×

OMG! इन Bollywood Stars के घर पर शूट हुई हैं फिल्में, इस मूवी में शाहरुख के 'मन्नत' की झलक

Bollywood News: आज हम यहां आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी शूटिंग बॉलीवुड स्टार्स के घर पर हुई है। इस लिस्ट में शाहरुख खान का घर 'मन्नत' भी शामिल है। आइए आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 2 July 2023 7:45 AM GMT
OMG! इन Bollywood Stars के घर पर शूट हुई हैं फिल्में, इस मूवी में शाहरुख के मन्नत की झलक
X
Bollywood Stars (Image Credit: Instagram)

Bollywood Stars: फिल्में केवल आपका मनोरंजन ही नहीं करती है, बल्कि फिल्मों के जरिए आपको देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों की कुछ तस्वीरें भी देखने को मिलती है। मान लीजिए आप कभी अमेरिका नहीं गए हैं, लेकिन किसी फिल्म की शूटिंग अमेरिका में हुई है, तो आप घर बैठे उस दूर देश का नजारा देख लेते हैं। इसी तरह से आपने कभी अमिताभ बच्चन का घर नहीं देखा, क्योंकि वह मुंबई में है और आप किसी और शहर में, लेकिन एक फिल्म के जरिए आप वो भी देख सकते हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनकी शूटिंग बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स के घर पर हुई है।

फिल्म 'वीर जारा' की शूटिंग कहां हुई थी?

साल 2004 की आइकॉनिक फिल्म 'वीर जारा' जिसमें शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की जोड़ी देखने को मिली थी। यह फिल्म भारत-पाकिस्तान पर आधारित थी, लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म की शूटिंग कहां हुई थी? दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग एक्टर सैफ अली खान के 'पटौदी पैलेस' में हुई थी। इस फिल्म में जारा की एक हवेली दिखाई गई थी, ये हवेली कोई और नहीं बल्की सैफ अली खान 'पटौदी पैलेस' था।

फिल्म 'रंग दे बसंती' की शूटिंग कहां हुई थी?

साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म 'रंग दे बसंती' में सोहा अली खान, आमिर खान और वहीदा रहमान मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म के कुछ सीन सोहा और सैफ अली खान के घर में शूट हुए थे। इस फिल्म में जो बड़ी-सी हवेली दिखाई गई थी, वो असल में 'पटौदी पैलेस' था।

फिल्म 'की एंड का' की शूटिंग कहां हुई थी?

अर्जुन कपूर और करीना कपूर की फिल्म 'की एंड का' एक रोमांटिक फिल्म थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का कैमियो था। आप जानते हैं इस कैमियो को अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' पर शूट किया गया था।

फिल्म 'बॉम्बे टॉकीज' की शूटिंग कहां हुई थी?

फिल्म 'बॉम्बे टॉकीज' में आपको एक नहीं बल्कि दो-दो सेलेब्स के घर की झलक देखने को मिलेगी। जी हां...इस फिल्म की शूटिंग अमिताभ बच्चन के घर 'प्रतीक्षा' में हुई थी और इस फिल्म में करण जौहर के घर की झलक भी देखने को मिलेगी। बता दें कि यह फिल्म करण जौहर के निर्देशन में बनी थी।

फिल्म 'फैन' की शूटिंग कहां हुई थी?

शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' में एक सीन था, जिसमें फैन एक्टर के घर के बाहर इंतजार करता दिखाई देता है। आप जानते हैं फिल्म में इस सीन को शाहरुख खान के घर 'मन्नत' के बाहर शूट किया गया था। जी हां...इस फिल्म में शाहरुख खान के घर की झलक आपको देखने को मिलेगी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story