×

Instagram Content Creator: बॉलीवुड स्टार्स से ज्यादा फेमस हो रहें रील मेकर्स, इंस्टाग्राम से आप भी बन सकते हैं बड़े सेलिब्रिटी

Instagram Content Creator Vs Bollywood Celebrities: इन दिनों जनता के बीच इंस्टाग्राम रील्स को लेकर कुछ ज्यादा ही क्रेज बना हुआ है। भारत में टिक टॉक के बैन होते ही जनता इंस्टाग्राम रील्स के जरिए अपना टैलेंट दुनिया को दिखा रहे हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 24 March 2023 6:17 AM GMT
Instagram Content Creator: बॉलीवुड स्टार्स से ज्यादा फेमस हो रहें रील मेकर्स, इंस्टाग्राम से आप भी बन सकते हैं बड़े सेलिब्रिटी
X
Instagram Content Creator Vs Bollywood Celebrities Social Media Influencers (Photo- Social Media)
Bollywood Celebrities vs Reels Makers: इन दिनों जनता के बीच इंस्टाग्राम रील्स को लेकर कुछ ज्यादा ही क्रेज बना हुआ है। भारत में टिक टॉक के बैन होते ही जनता इंस्टाग्राम रील्स के जरिए अपना टैलेंट दुनिया को दिखा रहे हैं। अब तो इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसे बेहद पॉपुलर चेहरे हैं जो मात्र Reels बनाकर लाखों कमाते हैं और आज के समय में बॉलीवुड स्टार्स से ज्यादा फेमस हो चुके हैं। आइए आपको उन्हीं कुछ ऐसे रील मेकर्स के बारे में बताते हैं जिनके मिलियंस फैंस हैं और उनके पीछे दुनिया दीवानी है।

बॉलीवुड के इन 10 बड़े स्टार्स को कड़ी टक्कर दे रहें हैं ये रील मेकर्स

इंस्टाग्राम रील्स का क्रेज लोगों के बीच इतना बढ़ गया है कि अब तो हर कोई रील्स वीडियो बनाकर फेमस होना चाह रहा है। हालांकि रील्स बनाकर ही कुछ लोगों ने तेजी से कामयाबी की सीढ़ियां भी चढ़ी हैं, और वे लोग आज सोशल मीडिया पर एक जाना माना नाम बन चुके हैं। बॉलीवुड स्टार्स से ज्यादा उनकी फैंस फॉलोइंग है। अब तो वे रील मेकर्स इतने पॉपुलर हो चुके हैं कि जैसे ही उनका कोई नया वीडियो सामने आता है, मिनटों में हजारों लाइक्स आ जाते हैं।

ईशान खट्टर को कड़ी टक्कर देते हैं इंस्टाग्राम स्टार रोनित अशरा

कई फिल्मों में काम कर चुके बॉलीवुड अभिनेता ईशान खट्टर को इंस्टाग्राम स्टार रोनित अशरा बराबरी की टक्कर दे रहें हैं। जहां ईशान खट्टर के इंस्टाग्राम पर 1.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं रोनित अशरा भी उनकी बराबरी पर चल रहें हैं। रोनित के इंस्टाग्राम पर भी 1.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। व्यूज की बात करें तो ईशान खट्टर की अपेक्षा रोनित अशरा के विडियोज को दर्शक अधिक देखते हैं।

डायना पेंटी से दो कदम आगे हैं सोशल मीडिया सेंसेशन नगमा मिराजकर

बॉलीवुड एक्ट्रेस डायना पेंटी के इंस्टाग्राम पर 4.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं नगमा मिराजकर को 8.6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। नगाम अपने डांस और कॉमेडी वीडियो के जरूर लोगों का मनोरंजन कर रहीं हैं।

इन्फ्लुएंसर Neetu Bisht के हर पोस्ट पर एक्ट्रेस राधिका मदान से ज्यादा व्यूज आते हैं

एक्ट्रेस राधिका मदान के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स भले ही इन्फ्लुएंसर Neetu Bisht से थोड़ा बहुत ज्यादा हैं, लेकिन उनके हर एक विडियोज पे एक्ट्रेस से ज्यादा ही लाइक और कमेंट्स आते हैं। नीतू इंस्टाग्राम पर अपने खूबसूरत विडियोज शेयर करती है, जिसपर लोग खूब प्यार लुटाते हैं।

अवेज़ दरबार के सामने अर्जुन कपूर की फीकी पड़ जाती है चमक

अवेज दरबार इंस्टाग्राम रील्स के किंग हैं, और पॉपुलैरिटी के मामले में उन्होंने बॉलीवुड के कई स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है। जहां इंस्टाग्राम पर अर्जुन को 14.7 लोग फॉलो करते हैं, वहीं आवेज के 28 मिलियन फॉलोअर्स हैं। आवेज़ आज के समय में एक फेमस कोरियोग्राफर बन चुके हैं।

तारा सुतारिया की बराबरी पर हैं सोशल मीडिया सेंसेशन खुशी चौधरी

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री तारा सुतरिया के इंस्टाग्राम पर 8.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं वहीं इंस्टाग्राम स्टार खुशी चौधरी के भी 8.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। खुशी अपने कॉमेडी विडियोज से लोगों को खूब हंसाती हैं।

बोल्ड उर्फी से आगे निकल चुकी हैं इंस्टाग्राम स्टार करिश्मा

अपने कॉमेडी वीडियो की चलते फेमस हो चुकी इंस्टाग्राम स्टार बोल्ड उर्फी जावेद से काफी आगे निकल चुकी हैं। जहां उर्फी को 4.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं वहीं कॉमेडियन करिश्मा के 5.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं l करिश्मा के मजेदार कंटेंट और एक्टिंग पर हंसते-हंसते लोग पागल हो जाते हैं।

फॉलोअर्स के मामले में आदित्य रॉय कपूर से आगे हैं इन्फ्लुएंसर शादाब खान

बॉलीवुड स्टार आदित्य रॉय कपूर यूं तो इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा हैं, लेकिन सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर शादाब खान इंस्टाग्राम पर लोगों के बीच उनसे अधिक पॉपुलर हैं। जहां शादाब के 5 मिलियन फॉलोअर्स हैं वहीं आदित्य को सिर्फ 2.5 मिलियन लोग ही फॉलो करते हैं।

सनी कौशल वर्सेज रेहान रॉय

बॉलीवुड अभिनेता सनी कौशल फिल्मों में तो नजर आ चुके हैं, लेकिन फिर भी सोशल मीडिया सेंसेशन रेहान रॉय उनसे एक कदम आगे ही हैं। रेहान रॉय को इंस्टाग्राम पर 2.2 मिलियन फैंस हैं वहीं सनी कौशल को 1.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

संजना सांघी वर्सेज मुस्कान शर्मा

सोशल मीडिया सेंसेशन मुस्कान शर्मा का नाम काफी पॉपुलर हो चुका है। मुस्कान बॉलीवुड के कई हसीना को कड़ी टक्कर देती हैं जिसमें से एक संजना सांघी भी हैं। संजना के इंस्टाग्राम पर जहां 2.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं मुस्कान शर्मा ने इंस्टाग्राम पर 8.2 मिलियन की तगड़ी फैन फॉलोइंग है।

अलाया फर्नीचरवाला वर्सेज ब्यूटी खान

ब्यूटी खान इंस्टाग्राम की दुनिया का बेहद पॉपुलर चेहरा बन चुकी हैं कि उनके आगे एक्ट्रेस अलाया फर्नीचरवाला टिक ही नहीं पाएंगी। जहां ब्यूटी खान के इंस्टाग्राम पर 11 मिलियन फॉलोअर्स हैं वहीं अलाया फर्नीचरवाला के सिर्फ 1.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि इंस्टाग्राम पर कौन ज्यादा फेमस है।

इंस्टाग्राम पर फेमस होने के कुछ अमेजिंग ट्रिक्स

अगर आप में भी कुछ टैलेंट है और आप अपने हुनर को दुनिया को दिखाकर इन पॉपुलर इन्फ्लुएंसर की तरह बनना चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए कुछ ट्रिक्स है, जिसका इस्तेमाल कर आप फेमस तो ही सकते हैं, साथ ही पैसे भी कमा सकते है। सबसे पहले तो आपको इसके लिए इंस्टाग्राम आप इंस्टॉल करना होगा, इसके बाद उसके कैमरे को ओपन कर आपको रील्स बटन पर क्लिक करना होगा, फिर आपको जिस गाने पर reels बनाना है, उसे सेलेक्ट कर आप अपने पसंदीदा फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। Reels बनाने के बाद आप शेयर बटन पर क्लिक कर दीजिए और ऐसे हैशटैग का इस्तेमाल करियर जो ट्रेंड में हो, ऐसा करने से आपकी reels धड़ल्ले से वायरल होगी और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेंगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story