×

नहीं रहे मशहूर सितारे: कोरोना ने ले ली जान, सूनी पड़ी फिल्म इंडस्ट्री

मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन ने बॉलीवुड से लेकर आम आदमी को हिला कर रख दिया। इनके अलावा कई और भी बड़ी हस्तिया कला जगत में अपना नाम कमाया लेकिन कोरोना के चलते मौत का शिकार हो गए।  

Monika
Published on: 27 Sep 2020 10:11 AM GMT
नहीं रहे मशहूर सितारे: कोरोना ने ले ली जान, सूनी पड़ी फिल्म इंडस्ट्री
X
died due to corona

साल 2020 सच में सभी के लिए एक बुरा साल रहा। कोरोना महामारी ने सभी की जिंदगियों पर बुरा असर डाला हैं। जहा एक तरफ इस भयानक संक्रमण के चलते कई लोगों की जाने गयी तो वही अब भी सारी दुनिया इस बीमारी से लड़ रही है। इस महामारी के चलते मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 3.28 करोड़ से ज़्यादा संक्रमणों और करीब 10 लाख मौतों के बाद उन नामों पर नज़र टिक रही है, जो कला जगत से जुड़े रहे। हाल में मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन ने बॉलीवुड से लेकर आम आदमी को हिला कर रख दिया। इनके अलावा कई और भी बड़ी हस्तिया कला जगत में अपना नाम कमाया लेकिन कोरोना के चलते स्वास्थ्य बिगडी जिसके कारण मौत का शिकार हो गए।

एसपी बालासुब्रमण्यम

बीते 25 सितंबर को इस मशहूर गायक ने कोरोना के चलते अपनी जान गवई। बालासुब्रमण्यम ने 40 हज़ार से भी ज़्यादा गाने गाए थे। हिंदी समेत कई अन्य भाषाओं में गायकी के लिए मशहूर बालासुब्रमण्यम की आवाज़ 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में अलग ढंग से पहचानी और सराही जाती रही। कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने पर ​बीते 5 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था। लेकिन उनकी सेहत लगातार गिरती रही और वो वेंटिलेटर पर भी रहे।

राहत इंदौरी

11 अगस्त को मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में कोविड 19 संक्रमित के चलते हुआ। 10 अगस्त को उनके पॉज़िटिव ​होने की की खबर मिली थी जिसके एक दिन बाद ही 70 वर्षीय शायर ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

केवी गोपाल

23 सितंबर को तेलुगु फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता कोसुरी वेणुगोपाल का निधन हो गया था। कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद करीब 20 दिनों तक वो लाफ सपोर्ट सिस्टम पर रहे, लेकिन उनकी सेहत लगातार बिगड़ती चली गई.जिसके कारण ही उनकी मौत हो गयी।

रुबेन जे

तमिल फिल्मों में कुछ मुख्य भूमिकाएं निभाने वाले रुबेन का देहातं ​बीते 22 सितंबर को हुआ। वह भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे । एक्टर ने तमिल फिल्म घिली एंड धूल में मुख्य भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें…इंतज़ार खत्म: Amazon की ‘Great Indian Festival’ सेल जल्द, बंपर डिस्काउंट

अनिल सूरी

राज तिलक, कर्मयोगी जैसे मशहूर हिंदी फिल्मों के निर्माता अनिल सूरी ने अपनी आकरी साँसे 4 जून को ली। वह भी कोविड 19 का शिकार हो गए थे ,जिसके कारण उन्हें अपनी जान गवानी पड़ी।

अजीत दास

उड़िया फिल्मों के पुराने और चर्चित रहे एक्टर को 1 सितंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। बीते ​13 सितंबर को दास ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

ये भी पढ़ें… घड़ियालों का आतंक: चंबल सेंचुरी से यमुना तक पहुंचे जानवर के बच्चे, आखिर कहां है प्रशासन

फ्लोरेंट परेरा

14 सितंबर को तमिल अभिनेता फ्लोरेंट परेरा के चेन्नई में निधन होने की खबर से पूरी तमिल फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दिखी। यह भी कोविड से ग्रस्त पाए गए थे।

जे बेनेडिक्ट

द डार्क नाइट जैसी मशहूर फिल्मों में बेहतरीन भूमिकाएं निभाने वाले अमेरिकी एक्टर ने 4 अप्रैल को कोविड के कारण दुनिया को अलविदा कहा था। बेनेडिक्ट ने खुद अपनी मौत की बात सोशल मीडिया के ज़रिए पहले ही दे दी थी।

ये भी पढ़ें…‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम बोले- कोरोना काल में परिवारों ने एक साथ रहना सीखा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story