×

अभी-अभी बॉलीवुड को झटका: नहीं रही ये दिग्गज शख्सियत, जीता था ऑस्कर अवॉर्ड

शहूर इंडियन कॉस्ट्यूम डिजाइनर भानु अथैया लंबे समय से बीमार चल रही थी जिस कारण गुरुवार को उनका निधन हो गया। बता दें, भानु अथैया ने भारत के लिए पहला अकादमी और ऑस्कर अवॉर्ड जीता था।

Monika
Published on: 15 Oct 2020 1:01 PM GMT
अभी-अभी बॉलीवुड को झटका: नहीं रही ये दिग्गज शख्सियत, जीता था ऑस्कर अवॉर्ड
X
इस दिग्गज कॉस्ट्यूम डिजाइनर का निधन

मशहूर इंडियन कॉस्ट्यूम डिजाइनर भानु अथैया लंबे समय से बीमार चल रही थी जिस कारण गुरुवार को उनका निधन हो गया। बता दें, भानु अथैया ने भारत के लिए पहला अकादमी और ऑस्कर अवॉर्ड जीता था।

बेटी ने दी निधन की खबर

91 साल की भानु अथैया के निधन की जानकारी उनकी बेटी ने दी हैं। भानु ने कई साडी फिल्मों में कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग किया था। उन्होंने रिचर्ड एटनबरो की फिल्म 'गांधी' के लिए ऑस्कर अवार्ड जीता था। साल 1956 में फिल्म सीआइडी से अपने करियर की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें:बलिया: बीजेपी नेता धीरेंद्र सिंह ने SDM और CO के सामने युवक की गोली मारकर हत्या, मौके से फरार

इन दिग्गज सितारों के साथ किया काम

भानु ने अपने करियर में बड़े- बड़े सितारों के साथ काम किया जिनमे से गुरु दत्त, राज कपूर, यश चोपड़ा और आशुतोष गोवारिकर जैसे सितारों के नाम शामिल हैं। भानु के निधन पर सितारों के साथ ही साथ फैंस भी सोशल मीडिया पर शोक जाहिर कर रहे हैं। भानु अथैया का पूरा नाम भानुमति अण्णासाहेब राजोपाध्याय था। उनका जन्म 28 अप्रैल, 1929 कोल्हापुर में हुआ था।

ये भी पढ़ें:Handwashing Day: आप हाथ धोइए बीमारी से, किस्मत चमकी इनकी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story