×

छपाक को कोर्ट से मिली हरी झंड़ी, कल होगी बड़े पर्दे पर रिलीज

बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक रिलीज होने वाली है लेकिन उस पहले ही एक बड़ा विवाद सामने खड़ा नजर आ रहा है।

Roshni Khan
Published on: 9 Jan 2020 6:43 AM GMT
छपाक को कोर्ट से मिली हरी झंड़ी, कल होगी बड़े पर्दे पर रिलीज
X
Deepika padukone

मुंबई: दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक अब 10 जनवरी को ही रिलीज होगी। फिल्म की रिलीज से पहले इसपर हो रहे विवाद का पटियाला हाउस कोर्ट ने पटाक्षेप कर दिया है। वकील अपर्णा भट्ट की याचिका पर अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगेगी। कोर्ट ने फिल्म की डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, फॉक्स प्रोडक्शन और सभी पक्षों को आदेश दिया है कि फिल्म की रिलीज से पहले अपर्णा भट्ट को क्रेडिट दिया जाए।

ऐसा बताया गया कि असली घटना पर आधारित इस फिल्म में आरोपी का नाम और धर्म दोनों बदल दिया गया है। आरोपी नदीम का नाम इस फिल्म में राजेश कर दिया गया। ये बात सामने आते ही दीपिका पादुकोण और मेकर्स को सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ मिली। ट्विटर पर 'राजेश' और 'नदीम' नाम ट्रेंड करने लगा, जिसके बाद अब खबरें आ रही हैं कि ये गलती सुधार ली गई है।

ये भी पढ़ें:9 जनवरी राशिफल: रिलेशनशिप में दिल की जगह दिमाग से लें काम, नहीं तो होंगे बदनाम

फिल्म में बदला गया था आरोपी का नाम और धर्म

असल में जब 'छपाक' में आरोपी का नाम और धर्म बदलने की बात सामने आई, तो जबरदस्त विरोध के बीच राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर लिखा- 'ईशकरण दीपिका पादुकोण और प्रोड्यूसर्स के लिए एक लीगल नोटिस तैयार कर रहे हैं, अगर उन्होंने वाकई आरोपी नाम बदल कर हिंदू किया है जो असल जिंदगी में मुस्लिम है। ये मानहानि है।' इस पोस्ट की आखिर में उन्होंने ईशकरण के ट्विटर प्रोफाइल का लिंक भी दिया था।

जिसके बाद ईशकरण ने ट्वीट करके नाम बदलने के आरोप को सही बताया था कि और कहा था कि वो अगले ही दिन फिल्म के मेकर्स को नोटिस भेजने को तैयार हैं। वहीं, आज ईशकरण ने ट्वीट करके बताया है कि मेकर्स ने रातों-रात ये गलती ठीक कर ली है। ईशकरण ने किया ऐसा ट्वीट-



वहीं, कुछ ही मिनटों पहले ईशकरण ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है- 'मैंने सुना है कि दीपिका पादुकोण की फिल्म में आरोपी का नाम फौरन डब कर दिया गया है। कुछ लिबरल लोगों का दावा है कि उन्होंने फिल्म देख ली है और इसमें आरोपी का नाम वही है जो रियल लाइफ में था। जो भी हो, अच्छा है कि उन्हें सबक मिल गया। अब और बेइज्जती नहीं। हम एकता में हमेशा जीतते हैं'।

एक तरफ सोशल मीडिया पर नाम बदलने से लेकर गलती सुधारने तक की खबरें आ रही हैं। तो वहीं दूसरी तरफ ना दीपिका का इस पर कोई बयान आया और ना ही मेकर्स ने कोई स्टेटमेंट जारी किया।

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट ने फिल्म के खिलाफ कोर्ट में पिटीशन दायर

फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर चल रहे हंगामे के बीच एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट ने इस फिल्म की रीलीज़ रोकने के लिए दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पिटीशन दायर की है। बता दें कि छपाक' फिल्म लक्ष्मी अग्रवाल के साथ हुई सच्ची घटना पर आधारित है।

क्या JNU जाना दीपिका पर पड़ेगा भारी, लोगों ने कहा- #BoycottChhapaak

ये भी पढ़ें:ट्रंप का खतरनाक प्लान! US अब ईरान पर ऐसे करेगा हमला, हुआ बड़ा खुलासा

अपने पिटीशन में अपर्णा भट्ट ने कहा, 'उन्होंने एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का केस सालों तक लड़ा, लेकिन इस फिल्म में मुझे क्रेडिट नहीं दिया गया है।' अपर्णा का कहना है कि उन्होंने फिल्म 'छपाक' की स्क्रिप्ट में भी काफी मदद की थी।

आपको बता दें कि 'छपाक' कल यानि 10 जनवरी को रिलीज होनी है। इस फिल्म को पहले से ही दीपिका के जेएनयू प्रोटेस्ट में शामिल होने के कारण एक वर्ग से विरोध का सामना करना पड़ रहा था।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story