नौ-नौ ठैया बच्चों वाले हप्पू की कुछ ऐसे बदल गयी जिंदगी, जब 12 घंटे खड़ें रहे लाईन में

सपने तो सभी देखते हैं, कुछ अपने सपने को सिर्फ नींद में देख कर भूल जाते हैं तो कुछ अपने सपने को पूरा करने के लिए एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं। संघर्ष करने में कोई कमी नहीं रखते, बस अपने सपने की चाह के पीछे भागते रहते हैं।

Happu. Singh

Happu. Singh

नई दिल्ली : सपने तो सभी देखते हैं, कुछ अपने सपने को सिर्फ नींद में देख कर भूल जाते हैं तो कुछ अपने सपने को पूरा करने के लिए एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं। संघर्ष करने में कोई कमी नहीं रखते, बस अपने सपने की चाह के पीछे भागते रहते हैं।

यह भी देखें… सलमान की इस फैन ने जो किया, वो आप सोच भी नही सकते

कमर तोड़ संघर्ष करने के बाद एक दिन जब सपना पूरा होता दिख रहा होता है तो जीवन में उससे बड़ी खुशी कोई नहीं होती। क्योंकि संघर्ष करते समय उन्होंने क्या-क्या झेला है यह वे ही जानते हैं जो संघर्ष करते हैं।

Happu Singh

यह भी देखें… गोरखपुर: मार्केट में आया पैसा कमाने का नया तरीका, खाली बोतलें भरेगी जेब

टीवी प्लेटफार्म के तमाम कलाकार जो सिर्फ अपनी मेहनत और संघर्ष के बल पर लोकप्रियता के मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्हीं कलाकारों में टीवी के लोकप्रिय कलाकार योगेश त्रिपाठी हैं। अरे नहीं समझे, वही अपने नौ-नौ ठैया बच्चन वाले हप्पू सिंह। जो छोटे पर्दे की ही सही पर शान तो बने हैं।

योगेश त्रिपाठी को इंटरटेनमेंट की जगत में हप्पू सिंह के नाम से जाना जाता हैं। आपकों बता दें, ये कलाकार ऐसे ही नहीं बने बल्कि अपनी मेहनत से सफलता मिली है। हप्पू 12-12 घंटे लाइन में लगकर ऑडिशन देता था।  इनकी सफलता की कहानी भी बहुत अलग है। भाबी जी घर पर हैं और हप्पू की उलटन-पलटन जोकि टीवी के पॉपुलर शो में हप्पू सिंह दरोगा यानी की पुलिस के रोल में हैं।

हमारे हप्पू सिंह (योगेश त्रिपाठी) उत्तर प्रदेश के झांसी से बिलॉन्ग करते हैं। योगेश ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने बताया कि जब वे ऑडिशन देते थे तब उन्हें 12 घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता था। फिर इन्होने थिएटर करना शुरु कर दिया और फिर धीरे-धीरे इन्हें विज्ञापन मिलने लगें, इसके बाद उन्हें एफआईआर नाम के सीरियल में काम करने का पहला मौका मिल गया। इन्होने 2 सालों तक जमकर मेहनत की, तब जाकर उन्हें ये सीरियल मिला।

यह भी देखें… शीला के निधन से शोक में डूबा हिंदुस्तान, पीएम मोदी सहित इन्होंने किया ट्वीट

भाभी जी घर पर हैं…

भाभी जी घर पर हैं सीरियल के बारे में तो जानते होगें, लेकिन इस सीरियल में साल 2015 में योगेश को दरोगा का किरदार करने को मिला जिसमें इन्हें हप्पू सिंह नाम दिया गया। जिसमें ये नौ नौ ठैया बच्चे और एक प्रेग्नेंट बीवी के लिए भी प्रसिध्द है। हप्पू सिंह का किरदार काफी मजाकिया है। क्योंकि ये कुछ करें चाहे न करें इनकी हरकतें ही ऑडियंस के चेहरें पर मुस्कान ले आती है।

हप्पू की उलटन-पलटन

हप्पू सिंह के भाभी जी से फेमस होने के बाद एंड टीवी पर उलटन-पलटन में नजर आने लगें हैं। इसमें उनकी मैरिड लाइफ दिखाई जाती है। जिसमें 9 बच्चों, 1 बीबी और मां के साथ उनके पापा की आत्मा रहती है। इस सीरियल में घर और चौकी के बीच हप्पू सिंह कैसे फंसे रहते हैं ये दिखाया जाता है।

हप्पू सिंह धरती पर 11 अगस्त सन् 1979 को झांसी में आयें थें। आज इन्हें कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। भले ही शो में इनके नौ-नौ बच्चे है लेकिन असल जिंदगी में इनका एक ही बेटा है।

यह भी देखें… फैशन, स्टाइल स्टेटमेंट व मॉर्डनिटी के चक्कर में दिखने लगते हैं उम्रदराज, जानिए कैसे?

ज्यादातर लोग इन्हें हप्पू सिंह के नाम से ही जानते हैं और इनकी लोकप्रियता खूब है और इसके लिए योगेश त्रिपाठी ने बहुत मेहनत की है। शो में तो इनके 9 बच्चे दिखाए जाते हैं