×

फिल्म प्रमोशन के लिए स्टार्स ने किए ऐसे-ऐसे काम, फैंस भी रह गए हैरान

वहीं उसी के कुछ समय बाद राजकुमार राव भी ट्विटर पर लिखते हैं कि उन्हें नया घर चाहिए। किसी के पास हो तो बताए। अब दोनों ट्वीट पढ़ने के बाद ऐसा लग रहा है कि ये मनोज बाजपेयी की अपकमिंग वेब सीरीज का प्रमोशनल स्टंट हो सकता है ।

suman
Published on: 26 Jan 2021 5:41 AM GMT
फिल्म प्रमोशन के लिए स्टार्स ने किए ऐसे-ऐसे काम, फैंस भी रह गए हैरान
X
फिल्म प्रमोशन के लिए स्टार्स ने किए ऐसे-ऐसे काम, फैंस भी रह गए हैरान

मुंबई: कोई भी फिल्म पर्दे पर आने से पहले प्रमोशन से होकर गुजरती है। और फिल्म के स्टार्स प्रमोशन के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाते हैं। जिसे देखकर आने वाली फिल्म के प्रति आकर्षण बढ़ जाता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मों के आने से पहले बहुत जोर-शोर से उसका प्रमोशन किया जाता रहा है। कई दफा प्रमोशन के लिए अलग-अलग हथकंडे भी अपनाए गए हैं जिसे देख दर्शक हैरान रह गए।

कभी सोशल मीडिया के जरिए तो कभी अन्य माध्यमों के जरिए फिल्मों का प्रमोशन किया जाता है ताकि फिल्म की रिलीज से पहले फैन्स का ध्यान आकर्षित किया जा सके। बड़े बजट से लेकर छोटे बजट की फिल्मों द्वारा ऐसा होता आया है। बता रहे हैं वो मौके जब प्रमोशन के लिए एक्टर्स ने कुछ ऐसा किया जिसे देख फैन्स चकित रह गए।

कुछ ऐसा ही करते नजर

मनोज बाजपेयी और राजकुमार राव भी कुछ ऐसा ही करते नजर आए । मनोज बाजपेयी जहां एक तरफ लिखते हैं कि उन्हें अपना बांद्रा वाला घर बेचना है और और वे बॉयर्स ढूंढ़ रहे हैं। वहीं उसी के कुछ समय बाद राजकुमार राव भी ट्विटर पर लिखते हैं कि उन्हें नया घर चाहिए। किसी के पास हो तो बताए। अब दोनों ट्वीट पढ़ने के बाद ऐसा लग रहा है कि ये मनोज बाजपेयी की अपकमिंग वेब सीरीज का प्रमोशनल स्टंट हो सकता है ।

rajkumar

यह पढ़ें....गणतंत्र दिवस: जानें क्या होता है वर्टिकल चार्ली? आज परेड में करतब दिखाएगा राफेल

हस्तियां सोशल मीडिया

हाल ही में फिल्म एके वर्सेस एके के प्रमोशन के लिए सिनेमा जगत की दो बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया पर आपस में भिड़ गईं। अनिल कपूर और अनुराग कश्यप के बीच जुबानी जंग देखने को मिली और दोनों एक दूसरे का अपमान करते नजर आए। फैन्स ये लड़ाई देख काफी हैरान रह गए। बाद में जाकर पता चला की ये स्टार्स की अपकमिंग फिल्म के बाद में जाकर पता चला की ये स्टार्स की अपकमिंग फिल्म एके वर्सेस एके का प्रमोशन था।

srk

एक्टर ने किया पहला ऐसा प्रमोशनल स्टंट

आमिर खान की फिल्म गजनी के रिलीज से पहले एक्टर ने ऐसा प्रमोशनल स्टंट किया था कि सभी दंग रह गए। आमिर खान के कई सारे वीडियो सामने आए थे जिसमें वे नाई बबन गए थे और फैन्स के बाल काट रहे थे। फिल्म में अपने लुक से प्रेरित होकर उन्होंने कई सारे फैन्स को गजनी लुक दिया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया । अर्जुन कपूर संग अपनी फिल्म टू स्टेट्स के प्रमोशन के दौरान आलिया भट्ट ने सोशल मीडिया पर अपनी सगाई की घोषणा कर लाखों चाहनेवालों का दिल तोड़ दिया था।

herry

प्रमोशन देख खुली रह गई आंखें

विद्या बालन ने भी अपनी फिल्म बॉबी जासूस के प्रमोशन के दौरान कुछ ऐसा किया कि फैन्स की आंखें खुली की खुली रह गईं। वे एक भिखारी बन कर नकली दाढ़ी और मूंछ लगाए सड़क किनारे पाई गई थीं। विद्या की ये फोटो खूब वायरल हुई थीं। शाहरुख खान अपनी किसी भी फिल्म के पहले प्रमोशन पर काफी ज्यादा ध्यान देते हैं। अपनी फिल्म रा-वन के प्रमोशन के दौरान भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया था। फिल्म के प्रमोशन पर करीब 52 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। तुलनात्मक दृष्टिकोण से देखा जाए तो इतने रुपए में एक बड़े स्टार की फिल्म का बजट होता है मगर शाहरुख खान की फिल्म रा-वन पर खूब खर्च किया गया।प्ले स्टेशन पर रा-वन नाम से गेम लॉन्च किए गए। इसके अलावा शाहरुख खान ने रा-वन से संबंधित कई सारी रा-वन से संबंधित कई सारी टीशर्ट्स और अलर-अलग चीजें डिस्ट्रिब्यूट की थीं।

यह पढ़ें....गणतंत्र दिवस पर अयोध्या में बनने वाली मस्जिद की पड़ी नींव, किया गया ध्वजारोहण

ragini

बस एक प्रमोशनल स्टंट

पता चला कि ये तो बस एक प्रमोशनल स्टंट था अनुष्का शर्मा संग शाहरुख खान ने फिल्म हैरी मेट सेजल की शूटिंग के दौरान खास अंदाज में प्रमोशन किया था। इस दौरान शाहरुख खान ने अहमदाबाद में रहने वाली सेजल नाम की लड़कियों से मुलाकात की थी। ताज्जुब की बात तो ये है कि शाहरुख से मिलने 7000 सेजल नाम की लड़कियां आ गई थीं। सनी लियोनी की फिल्म रागिनी एमएमएस 2 का प्रमोशन जरा अलग ही तरह से किया गया था। कई सारे ऑटो के पीछे लिखा हुआ पाया गया था कि ''क्या आपने रागिनी का एमएमएस देखा।

suman

suman

Next Story