×

एमी पुरस्कार : नॉमिनेट हुई भारत की ये वेब सीरीज, न्यूयॉर्क में होगा समारोह

पॉपुलर एमी पुरस्कार के लिए नामांकनों की घोषणा हो गई है। इस लिस्ट में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज में वर्ष 2019 में रिलीज हुई थ्रिलर सीरीज 'दिल्ली क्राइम ' का नाम शामिल है।

Monika
Published on: 25 Sep 2020 1:30 PM GMT
एमी पुरस्कार : नॉमिनेट हुई भारत की ये वेब सीरीज, न्यूयॉर्क में होगा समारोह
X
नॉमिनेट हुई भारत की ये वेब सीरीज, न्यूयॉर्क में होगा समारोह

एमी पुरस्कार एक टीवी निर्माण पुरस्कार है, जो मनोरंजन पर केंद्रित है। इसे टेलीविजन का अकादमी पुरुस्कार (फ़िल्म के लिए), टोनी पुरुस्कार (नाटक के लिए) और ग्रैमी पुरुस्कार (संगीत के लिए) के बराबर माना जाता है।

पॉपुलर एमी पुरस्कार

पॉपुलर एमी पुरस्कार के लिए नामांकनों की घोषणा हो गई है। इस लिस्ट में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज में वर्ष 2019 में रिलीज हुई थ्रिलर सीरीज 'दिल्ली क्राइम' का नाम शामिल है। वही कॉमेडी सीरीज की में 'फोर मोर शॉट्स प्लीज!' को जगह मिली है और कलाकार की सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति की श्रेणी में 'मेड इन हेवन' के अभिनेता अर्जुन माथुर का नाम सामने आया है।

बड़े माइने रखता है पुरस्कार

ओटीटी की दुनिया पर जात करने वाले एक्टर्स और मेकर्स के लिए मिलने वाला यह पुरस्कार बहुत मायने रखता है। वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' को इस पुरस्कार में नामांकन मिलने पर इसके निर्देशक ऋची मेहता ने कहा, 'दिल्ली क्राइम मेरे करियर के सबसे चुनौतीपूर्ण और मेरे पेशेवर अनुभव को बल देने वाली सीरीज रही। इसके किरदारों ने मुझे भी बहुत प्रभावित किया है। मैं अपने आप पर गर्व महसूस करता हूं कि मैं इस सीरीज का हिस्सा रहा जिसमें इतनी दर्दनाक कहानी को दिखाया गया है। वैश्विक स्तर पर दर्शकों से जुड़ने और उनसे सराहना पाने की वजह से ही यह संभव हो सका है।'

यह भी पढ़ें: हत्या से दहला यूपी: घर के भीतर दंपती का शव, पुलिस कर रही मामले की जांच

न्यूयॉर्क शहर में आयोजन

वही दूसरी तरफ नेटफ्लिक्स ने कुल पांच प्रोजेक्ट्स के लिए नामांकन पाया है जिसमें 'दिल्ली क्राइम' और 'क्रिमिनल यूके' हैं। कॉमेडी में पुर्तगाली सीरीज 'नोबडीज लुकिंग' को जगह मिली है। अंग्रेजी के अलावा दूसरी भाषा में दो स्पेनिश सीरीज 'ला रेना देल सुर और 'नो ते पोएदेस एस्कोंदेर को रखा गया गया है। आपको बता दें , कि इस पुरस्कार समारोह का आयोजन अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में 23 नवंबर को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चीन ने युद्ध शुरू करने की दी धमकी: कहा कि सेना वापस लौटी तो शुरू करेंगे जंग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story