×

एक्टिंग के साथ निर्देशन भी करेंगी ये हाॅट एक्ट्रेस, इन सितारों ने भी संभाली है कमान

बॉलीवुड में एक्टर एक समय के बाद कुछ नया करने के उद्देश्य डायरेक्शन में हाथ आजमाने लगते हैं। चाहे अजय देवगन हो या आमिर खान या फिर अनुष्का शर्मा, कंगना रनौत है सब  डायरेक्शन की कमान संभाल चुकी है। अब इस कड़ी में राधिका आप्टे का नाम जुड़ने जा रहा है।

suman
Published on: 11 Jun 2020 5:27 AM GMT
एक्टिंग के साथ निर्देशन भी करेंगी ये हाॅट एक्ट्रेस, इन सितारों ने भी संभाली है कमान
X

मुंबई : बॉलीवुड में एक्टर एक समय के बाद कुछ नया करने के उद्देश्य डायरेक्शन में हाथ आजमाने लगते हैं। चाहे अजय देवगन हो या आमिर खान या फिर अनुष्का शर्मा, कंगना रनौत है सब डायरेक्शन की कमान संभाल चुकी है। अब इस कड़ी में राधिका आप्टे का नाम जुड़ने जा रहा है।

कई फिल्मों और वेबसीरीज में बोल्डनेस के चलते चर्चा में बनी रहने वाली राधिका बॉलीवुड की दुनिया में एक कदम और बढ़ा चुकी हैं। हाल ही में फिल्म स्लीपवॉकर्स का टीजर रिलीज हुआ है। इस फिल्म के साथ ही राधिका अपनी डायरेक्शन की शुरुआत करने जा रही हैं। राधिका ही नहीं कई और भी स्टार्स हैं जिसने डायरेक्शन में हाथ आजमाया है। जानते हैं उन स्टार्स के बारे में जो डायरेक्शन भी कर चुके हैं...

यह पढ़ें...तैमूर की गर्लफ्रेंड के लिए करीना करेंगी ये काम, खुद बताया था बेटे के लिए फ्यूचर प्लान

पूजा की पाप, जिस्म ....

महेश भट्ट की बेटी एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने एक्टिंग के बाद डायरेक्शन में हाथ आजमाया। वे अब तक पाप, जिस्म 2, कजरारे, हॉलीडे और धोखा जैसी फिल्मों का बना चुकी हैं।

आमिर की हिट डायरेक्शन

आमिर खान ने भी साल 2007 में उन्होंने फिल्म तारे जमीं पर को डायरेक्शन में कदम रखा था। इस फिल्म को पहले अमोल गुप्ते डायरेक्ट करने वाले थे लेकिन आमिर के साथ हुए विवाद के बाद उन्होंने इस प्रोजेक्ट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद आमिर खान ने डायरेक्शन की कमान संभाली और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई भी की।

अजय देवगन के डायरेक्शन

एक्टर अजय देवगन के डायरेक्शन में बनी कई फिल्में हिट रही है। उन्होंने साल 2008 में फिल्म यू, मी और हम का निर्देशन किया था। इस फिल्म में रियल लाइफ कपल अजय और काजोल ने ही मुख्य भूमिका निभाई थी हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं किया था।

कोंकणा सेन को क्रिटिक्स ने सराहा

एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा ने भी फिल्म डेथ इन द गंज के साथ अपनी डायरेक्शन पारी की शुरुआत की थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं किया , लेकिन क्रिटिक्स के बीच इस फिल्म को काफी सराहा गया था।। लेजेंडरी एक्टर नसीरुद्दीन शाह भी एक फिल्म को डायरेक्ट कर चुके हैं। साल 2006 में फिल्म यूं होता तो क्या होता को डायरेक्ट किया था।

अरबाज खान ने दी सुपरहिट फिल्म

अरबाज खान को भी एक्टिंग से ज्यादा डायरेक्शन में मन लगा तभी एक्टिंग छोड़ फिल्म बनाने की ओर रुख कर लिया था। उन्होंने अपने भाई सलमान खान की फिल्म दबंग 2 को डायरेक्ट किया था जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

यह पढ़ें...गुजराती अभिनेता जयेश मुकाती का मुंबई में निधन

फिराक और मंटो जैसी कई फिल्में

फायर, अर्थ जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं एक्ट्रेस नंदिता दास ने फिराक और मंटो जैसी कई फिल्मों का निर्देशन किया है।

कंगना रनोत और अनुष्का शर्मा

रब ने बना दी जोड़ी फेम अनुष्का शर्मा ने भी एक्टिंग के साथ कम उम्र में ही डायरेक्शन की कमान संभाल ली और एनएच जैसी सफल फिल्म बनाई अब भी कई फिल्म बना रही है।

कंगना रनोत का नाम इस कड़ी में ना लेतो उनके साथ ज्यादती होगी कंगना ने भी मणिकर्णिका से डायरेक्शन में कदम रखा और हिट फिल्म दी। अब राधिका आप्टे का नाम इस कड़ी में जुड़ने जा रहा है तो उम्मीद है कि वो भी सफल फिल्म का डायरेक्शन करने मे सफल रहे।

suman

suman

Next Story