×

पहली बार छलका दर्द, दीया मिर्जा बोलीं- तलाक के बाद लोगों ने..

दीया मिर्जा फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ताकतवर महिलाओं में से एक हैं दीया मिर्जा । एक  एक्ट्रेस, एक ब्यूटी पेजेंट की विजेता और दुनिया का भला करने में विश्वास रखने वाली दीया ने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है। दीया ने अपने डिवोर्स के बारे में खुलकर बात की।

suman
Published on: 6 March 2020 3:33 PM GMT
पहली बार छलका दर्द, दीया मिर्जा बोलीं- तलाक के बाद लोगों ने..
X

मुंबई फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ताकतवर महिलाओं में से एक हैं दीया मिर्जा । एक एक्ट्रेस, एक ब्यूटी की विजेता और दुनिया का भला करने में विश्वास रखने वाली दीया ने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है। दीया ने अपने डिवोर्स के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि कैसे पति साहिल संघा से अलग होने के बाद लोगों का बर्ताव उनके प्रति बदल गया था।

यह पढ़ें...CAA-NRC: आंदोलनकारियों की तस्वीरें चौराहों पर लगाना गैरकानूनी: कांग्रेस

दीया ने कहा-

दीया ने कहा, वो एक चीज है जो किसी भी हालात में डटे रहने की ताकत देती है। वरना आप अपने साथ होनी वाली चीजों का सामना नहीं कर सकते। फिर आप दूसरों को ही नहीं बल्कि खुद को धोखा दे रहे हैं।' लोगों के बर्ताव के बारे में दीया ने कहा, 'मुझे हंसी आई थी। आज भी आती है। आप ऐसी जगह में हैं जहां लोग पढ़े-लिखे तो हैं लेकिन फिर भी दुखी महसूस करते हैं। वो आपके दर्द को समझते भी हैं। अगर वो आपको देख रहे हैं तो जरूरी नहीं कि आपको गलत ही समझ रहे हों, कभी कभी वो दया के भाव से भी आपको देखते हैं'।

उन्होंने आगे कहा, 'कभी कभी लोग आपको आदर की भावना से भी देखते हैं कभी कभी लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं कैसे इतनी ताकतवर हूं और कैसे इस हालत में उठकर काम पर जाती हूं? मैं बस उन्हें ये कहना चाहती हूं कि मैं अपना रास्ता ढूंढ लेती हूं और उम्मीद करती हूं वो भी अपना रास्ता ढूंढ पाए।

दीया ने कहा कि कैसे डिवोर्स के साथ समाज का दिया हुआ तमगा भी आता है। उन्होंने कहा, 'कुछ लोग समझते हैं कि डिवोर्स किसी बात से समझौता ना करने का बहाना है जिंदगी में आपको चीजों को अपनाना या उनसे समझौता करना पड़ता है। लेकिन सवाल ये है कि ये सब कब रुकता है? कितना बहुत ज्यादा या बहुत कम होता है? ये आपकी खुद की इच्छा है।

यह पढ़ें...कोरोना वायरस का खौफ: मॉस्‍क लगाकर काम कर रहे कर्मचारी

दीया से पूछा गया कि उनके और साहिल के अलग होने के निर्णय पर लोगों का क्या रिएक्शन था तो उन्होंने बताया, 'जो लोग आपसे एक कपल के तौर पर प्यार करते हैं वो अलग तरह रिएक्ट करते हैं। बाहर के लोगों का रिएक्शन एकदम अलग होता है। आपके करीबी दोस्तों की सोच अलग होती है। आपके परिवार के लोगों की सोच अलग होती है। सिर्फ उम्मीद और दुआ कर सकते हो कि सभी आपके निर्णय को समझे और उसकी इज्जत करें।'

suman

suman

Next Story