×

श्रीदेवी की पुण्यतिथि: अचानक मौत से हिले थे लोग, मिल चुके 5 फिल्म फेयर अवॉर्ड

श्रीदेवी को 5 फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। वहीं भारत सरकार ने उन्हें साल 2013 में पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा था।

Chitra Singh
Published on: 24 Feb 2021 5:40 AM GMT
श्रीदेवी की पुण्यतिथि: अचानक मौत से हिले थे लोग, मिल चुके 5 फिल्म फेयर अवॉर्ड
X
श्रीदेवी की पुण्यतिथि: अचानक मौत से हिले थे लोग, मिल चुके 5 फिल्म फेयर अवॉर्ड

लखनऊ: बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार और सिल्वर पर्दे की चांदनी (श्रीदेवी) की आज पुण्यतिथि है। आज के दिन ही श्रीदेवी दुनिया को अलविदा कह गई थी। इस दुनिया को छोड़े हुए आज पूरे दो साल बीत चुके हैं, लेकिन ऐसा लगता है, जैसे कि कल ही उनकी मृत्यु की खबर सामने आई थी। आज उनके दूसरे पुण्यतिथि पर उस रात की बात करेगें, जब वो हमेशा के लिए दुनिया को छोड़कर चली गई थी।

कैसी हुई थी मृत्यु

युवा दिलों पर राज करने वाली चांदनी का निधन 24 फरवरी 2018 को दुबई में हुआ था। उस दौरान उनकी मृत्यु को लेकर कई तरह की बातें हुई थी। जब उनकी मृत्यु हुई तो यह जानकारी दी गई कि श्रीदेवी की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ था, लेकिन जब इस मामले की जांच हुई तो पता चला कि उनकी मृत्यु होटल के कमरे के बाथटब में डूबने के कारण हुई थी। उस समय यह खबर सुनकर किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं रही। बता दें कि चांदनी कही जाने वाली श्रीदेवी अपने भांजे मोहित मारवा की शादी में शरीक होने के लिए दुबई गई हुई थी।

यह भी पढ़ें... पक्षियों की Kissing: तस्वीरों में देखें बेजुबानों का प्यार, Love Birds का मतलब ये

सबसे अधिक पैसों पर करती थी काम

श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की एक ऐसी अभिनेत्री थी, जो ना केवल बॉलीवुड में नाम कमायी बल्कि दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी बेहतरीन भूमिका निभाई थी। 80 और 90 की दशक की सबसे अधिक पैसों पर काम करने वाली अभिनेत्री थी। उस दौर की वे इतनी लोकप्रिय अभिनेत्री थी कि उन्हें हर कोई अपने फिल्म में साइन करना चाहता था।

फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुकी थी श्रीदेवी

बता दें कि श्रीदेवी को 5 फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। इतना ही नहीं, भारत सरकार ने उन्हें साल 2013 में पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा था। उन्होंने फिल्म जूली (1975) से लेकर फिल्म मॉम (2017) तक बहुत ही बेहतरीन भूमिका निभाई है। शायद यही वजह है कि वो आज भी हमारे बीच ना होते हुए भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें... गोल्फर टाइगर वुड्स के साथ हादसा, डिवाइडर से जा टकराई कार, गंभीर रूप से घायल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story