श्रमिकों की मदद पर सोनू सूद के कायल हुए धवन, इस अंदाज में की तारीफ

कोरोना वायरस की वजह से देश में हुए लॉकडाउन के चलते, लाखों प्रवासी मजदूर फंस गए हैं। ये मजदूर अपने घर पैदल ही वापस जा रहे हैं। हालांकि सरकार ने इन मजदूरों वापस उनके गांव छोड़ने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है,

Published by suman Published: May 26, 2020 | 11:33 am

नई दिल्‍ली  कोरोना वायरस की वजह से देश में हुए लॉकडाउन के चलते, लाखों प्रवासी मजदूर फंस गए हैं। ये मजदूर अपने घर पैदल ही वापस जा रहे हैं। हालांकि सरकार ने इन मजदूरों वापस उनके गांव छोड़ने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है, लेकिन मजदूरों के संख्या बहुत ज्यादा होने की वजह से अधिकांश मजदूर इसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं। एक्टर सोनू सूद ने इन प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बन गए है। उन्होंने इन मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए प्राइवेट बसों का इंतजाम किया। इस काम के लिए क्रिकेटर शिखर धवन ने उनकी तारीफ की है।

 

यह पढ़ें…क्या अगला युद्ध भारत-नेपाल के बीच होगा, पढ़ें रक्षामंत्री पोखरेल का ये उकसाऊ बयान

 

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘फंसे हुए मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए आपके हीरो जैसी इस कोशिश के लिए मैं आपको(सोनू सूद) सैल्यूट करता हूं.’ आपको बता दें कि सोनू सूद के इन कामों को देखते हुए लोग सोशल मीडिया पर उन्हें , ‘फिल्मी जीवन में विलेन और वास्तविक जीवन में हीरो’ जैसे शब्दों से संबोधित कर रहे हैं..

 

 

 

 

मजदूर पैदल ही लंबी दूर तय कर अपने घर पहुंचने में लग गए। यह सिलसिला अभी भी जारी है। भूखे, प्‍यासे मजूदर पैदल चले जा रहे हैं। हालांकि इन्‍हीं में से कुछ मजदूर खाना, पानी के साथ आराम से अपने घर पहुंच गए और इसके लिए बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद ने सभी का दिल जीत लिया।

लॉकडाउन के दौरान वह प्रवासी मजूदरों को उनके घर भेजने में मदद कर रहे हैं। इसके लिए उन्‍होंने न सिर्फ सैकड़ों बसें चला दी।बल्कि गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाना और राशन का सामान भी बांटा। सोनू सूद की इस कोशिश ने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया।

यह पढ़ें…अभी-अभी लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

फिल्‍मों में अधिकतर खलनासोनू सूद ने प्रवासी मजूदरों को लेकर कहा था कि जब तक आखिरी प्रवासी मजूदर अपने परिवार के मिल नहीं जाता, तब तक वह प्रवासियों को घर भेजना जारी रखेंगे। इसके अलावा सोनू सूद की टीम रोज झुग्‍गी झोपड़ियों में 45 हजार लोगों को खाना और राशन का सामान बांट रही है।सोनू सूद की मदद से अब तक वडाला से लखनऊ, हरदोई, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए बसें रवाना हुई हैं। इसके अलावा यहां से झारखंड और बिहार के कई जिलों के लिए एक्टर की मदद से कई बसें जा चुकी हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App