×

Bollywood Special: जब जीनत अमान के पति ने की थी उनकी बेरहमी से पिटाई, जानें एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े अनसुने किस्से

Bollywood Special: आज हम आपको दिग्गज एक्ट्रेस जीनत अमान से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं, जिन्हें सुन आप भी शायद हैरान हो जाएंगे और यह सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि कोई कैसे किसी के साथ ऐसा कर सकता है।

Ruchi Jha
Published on: 12 May 2023 7:46 AM GMT
Bollywood Special: जब जीनत अमान के पति ने की थी उनकी बेरहमी से पिटाई, जानें एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े अनसुने किस्से
X
Bollywood Special (Image Credit: Instagram)

Bollywood Special: दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान अपनी समय की सबसे सफल अभिनेत्रियों और मॉडल्स में से एक रही हैं। 19 साल की उम्र में वह 1970 में 'मिस एशिया पैसिफिक पेजेंट' जीतने वाली पहली भारतीय बनी थीं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 'हरे राम हरे कृष्णा' फिल्म से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली जीनत ने अपने करियर में शानदार फिल्में कर खूब नाम कमाया, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ कभी उतनी शानदार नहीं रही। आइए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जानते हैं।

जीनत अमान की संजय खान और मजहर खान से टूटी शादियां

हर मर्द के सपनों की महिला होने के बावजूद ज़ीनत अमान ने अपने जीवन में कभी भी एक अच्छे रिश्ते का अनुभव नहीं किया। अभिनेत्री ने अपने जीवन में पहली बार 1978 में संजय खान से शादी की थी। इस बात को जानने के बावजूद कि संजय पहले से ही ज़रीन कत्रक से शादी कर चुके थे, अभिनेत्री ने विश्वास की छलांग लगा दी थी, लेकिन उनकी शादी के कुछ महीनों के बाद ही सब कुछ बिखर गया था और 1979 में संजय ने उन्हें छोड़ दिया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने एक्टर मज़हर खान से 1985 में शादी की थी और उनके दो बेटे अजान खान और जहान खान हुए। हालांकि, एक बार फिर उनकी शादीशुदा जिंदगी खराब हो गई और ज़ीनत और मजहर खान अलग हो गए।

जब ज़ीनत की संजय खान ने की थी बेरहमी से पिटाई

हालांकि, संजय खान के साथ ज़ीनत अमान के अनहैप्पी मैरिड लाइफ से हर कोई वाकिफ था, जो उनकी शादी के दौरान अभिनेत्री पर फिल्म निर्माता के लात और थप्पड़ से भरा था। हालांकि, एक घटना थी जो अभी भी इतिहास में छिपी हुई है, क्योंकि यह सब कुछ बयां करती है कि संजय खान अपनी पूर्व पत्नी ज़ीनत के लिए किस तरह के पति थे। वह उन्हें बेरहमी से पीटा करते थे।

जीनत अमान लोनावाला में अपनी एक फिल्म के कलाकारों और क्रू के साथ शूटिंग कर रही थीं, तभी संजय खान ने उन्हें तुरंत मुंबई आने के लिए कहा। अभिनेता फिल्म 'अब्दुल्ला' के निर्देशक भी थे, जिसमें ज़ीनत भी एक हिस्सा थीं। इस प्रकार, उन्होंने ज़ीनत को बॉम्बे वापस आने के लिए कहा था, क्योंकि वह उनकी फिल्म के एक गाने के शेष हिस्सों को शूट करना चाहते थे। पहले तो ज़ीनत ने इससे इनकार किया था, क्योंकि उन्होंने पहले ही अन्य फिल्म निर्माताओं को डेट्स दे दी थीं, लेकिन क्योंकि वह अपने पति संजय से बहुत प्यार करती थी, इसलिए वह बॉम्बे आ गई थीं।

संजय खान के घर पहुंचने के बाद एक्ट्रेस को सूचना मिली कि डायरेक्टर अपनी पत्नी जरीन कत्रक के साथ ताज होटल में पार्टी कर रहे हैं। हालांकि, ज़ीनत अमान होटल ताज पहुंचीं और संजय के साथ डेट्स के विषय पर चर्चा करना चाहती थीं। जैसे ही संजय को पता चला कि ज़ीनत उनकी पत्नी ज़रीन कत्रक की उपस्थिति में उनसे मिलने के लिए होटल में आई थीं, इसके बाद निर्देशक ने अपना आपा खो दिया और होटल के कमरे के अंदर उनकी पिटाई की। उन्हें बालों से उठाने से लेकर फर्श पर लगातार पीटने और इधर-उधर घूंसे मारने तक, यह ज़ीनत के जीवन का सबसे काला दिन था।

जब संजय खान होटल के कमरे के अंदर ज़ीनत अमान को लगातार पीट रहे थे, तब अभिनेत्री को उनके गुस्से से बचाने के लिए न तो कोई कर्मचारी और न ही पार्टी का कोई व्यक्ति आया। हालांकि, उस कमरे में प्रवेश करने वाली एकमात्र व्यक्ति ज़रीन कत्रक थीं, लेकिन सभी को आश्चर्य हुआ, उन्होंने ज़ीनत को बेरहमी से पीटने के लिए अपने पति को प्रोत्साहित किया और उनकी सराहना की। इतना ही नहीं, जरीन ने एक्ट्रेस को गाली भी दी और संजय से कहा कि वह उन्हें ऐसा सबक सिखाएं, जिसे वह कभी न भूल पाएं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story