×

इस अभिनेता ने बेटे को नहीं दी फूटी कौड़ी, करोड़ों की संपत्ति कर दी दान

हॉलीवुड स्टार और ऑस्कर विजेता कर्क डगलस की 103 साल की उम्र में मौत हो गई। उनके अचानक निधन से उनके फैन्स को करारा झटका लगा।

Shreya
Published on: 4 March 2020 11:14 AM GMT
इस अभिनेता ने बेटे को नहीं दी फूटी कौड़ी, करोड़ों की संपत्ति कर दी दान
X
इस अभिनेता ने बेटे को नहीं दी फूटी कौड़ी, करोड़ो की संपत्ति कर दी दान

नई दिल्ली: हॉलीवुड स्टार और ऑस्कर विजेता कर्क डगलस की 103 साल की उम्र में मौत हो गई। उनके अचानक निधन से उनके फैन्स को करारा झटका लगा। अब एक बार फिर से कर्क डगलस का नाम चर्चा में है। दरअसल, उन्होंने अपनी सारी प्रॉपर्टी अपने बेटे माइकल डगलस को न देकर दान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, डगलस की मौत के वक्त उनके पास करीब 444 करोड़ रूपये से अधिक की प्रॉपर्टी थी। कर्क ने अपने बेटे को अपनी प्रॉपर्टी न देकर इसे अलग-अलग संस्थाओं में दान कर दिया।

कर्क की वसीयत में लिखा है कि...

हालांकि अभी भी वसीयत में उनकी 80 करोड़ रूपये की प्रॉपर्टी के बारे में जिक्र नहीं किया गया है। अभी ये प्रॉपर्टी किसको दी जानी है इस बात का ऐलान नहीं हुआ है। कर्क ने अपनी वसीयत में लिखा है कि माइकल डगलस पहले से ही हॉलीवुड के फेमस स्टार हैं और उनके पास 300 21,860 करोड़ रूपये की प्रॉपर्टी भी है, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि उन्हें इन पैसों की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: महिला सशक्तिकरण के बारे में बोलने वाली मेनका गांधी ने मीडिया कर्मी को दिया ये जवाब

माइकल ने अपने पिता को किया याद

वहीं एक पोस्ट के जरिए हॉलीवुड स्टार माइकल डगलस ने अपने पिता को याद किया है। उन्होंने लिखा कि दुनिया के लिए वो गोल्डन ऐज के एक लीजेंड एक्टर, जिसने फिल्मों के सुनहरे समय में सुनहरी जिंदगी जी, एक व्यक्ति जिसने अपने न्याय का साथ दिया और हर उस काम को सपोर्ट किया जिसमें वो विश्वास रखते थे, लेकिन मेरे और मेरे भाईयों जोएल और पीटर के लिए वह बस एक पिता थे, कैथरीन के लिए, एक अद्भुत ससुर, अपने पोते और बड़े पोते को अपने प्यारे पोते और अपनी पत्नी एनी, एक अद्भुत पति के लिए। डैडी मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं और आपका बेटा होने पर गर्व करता हूं।

5 फरवरी को हुआ था निधन

कर्क डगलस ने 103 वर्ष की आयु में 5 फरवरी को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्हें काफी दानी और अच्छा इंसान माना जाता था। डगलस फाउंडेशन की वेबसाइट के अनुसार, कर्क डगलस की संपत्ति में से करीब 5 करोड़ डॉलर यानी भारतीय मुद्रा के अनुसार करीब 364 करोड़ रुपए दान दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री की खूबसूरत बहू, जानें आखिर करती हैं कौन सा काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story