ये 9 गाने! बिना चंद्रयान के कराएंगे चांद की सैर

वैसे भारत और चांद का रिश्ता पुराना है। देश में ऐसा कोई त्योहार न हो, जो चांद से जुड़ा हो। कभी करवाचौथ तो कभी ईद का चांद! कभी महबूबा का चांद तो कभी इश्क का चांद, कभी एकादशी का चांद तो कभी पूर्णिमा का चांद।

Published by Manali Rastogi Published: September 6, 2019 | 12:29 pm
Modified: September 6, 2019 | 12:33 pm
ये 9 गाने! बिना चंद्रयान के कराएंगे चांद की सैर

नई दिल्ली: भारत का महत्वाकांक्षी स्पेस मिशन चंद्रयान 2 अब कुछ ही घंटों में चांद की सतह पर उतरने वाला है। भारत के इस मिशन पर तमाम देशों की नजर है। चंद्रयान 2 शुक्रवार देर रात 1 से 2 बजे के बीच चांद की सतह की ओर बढ़ने लगेगा। ऐसे में अगर चंद्रयान 2 चांद पर सफलतापूर्वक उतर जाता है तो भारत चांद पर जाने वाला दुनिया का चौथा देश बन जाएगा।

यह भी पढ़ें: Chandrayaan-2! देखेगी दुनिया, आज चांद पर उतरेगा भारत

वैसे भारत और चांद का रिश्ता पुराना है। देश में ऐसा कोई त्योहार न हो, जो चांद से जुड़ा हो। कभी करवाचौथ तो कभी ईद का चांद! कभी महबूबा का चांद तो कभी इश्क का चांद, कभी एकादशी का चांद तो कभी पूर्णिमा का चांद। हमारे देश में ऐसे कई त्योहार हैं, जिनमें चांद का काफी महत्व होता है। इसलिए आज हम आपको चांद से जुड़े कुछ गानों से भी रूबरू करवाएंगे।

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, AIIMS में बनाया जाए स्थाई कोर्ट

चांद छुपा बादल में

चांद सिफारिश

चलो दिलदार चलो

खोया खोया चांद

चौदवीं का चांद हो

मैंने पूछा चांद से

आजा सनम मधुर चांदनी में हम

गली में आज चांद निकला

ये रात ये चांद

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App