×

अब लखनऊ में लगेगा बॉलीवुड सितारों का मेला, होगी इन फिल्मों की शूटिंग

बॉलीवुड हब बन चुका लखनऊ शहर में बॉलिवुड के महानायक से लेकर सुपरस्टार तक शूटिंग कर चुके हैं। लेकिन सन 2020 में सितारों से गुलजार रहने वाली लखनऊ की गलियां सूनी रही वजह कोरोना महामारी के चलते लगा लॉकडाउन।

Monika
Published on: 8 Jan 2021 1:51 PM GMT
अब लखनऊ में लगेगा बॉलीवुड सितारों का मेला, होगी इन फिल्मों की शूटिंग
X

लखनऊ: बॉलीवुड हब बन चुका लखनऊ शहर में बॉलिवुड के महानायक से लेकर सुपरस्टार तक शूटिंग कर चुके हैं। लेकिन सन 2020 में सितारों से गुलजार रहने वाली लखनऊ की गलियां सूनी रही वजह कोरोना महामारी के चलते लगा लॉकडाउन। जिसके चलते कई बड़े सितारों की फिल्में कैंसल हो गई। या उनकी डेट बढ़ गई। लेकिन 2020 की परेशनियों को पीछे छोड़ते हुए 2021 उम्मीदों की रोशनी से जगमगाने वाला है। एक बार फिर बड़े सितारे लखनऊ की सरजमीं पर अपनी फिल्मों की शूटिंग करते हुए नजर आएंगे। कोरोना के चलते बीच में ही रूक गई फिल्मों की शूटिंग 2021 में शुरू होगी तो वहीं कई नए सितारे अपने नए प्रॉजेक्ट के साथ शूटिंग करने आएंगे। 2021 में बॉलिवुड कौन कौन से ऐक्टर ऐक्ट्रेस फिल्मों की शूटिंग करने आ रहे हैं उनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

कार्तिक और कियारा

फरवरी में लखनऊ आयेगे कार्तिक और कियारा

2020 में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म भूल भुलैया 2 की शूटिंग लखनऊ महमूदाबाद में हो रही थी लेकिन कोरोना के चलते शूटिंग रोक दी गई थी फिर लॉकडाउन के बाद जारी शूटिंग गाइडलाइंस में फिल्म के बाकी सीन शूट करने के लिए कई बार शेडयूल बना लेकिन कभी ऐक्टर की डेट तो कभी मौसम की वजह से शूटिंग शुरू नहीं हो पाई लेकिन 2021 में एक बार फिर फिल्म की शूटिंग का शेडयूल प्रस्तावित है इस बार फरवरी माह में शूटिंग होनी है। इसके लिए एक बार फिर कार्तिक आर्यन, कियारा और तब्बू शहर आएंगे।

अभिषेक बच्चन

फिल्म दासी की शूटिंग के लिए अभिषेक बच्चन आएंगे

गुरू, युवा, मनमर्जियां जैसी फिल्मों में अपनी ऐक्टिंग का लोहा मनवा चुके बॉलिवुड ऐक्टर अभिषेक बच्चन भी लखनऊ में शूटिंग करेंगे। उनकी फिल्म दासी की शूटिंग लखनऊ व उसके आस पास के इलाकों में होगी। सूत्रों के अनुसार अभी फिल्म का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी व फरवरी के अंत तक अभिषेक लखनऊ में फिल्म की शूटिंग करेंगे।

सोनाक्षी

नाना पाटेकर और सोनाक्षी भी आ सकते हैं।

फरवरी से मार्च के बीच बॉलिवुड के दो बड़े नाम नाना पाटेकर और सोनाक्षी सिन्हा भी एक नए प्रॉजेक्ट के साथ शूटिंग के लिए आएंगे। दोनों ही कलाकार अलग अलग फिल्मों की शूटिंग के लिए शहर आएंगे। बताया जा रहा है कि नाना पाटेकर की फिल्म की शूटिंग लखनऊ में होगी तो वहीं सोनाक्षी की फिल्म की शूटिंग उन्नाव में की जाएगी। हालांकि अभी तक दोनों की फिल्मों का नाम नहीं ओपन किया गया है।

दीपिका पादुकोण

अप्रैल मई में दीपिका आएंगी शहर

बॉलिवुड की जानी मानी ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपनी एक अनाम फिल्म की शूटिंग के लिए शहर आएंगी। सूत्र बताते हैं कि दीपिका स्टारर इस फिल्म की शूटिंग अप्रैल या मई में शुरू होगी। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग शहर के प्रमुख जगहों पर की जाएगी। इंडोर और आउटडोर दोनों ही तरह के शूट होंगे। बता दें कि इससे पहले दीपिका पादुकोण अपनी फिल्म छपाक के प्रमोशन के लिए शहर आई थी। इसके अलावा अप्रैल में ही वेब संजय मिश्रा समेत कई स्टारों से सजी वेब सीरीज फूल कुमारी की शूटिंग भी शहर में होगी।

ये भी पढ़ें : अभिनेत्री नंदा ने अपनी अदाओं से लूटा सभी का दिल, ये थी आखिरी हिट फिल्म

अनुष्का शर्मा

फरवरी में होगी वेब सीरीज माई की शूटिंग

अनुष्का शर्मा प्रॉडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स के बैनर तले माई नाम की वेब सीरीज की शूटिंग भी लखनऊ में होगी। फरवरी के अंत तक इसका शेडयूल प्रस्तावित है। इस वेब सीरीज को अतुल मोंगिया, तमाल सेन और अमित व्यास ने लिखा है। यह एक ऐसी महिला की कहानी है जो एक माफिया का कत्ल कर देती है और उसके बाद कैसे जरायम की दुनिया में फंसती जाती है।

ये भी पढ़ें : बहन के साथ Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा के बीच बांद्रा थाने पहुंची कंगना, जानें पूरा मामला

फिल्म मैदान

मैदान की शूटिंग के लिए अजय देवगन आएंगे लखनऊ

स्पोर्ट्स पर आधारित फिल्म मैदान की करीब हफ्ता भी की शूटिंग बाकी रह गई थी। अजय देवगन अभिनीत इस फिल्म की लगभग शूट पूरा हो चुका है। सूत्रों के अनुसार फिल्म का करीब एक हफ्ते की शूटिंग रह गई थी जो इस साल पूरी होगी। अभी इसकी शूटिंग के लिए कोई डेट निर्धारित नहीं हुई है। इस फिल्म को अक्टूबर में रिलीज किया जाना है ऐसे में उम्मीद की जा रही है। जून जुलाई में इसके बाकी बचे सीन शूट किए जाएंगे जिसके लिए अजय देवगन लखनऊ आएंगे।

आशुतोष त्रिपाठी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story