रूम में चली गईं। लेकिन रूम में जाते वक्त विद्या ने दरवाजों को खुला छोड़ दिया। रूम में जाने के बाद कुछ देर तक डायरेक्टर इधर-उधर की बातें करता रहा। लेकिन विद्या का मिजाज, विद्या की बातचीत का लहजा और खुले दरवाजे को देखते हुए वो खुद ही वहां से भाग खड़ा हुआ।

लेकिन उसके बाद डायरेक्टर ने विद्या को उस फिल्म से बाहर निकाल दिया। इसी तरह की कई और घटनाएं तब अचानक होने लगीं। उस वक़्त विद्या के हाथ में करीब 10 से ज्यादा फिल्में थीं। लेकिन ज्यादातर फिल्मों से उन्हें निकाल दिया गया था। चेन्नई में रहने के दौरान जब उनके माता-पिता मलयालम और तमिल फिल्म प्रोड्यूसरों से विद्या को बाहर करने का कारण जानने पहुंचे तो उन्होंने विद्या की तस्वीर दिखाते हुए कहा- ये कहां से हीरोइन लगती है।

छह महीने तक विद्या ने नहीं देखी अपनी शक्ल

विद्या बताती हैं, 'मैं उन लोगों को काफी लंबे समय तक माफ नहीं कर पाई थी। लेकिन अब मैं उन्हें धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने मुझे अपने आप को स्वीकार करने और प्यार करने के लिए वजह दी।' विद्या के मुताबिक, 'कई तमिल प्रोड्यूसरों ने मुझे बदसूरत कहा था। मैंने करीब छह महीने तक खुद को शीशे में नहीं देखा।'

ये भी देखें:कड़ी चेतावनी: यहां 24 घंटे रहेगा भीषण बारिश का खतरा, अलर्ट जारी

असहज करने वाली फिल्म छोड़ने पर भेज दिया था लीगल नोटिस

विद्या बताती हैं, 'उस वक्त सब कुछ इतना व्यवस्थित नहीं होता था। मुझे फोन पर संपर्क कर के फिल्म के बारे में बताया गया। मैंने हामी भर दी। लेकिन जब शूटिंग शुरू हुई तो मैं असहज हो गई। फिल्म में बेहद अजीब किस्म के ह्यूमर का इस्तेमाल किया जा रहा है। मैं इसका बिल्कुल समर्थन नहीं करती थी। इसलिए मैंने फिल्म छोड़ दी। लेकिन बाद में उस निर्माता-निर्देशक ने मुझे कानूनी नोटिस भेज दिया।'

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story