×

जाने क्यों रिलीज से पहले विवादों में फासी सलमान की फिल्म भारत ?

सलमान खान अपनी  को-स्टार कटरीना कैफ के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म भारत के प्रमोशन में लगे हुए है। दूसरी तरफ फिल्म के नाम को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म के खिलाफ दिल्ली के हाई कोर्ट में विपिन त्यागी ने याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि संविधान के मुताबिक भारत शब्द का इस्तेमाल व्यवसायिक उद्देश्य से करना गलत है।

Roshni Khan
Published on: 2 Jun 2019 11:22 AM GMT
जाने क्यों रिलीज से पहले विवादों में फासी सलमान की फिल्म भारत ?
X

मुंबई: सलमान खान अपनी को-स्टार कटरीना कैफ के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म भारत के प्रमोशन में लगे हुए है। दूसरी तरफ फिल्म के नाम को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म के खिलाफ दिल्ली के हाई कोर्ट में विपिन त्यागी ने याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि संविधान के मुताबिक भारत शब्द का इस्तेमाल व्यवसायिक उद्देश्य से करना गलत है।

ये भी देंखे:रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल जायेंगे सियाचिन, लेंगे सुरक्षा का जायजा

याचिका में सलमान खान की फिल्म के नाम को बदलने की बात कही गई है। याचिका में संविधान के प्रतीक और नाम अनुचित प्रयोग निवारण अधिनियम, 1950 के तहत माला दर्ज कराया गया है। इस एक्ट के तहत देश के नाम का इस्तेमाल व्यवसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं किया जाता है।

साथ ही इस बात की भी गुजारिश की गई है कि सिर्फ फिल्म के नाम ही नहीं बल्कि उन डायलॉग्स को भी हटाया जाए, जिसमें सलमान खान का किरदार अपनी तुलना भारत देश के साथ कर रहा हो। अगर अदालत इस मामले में कोई एक्शन लेती है तो सलमान खान की फिल्म की रिलीज खतरे में पड़ सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक अपना पक्ष रखते हुए विपिन त्यागी ने कहा- मैंने ओर‍िजनल फिल्म ओड टू माई फादर देखी है जो एक दक्षिण कोरिएन फिल्म है। जब मैंने भारत का ट्रेलर देखा तो ये फिल्म मुझे एंटरटेनमेंट फिल्म लग रही थी। ट्रेलर देखने के बाद मुझे लगा कि फिल्म का नाम देश के ऊपर रखने की कोई जरूरत नहीं थी। हर एक आदमी देश के प्रति गहरी भावना रखता है।

जबकी यहां तो पूरी बेशर्मी के साथ उस भावना का इस्तेमाल कर पैसे कमाने का फंडा अपनाया जा रहा है। अगर ऐसा हुआ तो देशभक्ति का स्तर काफी नीचे गिर जाएगा. बता दें कि कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर फिल्म के बारे मे सोना महापात्रा ने भी कुछ ऐसा ही कहा था।

ये भी देंखे:कैटरीना से भी खूबसूरत है पाकिस्तानी की ये पुलिस ऑफिसर, जानें इसके बारें में

फिलहाल अभी भारत की टीम की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। फिल्म की बात करें तो इसकी रिलीज डेट 5 जून, 2019 रखी गई है। फिल्म में सलमान और कटरीना के अलावा मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ और सुनील ग्रोवर भी अहम रोल में नजर आएंगे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story