×

PM मोदी पर आधारित फिल्म की रिलीज के खिलाफ याचिका पर सुनवाई टली

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म की रिलीज रोकने की मांग वाली एक जनहित याचिका पर सुनवाई 5 अप्रैल, 2019 तक के लिए टाल दी।

Anoop Ojha
Published on: 29 March 2019 2:48 PM GMT
PM मोदी पर आधारित फिल्म की रिलीज के खिलाफ याचिका पर सुनवाई टली
X

प्रयागराज: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म की रिलीज रोकने की मांग वाली एक जनहित याचिका पर सुनवाई 5 अप्रैल, 2019 तक के लिए टाल दी।

यह जनहित याचिका आम चुनावों के संपन्न होने तक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए दायर की गई है।

यह भी पढ़ें......योगी के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपी की याचिका खारिज

न्यायमूर्ति पी.के.एस. बघेल और न्यायमूर्ति पंकज भाटिया की पीठ ने बार से यह जानकारी मिलने पर कि निर्वाचन आयोग इस मामले में पहले ही नोटिस जारी कर चुका है, इस मामले पर सुनवाई टाल दी। प्रयागराज के एक संगठन भीम सेना के अध्यक्ष साना उल्लाह खान द्वारा यह जनहित याचिका दायर की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, जबकि आम चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें...... लोकसभा और विधानसभा वाले चुनाव क्षेत्र में ईवीएम और वीवीपैट पर चिपकाया जायेगा स्टीकर

याचिकाकर्ता की इस मांग के पीछे दलील थी कि चुनाव के वक्त इस फिल्म के रिलीज होने से मतदाता प्रभावित होंगे। इसलिए यह निर्वाचन आयोग की आचार संहिता का उल्लंघन है।

याचिका में यह आरोप भी लगाया गया है कि इस फिल्म से लोकसभा चुनाव की निष्पक्षता भी प्रभावित होगी, इसलिए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाया जाना आवश्यक है।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story