×

Gadar 2 का ट्रेलर रिलीज होते ही डायरेक्टर अनिल शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस पर बेस्ड है फिल्म की कहानी

Gadar 2: इन दिनों फिल्म 'गदर 2' की हर तरफ चर्चा है और इस बीच फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बार गदर की कहानी किस पर बेस्ड है? आइए हम आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 27 July 2023 5:23 AM GMT
Gadar 2 का ट्रेलर रिलीज होते ही डायरेक्टर अनिल शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस पर बेस्ड है फिल्म की कहानी
X
Gadar 2 (Image Credit: Instagram)

Gadar 2: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'गदर 2' को लेकर काफी चर्चा में है। हाल ही में, फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है, जिसमें तारा सिंह का एक्शन अवतार देख फैंस काफी ज्यादा एक्साइडेट हो गए हैं। ऐसे में अब सभी को बस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बार 'गदर 2' की कहानी किस पर बेस्ड है? दरअसल, इस बात का खुलासा खुद फिल्म के डायरेक्टर ने किया है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है?

रिलीज हुआ फिल्म 'गदर 2' का ट्रेलर

फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। फिल्म के पहले पार्ट में तारा सिंह हैंडपंप उखाड़ते नजर आए थे, लेकिन अब सीक्वल में तारा हथौड़ा चलाते और पहिया घुमाते नजर आ रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर ने सभी के होश उड़ा दिए हैं। बता दें कि फिल्म के ट्रेलर को बड़े ही ग्रैंड लेवल पर लॉन्च किया गया है। ट्रेलर की बात करें, तो इसके पहले पार्ट में दिखाया गया था कि सनी देओल अपनी पत्नी को बचाने पाकिस्तान जाते हैं, लेकिन इस बार सीक्वल में वह अपने बेटे को बचाने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। फिल्म का ट्रेलर इमोशन्स, एक्शन और रोमांस से भरा हुआ है। अब ऐसे में बस फिल्म के रिलीज का इंतजार है।

किस पर बेस्ड है फिल्म 'गदर 2' की कहानी?

दरअसल, ट्रेलर लॉन्च के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें फिल्म की टीम ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान जब मेकर्स से पूछा गया कि फिल्म में कुछ सीन है, जिन्हें देखकर लगता है कि आपने यह प्रेरणा महाभारत से ली है, तो क्या वाकई ऐसा है? इस पर फिल्म के डायरेक्टर ने कहा - ''फिल्म में सनी का अभिमन्यु चक्र के साथ गाड़ी का पहिया उठाने वाला सीन है और भगवान कृष्ण और अर्जुन के साथ युद्ध क्षेत्र में सनी-उत्कर्ष की समानता का हवाला देने वाला सीन है। यह सब सीन भारतीय महाकाव्यों रामायण और महाभारत से बेहद प्रेरित हैं।''

साल 2001 में रिलीज हुआ था फिल्म का पहला पार्ट

बता दें कि साल 2001 में इस फिल्म का पहला पार्ट 'गदर एक प्रेम कथा' रिलीज हुआ था। फिल्म लोगों के बीच खूब लोकप्रिय रही थी और साथ ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया था। इस फिल्म के हर किरदार ने अपनी लाजवाब परफोर्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म ने उस समय पर 100 करोड़ कालेक्शन किया था।

कब रिलीज होगी 'गदर 2'?

अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म 'गदर 2' 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, शारिक पटेल और सिमरत कौर अहम किरदार में नजर आएंगे।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story