×

Bollywood Special: जब Amitabh Bachchan को पड़ने वाला था थप्पड़, जानें फिल्म 'रेशमा और शेरा' से जुड़ी अनसुनी बातें

Amitabh Bachchan: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। आइए आज एक्टर की मशहूर फिल्म 'रेशमा और शेरा' से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 24 April 2023 9:27 AM GMT
Bollywood Special: जब Amitabh Bachchan को पड़ने वाला था थप्पड़, जानें फिल्म रेशमा और शेरा से जुड़ी अनसुनी बातें
X
Bollywood Special (Image Credit: Instagram)

Amitabh Bachchan Reshma Aur Shera Unknown Facts: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और एक से बढ़कर एक फिल्में दे रहे हैं। अमिताभ ने अपने जमाने में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, जिनमें से एक फिल्म हैं 'रेशमा और शेरा' इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने काम किया था। आइए आज हम आपको अमिताभ की इस फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बाते बताते हैं।

फिल्म में वहीदा रहमान का था बेहद छोटा रोल

1971 में रिलीज हुई फिल्म 'रेशमा और शेरा' में अमिताभ बच्चन का एक बहुत छोटा रोल था। इस फिल्म में उन्हें अमिताभ बच्चन को थप्पड़ मारना था, जो इस फिल्म का एक सीन था। फिल्म की कहानी में असली दम डालने के लिए फिल्म के डायरेक्टर ने वहीदा से कहा था कि वह अमिताभ को जोर से थप्पड़ मारे लेकिन उस समय फिल्म के सेट पर अमिताभ अकेले नहीं थे, बल्कि कोई और भी था जिनमें अमिताभ का दुख देखा नहीं गया।

अमिताभ बच्चन की मां से नहीं देखा गया उनका दर्द

दरअसल, इस फिल्म के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ उनकी मां तेजी बच्चन भी आया करती थीं। जिस दौरान अमितभा और वहीदा को थप्पड़ वाला सीन करना था, उस समय तेजी बच्चन वहीं मौजूद थीं। जब उन्हें पता चला कि ऐसा सीन होने वाला है, तो उन्होंने एक्ट्रेस वहीदा से रिक्वेस्ट की कि वह उन्हें जोर से थप्पड़ ना मारे। जी हां, वहीदा रहमान ने कुछ अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने कहा था, 'फिल्म में एक सीन था जहां मुझे अमिताभ को थप्पड़ मारना था। उनकी मां तेजी बच्चन सेट पर थीं और उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें ज्यादा जोर से थप्पड़ मत मारो।'

अमिताभ ने 'सात हिंदुस्तानी' से किया था डेब्यू

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से की थी। फिल्म 'रेशमा और शेरा' में उनका काफी छोटा रोल था। इस फिल्म के मैन लीड वहीदा रहमान और सुनील दत्त थे। इस फिल्म में अमिताभ का नाम छोटू था। फिल्म में अमिताभ की एक्टिंग को काफी पसंद भी किया गया था। हालांकि, एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ बच्चन लगातार 11 फिल्में फ्लॉप हुई थीं। ऐसा माना जाता है कि लगातार फिल्में फ्लॉप होने के कारण अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री छोड़ने का प्लान बना लिया था, लेकिन फिर इसके बाद उनकी जिंदगी में जया बच्चन आईं और फिर दोनों की जोड़ी ने स्क्रीन पर तहलका मचा दिया था। एक तरह से देखा जाए तो जया बच्चन ने अमिताभ के डूबते करियर को सहारा दिया था।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story