×

भैया हसीनाओं की अदाएं मत देखो, पतलून गीली हो जाएगी इन फिल्मों को देख

भूत शब्द खुद में एक डराने वाला लगता है, वैसे तो डरावनी कहानियां हों या डरावनी फ़िल्में, लोगों को देखने और सुनने में बड़ा मज़ा आता है. रात के अंधेरे में इन फिल्मों को देखने का मजा ही कुछ और है. अगर आपको हॉरर फ़िल्में पसंद हैं तो हम आपका मजा दोगुना करने के लिए बॉलीवुड की Top 15 Horror Movies की लिस्‍ट लेकर आए हैं.

Roshni Khan
Published on: 2 Aug 2019 8:55 AM GMT
भैया हसीनाओं की अदाएं मत देखो, पतलून गीली हो जाएगी इन फिल्मों को देख
X

मुंबई: भूत शब्द खुद में एक डराने वाला लगता है, वैसे तो डरावनी कहानियां हों या डरावनी फ़िल्में, लोगों को देखने और सुनने में बड़ा मज़ा आता है. रात के अंधेरे में इन फिल्मों को देखने का मजा ही कुछ और है. अगर आपको हॉरर फ़िल्में पसंद हैं तो हम आपका मजा दोगुना करने के लिए बॉलीवुड की Top 15 Horror Movies की लिस्‍ट लेकर आए हैं. जिन फ़िल्‍मों को देख कर आपके रोंगटे खड़े होगें लेकिन आप इन फिल्मों को रात के अंधेरे में ही देखें.

ये भी देखें:जानिए कैसे, कुलदीप सिंह सेंगर की बर्बादी के सबसे असली विलेन हैं अखिलेश यादव

ये हैं उन फिल्मों की लिस्ट:

1. महल

1949 में आई फ़िल्म महल बॉलीवुड की पहली हॉरर फ़िल्म थी. मधुबाला और अशोक कुमार स्टारर इस फ़िल्म को लोगों ने बेहद पसंद किया था.

2. गुमनाम

फ़िल्म गुमनाम 1965 में आई थी. ये रहस्यमयी रोमांचक फिल्म थी. इसमें मनोज कुमार, नन्दा, प्राण, हेलन और महमूद मुख्य भूमिका में थे.

3. वीराना

ये फ़िल्म 1988 में आई थी. इसमें चुड़ैल का रोल प्ले करने वाली जैस्मीन के लोग दीवाने हो गए थे. इनके अलावा फ़िल्म में हेमंत बिर्जे, सतीश शाह, बिजेंद्र और साहिला चड्ढा भी मुख्य भूमिका में थीं.

4. बीस साल बाद

सर ऑर्थर कानन डायल की कहानी 'द हाउंड ऑफ़ बास्करविला' से प्रभावित फ़िल्म बीस साल बाद 1962 में रिलीज़ हुई थी. ये उस साल की सबसे ज़्यादा कमाई वाली फ़िल्म थी.

5. राज़

2002 में आई फ़िल्म राज़ हॉलीवुड फिल्म 'What Lies Beneath' से प्रभावित थी. इसमें बिपाशा बसु, डीनो मोरया और आशुतोष राणा मुख्य भूमिका में थे.

6. रात

रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी 1992 की फ़िल्म रात सुपर नेचुरल थ्रिलर थी जो अब एक कल्ट क्लासिक मानी जाती है.

7. फूंक

2008 में आई इस फ़िल्म के बारे में ख़ुद फ़िल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने कहा था कि अगर कोई बिना डरे अकेले इस फ़िल्म को थियेटर में देख लेगा तो वे उसे 5 लाख रुपये का ईनाम देंगे.

8. भूत

राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित 2003 में आई अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर की फ़िल्म भूत में कई ऐसे सीन थे, जिसमें लोगों के रौंगटें खड़े हो गए थे. इस फ़िल्म में नाना पाटेकर और रेखा जैसे बड़े कलाकारों ने भी काम किया था.

9. 1920

इस फ़िल्म में अदा शर्मा के अभिनय ने लोगों को हिला दिया था. फ़िल्म का वो दृश्य जब वो उल्टे पैर से दीवार पर चढ़ती है, देखकर सिहरन होने लगती है.

10. एक थी डायन

इमरान हाशमी, कोंकणा सेन शर्मा, हुमा क़ुरैशी और कल्की कोचलिन स्टारर 2013 में आई फ़िल्म 'एक थी डायन' सुपर नैचुरल थ्रिलर और हॉरर फ़िल्म का कांबिनेशन थी. ये फ़िल्म डिटेक्टिव पॉकेट बुक राइटर की कहानी पर बेस्ड थी.

11. बंद दरवाज़ा

1990 में आई बंद दरवाज़ा एक हॉरर फ़िल्म है. इसका निर्देशन और निर्माण रामसे ने किया था. इस फ़िल्म में कुनिका, मनजीत कुल्लर, अरुणा ईरानी, अनिरुद्ध अग्रवाल और अफग़ानी अदाकर हशमत ख़ान मुख्य भूमिका में थे.

12. जानी दुश्मन

जानी दुश्मन 1979 में आई एक हॉरर फ़िल्म थी. इस फ़िल्म की कहानी ने लोगों को ख़ूब डराया था. इसका गाना 'चलो रे डोली उठाओ कहार' काफ़ी हिट हुआ था.

13. वो कौन थी

1964 में आई फ़िल्म वो कौन थी एक हॉरर फिल्म थी. इसका निर्देशन राज खोसला ने किया था. इस फ़िल्म के मुख्य कलाकार साधना और मनोज कुमार थे.

14. वास्तुशास्त्र

वास्तु शास्त्र, राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्मित और सौरभ नारंग द्वारा निर्देशित 2004 में आई हॉरर फ़िल्म थी. इसमें पी राय चौधरी, सुष्मिता सेन और जे. चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में थे.

15. रागिनी एमएमएस

ये फ़िल्म 2011 में आई थी. इसमें कैनाज़ और राजकुमार राव मुख्य भूमिका में थे. फ़िल्म में एक घर की कहानी है जो सालों से बंद पड़ा था. जिसमें दो लोग वीकेंड बिताने जाते हैं और वहां पर अजीबों गरीब घटनाओं से उनका सामना होता है.

ये भी देखें:जंगलों में ट्रेनों की नई घुसपैठ, 13 रेलवे प्रोजेक्ट्स को मंजूरी

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story