×

लाल बहादुर शास्त्री की मौत से पर्दा उठाएगी 'द ताशकंद फाइल्स'

seema
Published on: 29 March 2019 12:20 PM GMT
लाल बहादुर शास्त्री की मौत से पर्दा उठाएगी द ताशकंद फाइल्स
X
लाल बहादुर शास्त्री की मौत से पर्दा उठाएगी 'द ताशकंद फाइल्स'

नई दिल्ली। चुनावी साल के मद्देनजर वर्ष 2019 बॉलीवुड के लिए खास है, कुछ महीनों में ही राजनेताओं पर आधारित कई फिल्में दर्शकों के सामने परोसी जा चुकी हैं। साल 2019 में अभी तक चार फिल्में राजनीति पर रिलीज हो चुकी हैं और कई अभी लाइन में लगी हुई हैं। पहले 'दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', 'ठाकरे', की बायोपिक के बाद अब 'पीएम नरेंद्र मोदी' भी रिलीज की दहलीज पर खड़ी है। इन सब के अलावा इतिहास में विवादों में रहा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत की वजह भी अब फिल्म का रूप लेने वाली है। आज भी लाल बहादुर शास्त्री की मौत राज बनी हुई है। उनकी मौत की वजह का कोई पुख्ता सबूत किसी के पास नहीं है।

यह भी पढ़ें : किरदार को दमदार बनाने के लिए इन बॉलीवुड स्टार्स ने पहने वजनी कॉस्ट्यूम

शास्त्री की मौत पर सवालों को लेकर अब 'द ताशकंद फाइल्स' फिल्म का निर्माण किया जा रहा है। इस मूवी का पहला पोस्टर हाल में रिलीज किया गया। इस पोस्टर में बॉलीवुड के डिस्को किंग मिथुन चक्रवर्ती दिखाई दे रहे हैं। यह फिल्म 12 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस फिल्म में मिथुन के अलावा नसीरुद्दीन शाह, श्वेता बसु प्रसाद, पंकज त्रिपाठी, विनय पाठक, मंदिरा बेदी, पल्लवी जोशी और अंकुर राठी जैसे मेगा स्टार भी नजर आएंगे। विवेक रंजन अग्निहोत्री इसके डायरेक्टर हैं। लाल बहादुर शास्त्री के द्वारा भारत और पाकिस्तान के बीच एक शांति समझौता हुआ था। यह समझौता 10 जनवरी 1966 को ताशकंद में हुआ था। इस समझौते के ठीक 12 घंटे के भीतर लाल बहादुर शास्त्री का अचानक निधन हो गया। आज भी सवाल उठते रहे हैं कि उनका निधन किस वजह से और कैसे हुआ। उस दौरान यही खबर आई थी कि शास्त्री को अचानक दिल का दौरा पड़ा था।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story