×

इन सांग्स के बिना अधूरी है होली की मस्ती, यादें ताजा कर लो मेरे दोस्त

होली का हुड़दंग बॉलीवुड के गानों के बिना कैसे पूरा हो सकता है। रंग,भांग की मस्ती और मीठी छेड़छाड़ इन सबसे भरपूर गाने जब भी बजते हैं तो होली का मजा दोगुना हो जाता है। होली के दिन लोग घरों में पार्टी करते हैं, जिसमें होली के गानों पर छोटे-बड़े सभी मिलकर नाचते हैं। ऐसे में आप कहां ढूंढ़ते फिरेंगे। हम आपके लिए लाए हैं पॉपुलर होली गीत।

Rishi
Published on: 18 March 2019 8:49 AM GMT
इन सांग्स के बिना अधूरी है होली की मस्ती, यादें ताजा कर लो मेरे दोस्त
X

लखनऊ : होली का हुड़दंग बॉलीवुड के गानों के बिना कैसे पूरा हो सकता है। रंग,भांग की मस्ती और मीठी छेड़छाड़ इन सबसे भरपूर गाने जब भी बजते हैं तो होली का मजा दोगुना हो जाता है। होली के दिन लोग घरों में पार्टी करते हैं, जिसमें होली के गानों पर छोटे-बड़े सभी मिलकर नाचते हैं। ऐसे में आप कहां ढूंढ़ते फिरेंगे। हम आपके लिए लाए हैं पॉपुलर होली गीत।

ये भी देखें : पप्पू कहता है कि PM बनेगा, अब तो पप्पी भी आ गई: महेश शर्मा

होली के टॉप सॉन्ग

मदर इंडिया का होली आई रे, फागुन का पिया संग खेलो होरी व फागुन आयो रे, कटी पतंग का आज न छोड़ेंगे, जख्मी फिल्म का आई-आई रे होली, नवरंग का आया होली का त्योहार, कोहिनूर का तन रंग लो ली आज मन रंग लो, आपकी कसम का जय-जय शिवशंकर, आखिर क्यों का सात रंग में खेल रही है, शोले का होली के दिन दिल खिल जाते हैं, सिलसिला फिल्म का रंग बरसे भीगे चुनरवाली रंग बरसे आदि।

ये भी देखें : पाक विदेश मंत्री 3 दिवसीय यात्रा पर चीन रवाना, इन मामलों पर होगी चर्चा

होली पर बिग बी का जलवा

फिल्म सिलसिला के गाने रंग बरसे भीगी चुनरवाली पर अमिताभ बच्चन ने बेहद अच्छा डांस किया था। यह गाना अमिताभ और रेखा पर फिल्माया गया था। इस गाने के बिना होली का रंग अधूरा है। फिल्म बागबान के गाने होली खेले रघुवीरा में अमिताभ बच्चन का डांस बेहद ही मजेदार था। इस गाने में अमिताभ का साथ हेमा मालिनी ने बखूबी दिया।

फिल्म शोले के गाने होली के दिन दिल खिल जाते हैं में हेमा मालिनी ने डांस किया था। होली के राजा अमिताभ बच्चन ही है, क्योंकि उनकी फिल्मों के गीत ही होली के रंग को गाढ़ा करते हैं।

ये भी देखें : क्या है पैनक्रियाटिक कैंसर जिसने ली पर्रिकर की जान, जानिए लक्ष्ण और बचाव

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=D7j5ugRDXfQ[/embed]

फिल्मों में होली का रंग

होली का माहौल हो तो फिल्म कटी पतंग का यह गाना आज न छोड़ेंगे पर नाचना तो जरूरी है। फिल्म नदिया के पार का गाना जोगी जी धीरे-धीरे भी होली में खूब धूम मचाता है। चाहे आप कितना भी थक जाएं, आप थिरके बिना नहीं रुक पाएंगे।

फिल्म ये जवानी है दिवानी में रणबीर और दीपिका पादुकोण के गाने बलम पिचकारी की मस्ती भी होली पर खूब होती है, वहीं फिल्म डर का गाना अंग से अंग मिलाना भी हर तरफ सुनाई देता है।

फिल्म वक्त के गाने लेट्स प्ले होली गाने में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा ने जमकर होली खेली। फिल्म मोहब्बतें के गाने सोनी सोनी अंखियों वाली गाने में शाहरुख खान समेत फिल्म के कई हीरो-हीरोइन ने जमकर होली खेली।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story