×

अभी-अभी लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बड़ी खबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से है। दिल्ली के केशवपुरम इलाके में एक फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में आज सुबह भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलने के बाद 15 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची गई हैं।

Shreya
Published on: 26 May 2020 5:46 AM GMT
अभी-अभी लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

नई दिल्ली: बड़ी खबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से है। दिल्ली के केशवपुरम इलाके में एक फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में आज सुबह भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलने के बाद 15 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची गई हैं और आग पहुंचाने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

जूते-चप्पल बनाने वाली एक फैक्ट्री में लगी आग

उत्तरपश्चिमी दिल्ली के केशवपुरम इलाके में मंगलवार सुबह ही जूते-चप्पल बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। हालांकि अभी तक लाग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि इस घटना के चलते किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें: WHO के इस दावे को फ्रांसीसी डॉक्टर ने किया खारिज, भारतीय दवा पर कही ये बात

मौके पर दमकल की गाडियां मौजूद

इस घटना के बारे में दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह आठ बजकर 34 मिनट पर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त ही थी, जिसके बाद दमकल की 23 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है।

बता दें कि बीते दिनों से दिल्ली से आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुके हैं। वहीं एक अन्य घटना सोमवार देर रात आई थी, जहां पर दिल्ली के दक्षिणपूर्वी क्षेत्र के तुगलकाबाद गांव में आग लग गई थी। आग इतनी भयावर थी कि पूरा इलाका इसकी चपेट में आ गया। इसकी चपेट में आने से करीब 700 झुग्गियां जलकर ख़ाक हो गयी।

यह भी पढ़ें: चीन में इंसानों पर कोरोना वैक्सीन का पहला ट्रायल, जानिए क्या रहा परीक्षण का नतीजा

उन्होंने बताया कि इस घटना के बारे में रात 12 बजकर 50 मिनट पर सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद दमकल की 28 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। दमकल कर्मियों ने आग पर करीब 3 घंटे बाद काबू पाया।

700 झुग्गियां आग की चपेट में, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर

हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। दमकल विभाग कई घंटों तक कूलिंग का काम करते रहे। बता दें कि आग को भुझाने के लिए दमकल विभाग की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी।

यह भी पढ़ें: श्रमिकों को मिली बड़ी राहत: सरकार ने लिए ये फैसला, अब नहीं रहेगा इनपर प्रतिबंध

पता लगाई जा रहे आग लगने की वजह

आग कैसे लगी इस बात का पता अभी नहीं चल सका है, लेकिन कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी है। बहरहाल इस बात की जांच की जा रही है।

इलाके में 1200 से ज्यादा झुग्गियां

गौरतलब है कि जिस इलाके में आग लगी वहां 1200 से ज्यादा झुग्गियां है। ऐसे में आग और विकराल हो सकती थी अगर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर समय से न पहुँचती।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: खुदरा दुकानदारों पर सरकार का बड़ा फैसला, मिलेगा फायदा ही फायदा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story