×

सोनम कपूर की तरह चाहिए फिगर, तो जानें उनका डाइट प्लान

फैशन दीवा सोनम कपूर आहूजा एक्टिंग के साथ फैशन व फिटनेश के लिए भी जानी जाती है। बॉलीवुड की स्टाइलिश एक्ट्रेसेस  में से एक हैं सोनम। अपने फैशन और ग्लैमरस लुक के कारण वह हमेशा कवर पेज पर रहती हैं। कई मुद्दों पर बेबाकी से  राय रखने के कारण भी वह सुर्खियों बटोरती हैं।

suman
Published on: 9 Jun 2020 5:19 AM GMT
सोनम कपूर की तरह चाहिए फिगर, तो जानें उनका डाइट प्लान
X

मुंबई फैशन दीवा सोनम कपूर आहूजा एक्टिंग के साथ फैशन व फिटनेश के लिए भी जानी जाती है। बॉलीवुड की स्टाइलिश एक्ट्रेसेस में से एक हैं सोनम। अपने फैशन और ग्लैमरस लुक के कारण वह हमेशा कवर पेज पर रहती हैं। कई मुद्दों पर बेबाकी से राय रखने के कारण भी वह सुर्खियों बटोरती हैं।

यह पढ़ें...शिल्पा का बवाली चुम्मा, इस वजह से विवादों में फंसी थी एक्ट्रेस

इस कम किया वजन

बहुत कम ही लोग जानते हैं कि बहुत पहली बहुत मोटी थी। सोनम कपूर पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) से पीड़ित थीं, जिसके कारण फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उनका वजन बहुत ज्यादा था। 19 साल की उम्र में सोनम का वजन लगभग 86 किलो था। सोनम कपूर को जब सांवरिया फिल्म का ऑफर मिला।

, तब उन्होंने वजन घटाने का फैसला किया। उन्होंने हेल्दी लाइफस्टाइल और स्ट्रिक डाइट प्लान फॉलो करके लगभग दो सालों में 35 किलो वजन कम किया। उनकी वेट लॉस जर्नी अभी भी कई लोगों के लिए प्रेरणा है। अपने पॉश्चर और स्टेबिलिटी को सुधारने के लिए सोनम ने कथक करना शुरू किया। वह बताती हैं कि कथक से अतिरिक्त कैलोरी बर्न होने के साथ ही बॉडी टोन होने में काफी मदद मिली।

​सोनम ने सबसे पहले जंक फूड खाने से पूरी तरह परहेज किया। इसके साथ ही उन्होंने फ्राइड फूड आयटम, चॉकलेट और आइसक्रीम खाना भी छोड़ दिया। अपनी बॉडी शेप सुधारने के लिए सोनम ने अपनी रूटीन में योगा और वर्कआउट को शामिल किया। इसके साथ ही उन्होंने पावर योगा में भी अपना हाथ आजमाया।

ये सब खाती है सोनम

​​शुरुआत में सोनम कपूर ने तले-भूने फूड्स और मीठी चीजों को खाना बंद कर दिया। भूख से बचने के लिए सोनम ने हर दो घंटे पर नट्स, सेब और ड्राई फ्रूट्स खाना शुरू किया। वह अपनी डाइट में अधिक प्रोटीन और कम कार्बोहाइड्रेट युक्त भोजन शामिल करती हैं।

*दिन की शुरुआत डिटॉक्‍स वॉटर: सोनम एक गिलास गुनगुने नींबू पानी से अपने दिन की शुरूआत करती हैं। फिर ब्रेकफास्ट में ओटमील और फल।

*पोस्ट-वर्कआउट स्नैक: ब्राउन ब्रेड के साथ अंडे का सफेद हिस्सा। ब्रेकफास्ट और लंच के बीच में प्रोटीन शेक के साथ जूस। लंच में एक कटोरी दाल, एक कटोरी सब्जी, एक रागी की रोटी, सलाद और एक टुकड़ा चिकन या मछली।

यह पढ़ें...करीना-सैफ ने कर दी ये बड़ी गलती, अब हो रहे ट्रोल

*शाम का स्नैक्स में हाई-फाइबर क्रैकर्स, चिकन कोल्ड कट या अंडे की सफेदी के साथ। डिनर में सूप, सलाद और चिकन या मछली का एक टुकड़ा।

सोनम कपूर से अपनी लाइफ स्टाइल और खाने-पीने की आदतों में बदलाव करके अपना वजन घटा लिया। यदि आप भी मोटापे से परेशान हैं तो सोनम की वेट लॉस जर्नी से प्रेरणा ले सकते है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story