×

Faiz Qureshi फैशन और फिल्म जगत की मल्टी टैलेंटेड पर्सनैलिटी, ऐसे बनाई पहचान

खुद फेज कुरैशी Reddwings प्रोडक्शंस नाम की कम्पनी के मालिक हैं। इसके साथ ही फैज ने बतौर निर्माता कास्टिंग निर्देशक टेलीविज़न और बॉलीवुड फिल्म उद्योग में बहुत सारे नए चेहरे भी लॉन्च किए हैं।

Shivani Awasthi
Updated on: 7 May 2020 4:08 PM GMT
Faiz Qureshi फैशन और फिल्म जगत की मल्टी टैलेंटेड पर्सनैलिटी, ऐसे बनाई पहचान
X
Faiz Qureshi 15
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

मेरठः Faiz Qureshi को इंटरनेशनल फैशन शो और ब्यूटी पेजेंट के आयोजन के लिए जाना जाता है। वह बॉलीवुड में एक प्रोडुकेर और कास्टिंग निर्देशक हैं और "Reddwings प्रोडक्शंस" के संस्थापक / सीईओ भी हैं। उनके प्रोडक्शन हाउस ने प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय फैशन शो और फिल्म निर्माण के जरिए कई लोगों के जीवन को बदल दिया।

मेरठ के है फैज़ कुरैशी

27 साल के फैज़ कुरैशी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में 7 मार्च 1993 में जन्मे थे। उनकी शुरूआती पढ़ाई मेरठ के गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल से हुई, जिसके बाद उन्होंने ग्रैफिक युग विश्वविद्यालय से स्नातक कियाl वह व्यवसायी परिवार से हैं। उनके पिता एक शीर्ष चमड़े के व्यवसायी हैं।

Reddwings प्रोडक्शंस कम्पनी के मालिक

खुद फेज कुरैशी Reddwings प्रोडक्शंस नाम की कम्पनी के मालिक हैं। इसके साथ ही फैज ने बतौर निर्माता कास्टिंग निर्देशक टेलीविज़न और बॉलीवुड फिल्म उद्योग में बहुत सारे नए चेहरे भी लॉन्च किए हैं।

ये भी पढ़ेंः PHOTOS: मदर्स डे के दिन दुनिया में आकर इस नवजात ने दिया ‘मां’ को अनोखा तोहफा, तो यूं मिला दुलार

मॉडल के रूप में शुरू किया करियर

उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और प्रिंट शूट और कैलंडर शूट का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 2014 में श्री उत्ताराखंड का खिताब जीता। 2015 में वह शोर्ट फिल्म DEFINING LOVE में एक अभिनेता के रूप में मुख्य भूमिका निभा रहे थे, जो फिल्म फेस्टिवल के लिए बनाऐ गयी थी।

अंतर्राष्ट्रीय वीडियो एल्बम में आए नजर

उसके बाद उन्होंने एक मॉडल के रूप में अंतर्राष्ट्रीय वीडियो एल्बम गीत कैन आई शेयर को किया। 2016 में, उन्होंने एक निदेशक / आयोजक के रूप में मैग्नेट उत्पादन के साथ काम करना शुरू कर दिया और विवाहित महिलाओं के लिए श्रीमती इंडिया ग्लोब इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट का आयोजन किया और मिस्टर इंडिया मिस इंडिया इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट किया।

महक सुगंध के कास्टिंग डायरेक्टर

उन्होंने 2017 में वीडियो एल्बम गीत GIRLFRIEND को प्रोड्यूस किया। उन्होंने अपनी कंपनी को 2018 में Reddwings प्रोडक्शंस को शुरू किया। संगीत टेलीविजन चैनल, 2019 में उन्होंने एक कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में बॉलीवुड फीचर फिल्म महक सुगंध की।

वेबसीरीज, बॉलीवुड फीचर फिल्म में कास्टिंग डायरेक्टर

उन्होंने एक कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में एल्बम सॉन्ग भी किया है, "सजन तेरे बिन में, बॉलीवुड गायक मोहम्मद भाई के साथ। फैज कुरैशी ने कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में ब्रांडों के लिए बहुत सारे E-Commerce शूट किए। फिर फैज कुरैशी ने 2 वेबसीरीज, 1 बॉलीवुड फीचर फिल्म और tvc को जोड़ा।

फ़ैज़ कुरैशी ने 20 से ज्यादा फैशन शो का किया आयोजन

Reddwings प्रोडक्शन ने 2019 में दुबे यूएई में विवाहित महिलाओं के लिए फैशन और टैलेंट शो का आयोजन किया जो कि स्टारप्लस यूएई पर प्रसारित किया गया था। फ़ैज़ कुरैशी ने आयोजक के रूप में 20 प्लस फैशन शो और सौंदर्य प्रतियोगिताएं की हैं। वहीं 150 से अधिक शो में बॉलीवुड सेलिब्रिटी के साथ जज के बने।

निर्माता के रूप में दो गाने शूट किए

अब, फैज़ कुरैशी एक निर्माता के रूप में दो गाने शूट करने जा रहे हैं और सितंबर के महीने में बॉलीवुड गायक मोहम्मद दानिश के साथ हबीबी और कटवाल्क। फैज़ कुरैशी एक नई वेबसीरीज का निर्माण कर रहे हैं, 'GREED' की शूटिंग दिल्ली और जयपुर में शुरू होगी।

ग्लैमर उद्योग का जाना-माना नाम है फैज़ कुरैशी

फैज़ कुरैशी ग्लैमर उद्योग के एक जाने-माने बहु प्रतिभावान शख्सियत का नाम है। जो कि टीवी पर आ चुके कितने ही वीडियो गानों के एल्बम को कास्ट कर चुका है। कई प्रसिद्ध व्यक्तियो द्वारा इन्हें पुरस्कारों से नवाजा गया। एक हॉरर फिल्म, 'पवित्रा प्रोडक्शन' के साथ आ रही है जिसकी कास्टिंग 'रेडविंग्स प्रोडक्शन' ही कर रही है।

कड़ी मेहनत, संघर्ष से पाई सफलता

बहुत संघर्ष के बाद उन्होंने यह मुकाम हासिल किया। काफी असफलता के बाद भी वो हार नही माने और उनका सामना किया। कड़ी मेहनत, संघर्ष के बाद उन्हें वे सारी सफलतायें मिली जिस के लिये उन्होंने संघर्ष किया था।

ये भी पढ़ेंः Tina Bhatia सुपर वुमेन: सपनों का थैला लिए भरी उड़ान, कामयाबी आज कदमों में…

फैज की टीम में 60 लोग शामिल

बाद में वे अपने एक करीबी मित्र अलीम शाह के साथ मिलकर 'रेडविंग्स प्रोडक्शन' बनाया। जिसकी टीम में 60 लोग हैं और सभी बहुत मेहनती हैं। वे सभी अपने कार्यो में निपुण और प्रतिभाशाली है और एक दूसरे का साथ देते है । जिसकी वजह से आज कंपनी कामयाबी को छू रही है। आज कंपनी लगातार कार्यक्रम का आयोजन करती है।

इसी साल आएगा फैज का रियलिटी शो

फैज़ कुरेशी ने बताया कि 2020 में रियलिटी शो ला रहे हैं जो कि राष्ट्रीय टीवी पर आएगा, उसके कुल 24 एपिसोड होंगे और 12 हफ्ते टीवी पर आएगा। उसकी कथा लगभग तैयार हो चुकी है और मार्च 2020 से उसके लिये ऑडिशन शुरू हो जायँगे और ये ऑडिशन देशभर में लिये जायँगे।

हम फैज कुरैशी को उनकी आगामी परियोजनाओं के लिए शुभकामनाएं देते हैं, और हम यह भी चाहते हैं कि वह अपने रेडडिंग्स प्रोडक्शंस के साथ युवा मॉडल और अभिनेताओं के जीवन में खुशियां लाएं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story