TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Shahrukh Khan: गौरी खान नहीं इस महिला की वजह से शाहरुख खान को मिली सक्सेस, ये राज किसी को नहीं पता

Shah Rukh Khan Success: बॉलीवुड के किंग खान आज करोड़ों दिलों पर छाएं हुए हैं। अपनी लगन और मेहनत के दम पर शाहरुख खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतना लंबा समय तय कर लिया और आज भी उनका जलवा बरकरार है।

Shivani Tiwari
Published on: 4 July 2023 10:57 AM GMT
Shahrukh Khan: गौरी खान नहीं इस महिला की वजह से शाहरुख खान को मिली सक्सेस, ये राज किसी को नहीं पता
X
Shah Rukh Khan Success (Photo- Social Media)
Shah Rukh Khan Success: बॉलीवुड के किंग खान आज करोड़ों दिलों पर छाएं हुए हैं। अपनी लगन और मेहनत के दम पर शाहरुख खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतना लंबा समय तय कर लिया और आज भी उनका जलवा बरकरार है। शाहरुख के फैंस उनकी एक झलक देखने के लिए बेकरार रहते हैं। किंग खान आज इतने बड़े अभिनेता बन चु के हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी सक्सेस के पीछे का क्रेडिट किसे जाता है? अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं।

किंग खान की सक्सेस के पीछे की वजह ये अभिनेत्री थीं

वैसे आपने अबतक शाहरुख के कई इंटरव्यू में सुना होगा कि उनकी पत्नी गौरी खान ने शाहरुख खान की बेहद मदद की। वह उनके स्ट्रगलिंग करियर से लेकर एक सुपरस्टार बनने तक, हर मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़ी थी। लेकिन अगर अब हम आपको बताएं तो शाहरुख खान के सक्सेस की पीछे की वजह उनकी पत्नी गौरी नहीं बल्कि बॉलीवुड की एक अभिनेत्री थी। जी हां!!
दरअसल हम जिसकी बात कर रहें हैं वह ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी हैं। अगर देखा जाय तो किंग खान की सफलता के पीछे तो हेमा मालिनी का ही हाथ हैं। अब आप सोच रहें होंगे कि ये कैसे हो सकता है, तो चलिए आपको विस्तार से बताते है।

हेमा मालिनी ने दिया था ब्रेक

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने शाहरुख खान को फिल्मों में ब्रेक दिया था। बात साल 1992 की है, जब हेमा मालिनी की फिल्म "दिल आशना है" रिलीज हुई थी। इस फिल्म से ही शाहरुख खान ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि जब शाहरुख खान ने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था, तो हेमा मालिनी ने उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं किया था, वह असमंजस में थीं कि शाहरुख को इस फिल्म के लिए लें या नहीं, फिर जब उन्होंने धर्मेंद्र से बात की तो इसके बाद उन्होंने शाहरुख को अपनी फिल्म "दिल आशना है" के लिए फाइनल कर लिया। हेमा मालिनी द्वारा डायरेक्ट की गई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो नहीं चली, लेकिन किंग खान का जलवा लोगों के बीच चल गया था।

कई फिल्म में साथ काम कर चुके हैं हेमा और शाहरुख खान

मालूम हो कि "दिल आशना है" फ्लॉप होने के बाद शाहरुख खान को और फिल्में ऑफर होना शुरू हो गईं और फिर धीरे धीरे उन्होंने इंडस्ट्री में अपना मुकाम बना लिया। इसके बाद साल 2000 में दोनों ने फिल्म "हे राम" में एकसाथ स्क्रीन शेयर किया, फिर साल 2004 में "वीर जारा" में भी साथ स्क्रीन शेयर करते दिखाई दिए थे। शाहरुख खान और हेमा मालिनी आज भी एक-दूसरे के साथ बहुत ही प्यारा बॉन्ड शेयर करते हैं, जो अक्सर ही इवेंट में देखने को मिल जाता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story